WhatsApp Feature: IPhone के लिए WhatsApp लॉन्च करेगा जबरदस्त फीचर, अब छोटे वीडियो भेजना होगा आसान

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप छोटे वीडियो संदेश टेलीग्राम के वीडियो नोट्स और इंस्टाग्राम डीएम के वीडियो के समान है। यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को 60 सेकंड का एक छोटा वीडियो रिकॉर्ड करने और वॉयस नोट की तरह अपने संपर्कों को भेजने की अनुमति देगी।

Update: 2023-03-28 07:59 GMT
WhatsApp Feature(Photo-social media)

WhatsApp Feature: आईओएस पर व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही एक नया फीचर मिलने वाला है, जिससे वे 60 सेकंड लंबे वीडियो मैसेज भेज सकेंगे। WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट ने संकेत दिया है कि डेवलपर्स iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए इस नई सुविधा पर काम कर रहे हैं। जबकि फीचर अभी तक बीटा टेस्टर के लिए भी जारी नहीं किया गया है, ऐसा माना जाता है कि ऑपरेशन लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर वॉयस नोट्स भेजने के समान होगा। उपयोगकर्ता को एक लघु वीडियो संदेश भेजने के लिए कैमरा आइकन को लंबे समय तक दबाए रखने की आवश्यकता होगी। यह संभावना है कि इन व्यू-वन्स वीडियो संदेशों को स्नैपचैट की तरह बनाने की अतिरिक्त कार्यक्षमता हो सकती है।

व्हाट्सएप छोटे वीडियो संदेश सुविधा

व्हाट्सएप छोटे वीडियो संदेश टेलीग्राम के वीडियो नोट्स और इंस्टाग्राम डीएम के वीडियो के समान है। यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को 60 सेकंड का एक छोटा वीडियो रिकॉर्ड करने और वॉयस नोट की तरह अपने संपर्कों को भेजने की अनुमति देगी। व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सक्षम करेगा और ऐसे संदेशों के प्राप्तकर्ता वीडियो को डाउनलोड या अग्रेषित करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है। शायद यह संभव है कि व्हाट्सएप प्राप्तकर्ता द्वारा स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति दे सकता है।

इस फीचर्स से होगा काम आसान

WABetaInfo की रिपोर्ट से पता चलता है कि यह नया आगामी फीचर iOS 23.6.0.73 के लिए व्हाट्सएप बीटा अपडेट के लिए खोजा गया था जो अब उपलब्ध कराया गया है। फीचर का इस्तेमाल कैमरा बटन को पुश करके किया जा सकता है। नई सुविधा का पूर्वावलोकन दिखाता है कि स्थिर संस्करणों में लागू होने पर यह कैसा दिख सकता है। किसी दोस्त या परिवार के साथ तात्कालिक घटनाओं को साझा करते समय यह सुविधा काम आ सकती है और उपयोगकर्ताओं को अपनी भावनाओं को अपने प्रियजनों तक आसानी से पहुंचाने में मदद कर सकती है। वर्तमान में, फीचर का विकास चल रहा है और लॉन्च टाइमलाइन का कोई संकेत नहीं है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि यह फीचर आईफोन यूजर्स के लिए आएगा और इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह अन्य प्लेटफॉर्म पर आएगा या नहीं।

Tags:    

Similar News