लखनऊ की इन 5 जगहों पर जरूर खाएं मोमोज, लाजवाब स्वाद जीत लेगा आपका दिल

अगर आपको भी मोमोज से अटूट प्यार है। जिसमें आप स्टीम्ड, फ्राइड, ग्रेवी, तंदूरी, सॉसी हर तरह की वैराइटी के दीवाने हैं तो ये खबर आपके लिए वाकई में बहुत जरूरी है।

Update: 2024-08-12 11:16 GMT

Lucknow Famous Moms (Photos - Social Media)

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अपनी भोजन संस्कृति के लिए जानी जाती है। यहां की गलियां खाने के शौकीनों के लिए स्वर्ग हैं। लेकिन अब इस शहर की खानपान की विविधता में मोमोज का नाम जोड़ा गया है। जो आज के जमाने में स्ट्रीट फूड का बादशाह हो चुका है। छोटा हो या बड़ा हर कोई आज के समय में इसको खाना पसंद करता है। वो है, मोमोज। कहीं आप मोमोज लवर तो नहीं हैं? अगर मेरी तरह आपको भी मोमोज से अटूट प्यार है। जिसमें आप स्टीम्ड, फ्राइड, ग्रेवी, तंदूरी, सॉसी हर तरह की वैराइटी के दीवाने हैं तो ये खबर आपके लिए वाकई में बहुत जरूरी है। क्योंकि स्वादिष्ट मोमोज खाने के लिए आपको लखनऊ की इन बेस्ट जगहों पर जाना चाहिए। यदि आप लखनऊ में हैं और गर्म मोमोज की एक प्लेट के साथ सर्दियों की उदासी को दूर भगाना चाहते हैं, तो हमारे पास उन स्थानों की एक सूची है, जहां आपको निश्चित रूप से जाना चाहिए।

येलो बेकरी लखनऊ (Yellow Bakery Lucknow)

येलो बेकरी एक और छोटी सी जगह है जो उचित दामों पर स्वादिष्ट भोजन परोसती है। यह जगह आपके मोमो खाने की सभी इच्छाओं को पूरा करती है। यहाँ पर कुछ स्वादिष्ट मोमो परोसे जाते हैं, जिन्हें हमने शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह से आजमाया और पसंद किया। इसलिए अगर आपको मसालेदार सॉस के साथ स्टीम्ड मोमो की एक प्लेट और उसके बाद शायद केक खाने की इच्छा है, तो येलो बेकरी आपके लिए सबसे सही जगह है।

स्थान : बी 103, सहारा प्लाजा, पत्रकार पुरम, गोमती नगर, लखनऊ

समय: शाम 5.30 बजे से रात 9 बजे तक


किंग्स बेकरी और फास्ट फूड (Kings Bakery & Fast Food)

लखनऊ के पत्रकारपुरम बाजार में यह अनोखी दुकान कुछ बेहतरीन मोमोज परोसती है और अगर आप खास तौर पर चिकन की तलाश में हैं, तो आपको यहीं आना चाहिए। मोमोज काफी सरल लेकिन स्वादिष्ट होते हैं और साथ में सॉस भी होता है जो आपकी नाक बहने और गले में जलन पैदा कर सकता है। अगर आपको मसाले पसंद नहीं हैं, तो यकीन मानिए, इसका स्वाद रोने लायक है।

स्थान : पत्रकारपुरम चौराहा, गोमती नगर, लखनऊ

मोमो किंग लखनऊ (Momo King Lucknow)

मोमो किंग आपके लिए नेपाल, तिब्बत और लद्दाख जैसे प्रमुख हिमालयी स्थलों का पारंपरिक स्वाद अपने मोमोज में आपको देता है। एक बार जब आप इन कई तरह के किस्मों का स्वाद चखते हैं तो आप अपनी उँगलियां चाटते रह जाएगें।

पता: एलजीएफ, हाईलैंड कॉर्नर, सेक्टर, अलीगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226024


1090 पर फैट डंपलिंग (Fat Dumpling At 1090)

अगर आप स्ट्रीट स्टाइल मोमोज के शौकीन हैं जो कई तरह के स्टाइल में आते हैं, तो फैट डंपलिंग आपके लिए सबसे सही जगह है। 1090 फूड मार्केट में यह मोमो स्टॉल अपने स्वादिष्ट और तीखी चटनी के साथ हमारे दिलों में जगह बना चुका है। यहाँ के मोमोज चाहे स्टीम्ड हों, तंदूरी या फ्राइड, आप उनसे कभी भी गलत नहीं हो सकते। लेकिन, ईमानदारी से कहें तो 1090 में एक कप चाय और तंदूरी मोमोज की एक प्लेट ही हमारे सर्दियों के जमे हुए दिल की चाहत है!

स्थान : 1090 फ़ूड मार्केट, 1090 वूमेन पावरलाइन चौराहा, लखनऊ

भूतनाथ का मोमो वाला (Bhoothnath Ka Momo Wala)

शहर में बेहतरीन मोमो की दुकानों की बात करें तो हम भूतनाथ के मोमो वाले को कैसे भूल सकते हैं। यह मोमो स्टॉल व्यस्त बाजार में है और अगर आप पनीर या स्टीम्ड मोमो खाने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए ही है। पनीर मोमो यहाँ खास तौर पर हमारे पसंदीदा हैं और मसालेदार सॉस यहाँ का स्वाद और भी बढ़ा देता है।

स्थान : फूल मंडी के सामने, भूतनाथ मार्केट, इंदिरा नगर, लखनऊ


Tags:    

Similar News