YouTube Earning: अब यूट्यूब से डबल मुनाफा, कमाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

YouTube Earning New Features: यूट्यूब के क्रिएटर प्रोडक्ट्स के उपाध्यक्ष अमजद हनीफ़ ने कल भीड़ से कहा, YouTube सैकड़ों रचनाकारों के साथ टूल का परीक्षण कर रहा है। कंपनी जल्द ही इस टूल को सभी क्रिएटर्स के लिए खोलेगी।

Update: 2023-06-26 04:34 GMT
YouTube Earning New Features (Photo-social media)

YouTube Earning New Features: हाल ही में विडकॉन इवेंट के दौरान, YouTube ने कई भाषाओं में कंटेंट को डब करने के लिए डिज़ाइन किए गए बुद्धिमत्ता द्वारा संचालित अत्याधुनिक टूल के अपने आगामी के बारे में एक रोमांचक घोषणा की। यह नई सुविधा भाषा की बाधाओं को दूर करने और रचनाकारों और दर्शकों दोनों के लिए कंटेंट की पहुंच का विस्तार करने के लक्ष्य के साथ विकसित की गई है। 'अलाउड' के नाम से जाना जाने वाला यह टूल Google के एरिया 120 इनक्यूबेटर के भीतर एक परियोजना के रूप में एक विस्तारित अवधि के लिए प्रक्रिया में है, इसकी आधिकारिक शुरूआत पिछले साल हुई थी, जो कि अपने उत्पादों और सेवाओं की व्यापक लाइनअप में एआई-संचालित क्षमताओं को शामिल करने पर Google के रणनीतिक जोर के अनुरूप थी।

YouTube का नया टूल ऑटोमेटिकली रूप से अन्य भाषाओं में वीडियो डब करेगा

अलाउड के साथ, निर्माता आसानी से किसी भी कंटेंट को विभिन्न भाषाओं में डब कर सकते हैं, जिससे उनके कंटेंट की पहुंच और पहुंच का विस्तार हो सकता है। इस सुविधा का उद्देश्य डबिंग प्रक्रिया को सरल बनाना है, जिससे इसे उन रचनाकारों के लिए अधिक सुलभ और लागत प्रभावी बनाया जा सके, जिन्हें पहले विभिन्न भाषाओं में वीडियो बनाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता था। अलाउड टूल वीडियो को ट्रांसक्रिप्ट करने से शुरू होता है, जिससे क्रिएटर्स सटीकता के लिए ट्रांसक्रिप्शन की समीक्षा और संपादन कर सकते हैं। जबकि अलाउड का वर्तमान संस्करण सटीक अनुवाद प्रदान करता है, YouTube उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए भविष्य के अपडेट पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है। ये अपडेट अनुवादित ऑडियो ट्रैक को अधिक प्राकृतिक बनाने, मूल निर्माता की आवाज़ से मिलते-जुलते बनाने और वीडियो और ऑडियो को पूरी तरह से सिंक्रनाइज़ करने के लिए उन्नत लिप-सिंक तकनीक को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। रचनाकारों को अपने वीडियो को कई भाषाओं में सहजता से डब करने की क्षमता प्रदान करके, अलाउड उन्हें भाषा की बाधाओं को तोड़ने और वैश्विक दर्शकों से जुड़ने का अधिकार देता है।

यहां जाने अन्य जानकारी

YouTube के क्रिएटर प्रोडक्ट्स के उपाध्यक्ष अमजद हनीफ़ ने कल भीड़ से कहा, YouTube सैकड़ों रचनाकारों के साथ टूल का परीक्षण कर रहा है। कंपनी जल्द ही इस टूल को सभी क्रिएटर्स के लिए खोलेगी। वर्तमान में, यह सीमित संख्या में भाषाओं का समर्थन करता है, लेकिन YouTube भविष्य में भाषा विकल्पों का विस्तार करने की योजना बना रहा है। अलाउड वर्तमान में अंग्रेजी, स्पेनिश और पुर्तगाली में उपलब्ध है। हालाँकि, भविष्य में और भी भाषाएँ पेश की जाएंगी, जैसे हिंदी और बहासा इंडोनेशियाई आदि। उपयोगकर्ता के दृष्टिकोण से, सेटिंग उपशीर्षक के ठीक नीचे गियर आइकन में "ऑडियो ट्रैक" टॉगल के रूप में दिखाई देती है। इसका एक उदाहरण अमीबा सिस्टर्स साइंस चैनल के ट्रेलर से है, जो अंग्रेजी को मूल भाषा के रूप में उपयोग करता है, जिसमें अलाउड के एआई द्वारा डब किया गया स्पेनिश भाषा विकल्प बनाया गया है।

Tags:    

Similar News