26 January Weekend Plan: 26 जनवरी के वीकेंड में एंजॉय करें 5 दिन की ट्रिप, ऐसे करें प्लान

26 January Weekend Plan: वीकेंड और हॉलीडे का इंतजार सभी को रहता है ताकि वह रिलैक्स करने के लिए और अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बताने के लिए कहीं घूमने जा सकें।

Update: 2024-01-04 13:34 GMT

26 January Weekend Plan (Photos Social Media)

26 January Weekend Plan : घूमना फिरना हर किसी को पसंद होता है और सभी लोग इसके लिए एक मौका ढूंढते हैं कि उन्हें क्वालिटी टाइम बताने का मौका मिल जाए और वह अपनी भाग दौड़ भरी जिंदगी से थोड़ा रिलैक्स कर सके। अक्सर लोग कोई खास मौका हाथ लगते ही शानदार जगह पर घूमने के लिए निकल पड़ते हैं। अगर आप भी घूमने फिरने की शौकीन है और आने वाली 26 जनवरी के मौके पर परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो समझिए आपके पास एक बेहतरीन मौका है जिसे आप अच्छी तरह से इंजॉय कर सकते हैं। 26 जनवरी के वीकेंड पर आप सिर्फ एक दिन की छुट्टी लेकर 5 दिन की शानदार ट्रिप हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान और दक्षिण भारत से लेकर गुजरात तक कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आप यहां की किन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं और आपको प्लान कैसे बनाना होगा।

घूमने का बनाएं प्लान

घूमने का ही प्लान आपको 24 जनवरी से 28 जनवरी बनाना होगा। यह धमाकेदार ट्रिप साबित होगी इसके लिए आपको सिर्फ 25 जनवरी की छुट्टी लेना है और उसके बाद आप परिवार और दोस्तों के साथ बेहतरीन समय गुजर सकेंगे।

लॉन्ग होगा वीकेंड

आपको बता दें कि 24 जनवरी को हजरत अली जन्मदिन की छुट्टी है 25 जनवरी को आपको छुट्टी लेना होगी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की गवर्नमेंट छुट्टी होती है 27 जनवरी को शनिवार है और 28 जनवरी को रविवार आ रहा है जो की वीकेंड कहलाता है। इस तरह से 5 दिन का वीकेंड आप अच्छी तरह से सेलिब्रेट कर सकते हैं। हालांकि यह हो सकता है कि 24 तारीख की बहुत से लोगों को छुट्टी ना मिले लेकिन वह चाहे तो 25 जनवरी से छुट्टी लेकर 4 दिन की ट्रिप इंजॉय कर सकते हैं और भारत की कुछ अद्भुत जगह को देख सकते हैं।

Plan a long weekend 


घूमें ये जगह

26 जनवरी के खास मौके पर अब भारत की कुछ हसीन जगह पर घूम सकते हैं और ऐतिहासिक जगह को एक्सप्लोर भी कर सकते हैं चलिए आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं।

वाघा बॉर्डर

आप पंजाब के अमृतसर में मौजूद वाघा बॉर्डर पर जा सकते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहां पर 26 जनवरी को हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस दिन यहां भारतीय सैनिकों द्वारा खास प्रोग्राम आयोजित किया जाता है। वाघा बॉर्डर का प्रोग्राम देखने के साथ आप जलियांवाला बाग और गोल्डन टेंपल भी देख सकते हैं।

वाघा बॉर्डर


जैसलमेर

राजस्थान का जैसलमेर बहुत ही खूबसूरत शहर है और अपने ऐतिहासिक तथ्यों के लिए पहचाना जाता है। यहां अक्सर देसी विदेशी पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। आप यहां पर भारत-पाकिस्तान सीमा, जैसलमेर वॉर म्यूजियम, जैसलमेर का किला, झील और पटवों की हवेली देख सकते हैं और चाहे तो डेजर्ट सफारी का मजा भी उठा सकते हैं।

जैसलमेर



शिमला

अगर आप बर्फबारी के बीच अपना दिन गुजारना चाहते हैं तो आप हिमाचल प्रदेश के किसी जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। शिमला की हसीन वादियों में परिवार दोस्तों और अपने पार्टनर के साथ बेहतरीन समय गुजारा जा सकता है। शिमला के गांधी चौक पर 26 जनवरी पर खास मौके पर पर्यटक पहुंचते हैं। यहां पर आप मॉल रोड, द रिज, जाखू मंदिर, क्राइस्ट चर्च और कुफरी जैसी जगह देख सकते हैं।

शिमला


मसूरी

मसूरी को पहाड़ों की रानी के नाम से पहचाना जाता है और 26 जनवरी एंजॉय करने के लिए यह एक शानदार जगह है। समुद्र तल से 2000 मीटर से भी ज्यादा ऊंचाई पर मौजूद यह जगह इतनी खूबसूरत है कि आपको दीवाना बना देगी। आप यहां पर कंपनी गार्डन, दलाई हिल्स, झरीपानी फॉल्स समेत कई सारे बेहतरीन पॉइंट देख सकते हैं। ट्रेकिंग और हाइकिंग का लुत्फ भी यहां उठाया जा सकता है।

मसूरी


Tags:    

Similar News