5G in India: 5G ऐक्सेस करने के लिए नही लेना होगा नया सिम, नया स्मार्टफोन लेने पर देखें 5G सक्षम है या नहीं

5G in India: भारत मे 5जी सेवाएं जल्द शुरू होने वाली हैं। एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्ठल ने उपभोक्ताओं के नाम खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने 5जी को लेकर उपभोक्ताओं के मन मे उठ रहे प्रश्नों के उत्तर दिए थे।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-10-01 01:57 GMT

5G in India (image social media)

5G in India: भारत मे 5जी सेवाएं जल्द शुरू होने वाली हैं। ऐसे में टेलीकॉम यूज़र्स के मन मे कई सवाल हैं, जिनका वे जवाब जानना चाहते हैं। इनमें से सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या अब फिर 4जी की तरह 5जी शुरू होने पर नया सिम लेना होगा। इस बारे में पिछले दिनों एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्ठल ने उपभोक्ताओं के नाम खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने 5जी को लेकर उपभोक्ताओं के मन मे उठ रहे प्रश्नों के उत्तर दिए थे। एयरटेल ने 5जी के लिए उस टेक्नोलॉजी को चुना है, जिससे एयरटेल के ग्राहकों को अपना सिम नहीं बदलना होगा और वे अपने वर्तमान सिम पर ही 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

नया स्मार्टफोन लेने पर देखें 5G सक्षम है या नहीं

गोपाल विट्ठल ने 5जी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को सम्बोधित करते हुए लिखा, "ज्यादातर एक साल से ज्यादा पुराने स्मार्टफोन में 5G चिपसेट नहीं होता है। हालाँकि, भारत मे उपलब्ध नए स्मार्टफोन्स में ज्यादातर 5जी सक्षम हैं। यदि आप एक नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं, तो जांच लें कि यह 5जी सक्षम है या नहीं। फोन की 5G सेटिंग चालू करें। अपने फ़ोन पर 5जी सक्षम करने के लिए, सेटिंग टैब पर जाएं और कनेक्शन या मोबाइल नेटवर्क पर जाएं। आपको 4जी या एलटीई के अलावा 5जी चुनने का विकल्प दिखेगा। उस मोड का चयन करें और आप 5जी सेवाओं का उपयोग करने के लिए तैयार हैं।"

Tags:    

Similar News