WhatsApp HD Quality Feature: अब व्हाट्सएप पर जबरदस्त एचडी क्वालिटी में कर सकेंगे फोटो शेयर, जाने कैसे करें उपयोग

WhatsApp HD Quality Feature: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक फीचर शुरू करना शुरू कर दिया है जो उसके उपयोगकर्ताओं को हाई-डेफिनिशन (एचडी) में तस्वीरें साझा करने की सुविधा देता है।

Update: 2023-06-23 13:09 GMT
WhatsApp HD Quality Feature(Photo-social media)

WhatsApp HD Quality Feature: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक फीचर शुरू करना शुरू कर दिया है जो उसके उपयोगकर्ताओं को हाई-डेफिनिशन (एचडी) में तस्वीरें साझा करने की सुविधा देता है। सक्षम होने पर इमेज न्यूनतम संपीड़न के साथ उच्च गुणवत्ता में भेजी जाएंगी। उपयोगकर्ताओं को अब दस्तावेजों के रूप में फोटो भेजने जैसे कामकाज पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा जो थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। एचडी विकल्प वर्तमान में एंड्रॉइड पर चल रहा है और जल्द ही आईफ़ोन के लिए उपलब्ध होगा।

व्हाट्सएप एचडी फोटो ट्रांसफर फीचर

व्हाट्सएप एचडी फोटो ट्रांसफर सुविधा अनिवार्य रूप से आपको उनके मूल आयामों को बनाए रखते हुए उच्च क्वालिटी वाली तस्वीरें साझा करने की सुविधा देती है। यह सुविधा बेहतर स्पष्टता के साथ फ़ोटो साझा करने की प्रक्रिया को सरल बनाती है। अपने व्हाट्सएप पर विकल्प प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि ऐप एंड्रॉइड पर संस्करण 2.23.12.78 पर अपडेट किया गया है, जबकि आईओएस के लिए, यह सुविधा आने वाले दिनों में जल्द ही शुरू की जाएगी।

जाने व्हाट्सएप पर एचडी फोटो कैसे भेजें

नए अपडेट के साथ, जब आप कोई फोटो शेयर करेंगे तो आपको इमेज प्रीव्यू स्क्रीन में उसे एचडी क्वालिटी में भेजने का विकल्प मिलेगा। फोटो भेजते समय "उच्च क्वालिटी" विकल्प का चयन करने पर फोटो को उच्च क्वालिटी का लेबल दिया जाएगा। नतीजतन, संदेश बबल में एक नया टैग जोड़ा जाता है, जो प्राप्तकर्ता को इस सुविधा का उपयोग करके फोटो भेजे जाने पर पहचानने में सहायता करता है। यह विकल्प केवल उन फ़ोटो के लिए उपलब्ध है जो बड़े आकार की हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस विकल्प का चयन करने से फ़ोटो को उनकी मूल क्वालिटी में भेजने की अनुमति नहीं मिलती है। हालाँकि छवि के आयाम संरक्षित हैं, फिर भी छवि पर थोड़ा सा संपीड़न लागू है। यह सुविधा वर्तमान में उन छवियों तक ही सीमित है जो आपकी बातचीत में साझा की जाती हैं। किसी वीडियो को दस्तावेज़ के रूप में भेजे बिना उच्च गुणवत्ता वाला भेजना संभव नहीं है। इसके अतिरिक्त, स्टेटस अपडेट के माध्यम से फ़ोटो साझा करते समय यह सुविधा वर्तमान में उपलब्ध नहीं है।

Tags:    

Similar News