WhatsApp Feature: वॉट्सऐप पर जल्द लॉन्च होंगे दो जबरदस्त फीचर, अब स्मार्टवॉच पर भी चलेगा एप्प

WhatsApp Feature: वॉट्सऐप के वेब ऐप को एक नया बीटा अपडेट मिला है जो उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने के बाद भी संदेशों को संशोधित करने देता है। अन्य उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने के बाद, फ़ंक्शन का उपयोग कुछ ही मिनटों में किया जा सकता है।

Update: 2023-05-11 10:45 GMT
WhatsApp Feature(Photo-social media)

WhatsApp Feature: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर विकसित करने पर काम कर रहा है। अब, WABetainfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब Wear OS संगत है, जिससे उपयोगकर्ता स्मार्टवॉच पर सेवा का उपयोग कर सकते हैं। बीटा परीक्षक अब Google Play Store के माध्यम से लेटेस्ट अपडेट, वर्जन 2.23.10.10 तक पहुंच सकते हैं। इतना ही नहीं, व्हाट्सएप ने एक नया वेब बीटा फीचर जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को संपादित करने देता है और कुछ बीटा उपयोगकर्ता इस सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं।

यहां जाने वॉट्सऐप एडिट मैसेज फीचर

वॉट्सऐप के वेब ऐप को एक नया बीटा अपडेट मिला है जो उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने के बाद भी संदेशों को संशोधित करने देता है। अन्य उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने के बाद, फ़ंक्शन का उपयोग कुछ ही मिनटों में किया जा सकता है। WABetaInfo ने वेब ऐप पर चल रहे फीचर को देखा और पाया कि किसी व्यक्ति या समूह को संदेश भेजने के बाद इसे बदलने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास 15 मिनट का समय होगा। उपयोगकर्ता 15 मिनट की विंडो में एक संदेश को एक से अधिक बार भी बदल सकते हैं। "संदेश संपादित करें" क्रिया बटन का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक समूह में भेजे गए संदेश पर लंबे समय तक प्रेस करना होगा। यदि आप इस पर टैप करते हैं, तो आपको एक नई विंडो में संदेश को संशोधित करने के लिए कहा जाएगा।

स्मार्टवॉच पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करें

Google Play Store से Android के लिए WhatsApp का लेटेस्ट बीटा संस्करण डाउनलोड करने के बाद, कुछ उपयोगकर्ताओं ने देखा कि ऐप का उपयोग उनकी स्मार्टवॉच, विशेष रूप से Wear OS के साथ किया जा सकता है। जैसा कि आप ऊपर चित्र में देख सकते हैं, जब आप अपने खाते को Wear OS डिवाइस से लिंक करने का प्रयास करते हैं, तो WhatsApp आपसे पूछेगा कि आप क्या करना चाहते हैं। ऐप प्राप्त करने के लिए आपको बीटा उपयोगकर्ता होना चाहिए। इसका उपयोग करने के लिए, Google Play Store खोलें और ऐप को वर्तमान संस्करण में अपडेट करें, जो Android के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए 2.23.10.10 है। जब आप अपने स्मार्टवॉच ऐप को अपने व्हाट्सएप खाते से लिंक करते हैं, तो आपकी घड़ी पर एक 8-अंकीय कोड दिखाई देगा और आपको इसे अपने कंप्यूटर पर दर्ज करने के लिए कहेगा। आपके द्वारा कोड दर्ज करने के बाद, आपकी चैट आपके सभी उपकरणों पर सुरक्षित रूप से साझा की जाएगी, ताकि आप अपनी स्मार्टवॉच पर WhatsApp का उपयोग शुरू कर सकें। ध्यान रखें कि स्मार्टवॉच ऐप पर टेक्स्टिंग अभी भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है क्योंकि यह एक से अधिक डिवाइस पर काम करता है।

Tags:    

Similar News