Aeroplane Restaurant In Bihar: बिहार के हवाई जहाज रेस्टोरेंट में लें स्वादिष्ट फूड का आनंद

Aeroplane Restaurant In Bihar: बिहार भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है और यहां के गया में हवाई जहाज रेस्टोरेंट मौजूद है। इसमें आपको लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी।

Update: 2024-05-10 12:45 GMT

Areoplane Restaurant In Bihar (Photos - Social Media)

Aeroplane Restaurant In Bihar: बिहार भारत का एक प्रसिद्ध राज्य है और इसे हमेशा से ही अपनी संस्कृति रहन-सहन और खान-पान के लिए पहचाना जाता रहा है। यहां पर घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है जहां पर अक्सर पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। अगर आप घूमने फिरने के शौकीन है और कभी आपका बिहार जाने का प्लान बन तो आज हम आपके यहां की एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं जहां आपको जरूर जाना चाहिए।

हम जब भी कहीं घूमने जाते हैं तो वहां के पर्यटक स्थलों का दौरा करने के साथ-साथ वहां के प्रसिद्ध व्यंजनों का स्वाद भी जरूर चखते हैं। किसी भी नई जगह पर जाने के बाद वहां का स्वाद ही हमें वहां की असली पहचान करवाता है। अब अगर आप बिहार जा रहे हैं तो यहां पर आपको हवाई जहाज वाला रेस्टोरेंट देखने को मिलेगा जो बहुत ही खास है। देशभर में ऐसे बहुत कम स्क्रैप हवाई जहाज वाले रेस्टोरेंट बहुत कम है लेकिन बिहार में आप इसे देख सकते हैं। यहां पर 100 से ज्यादा लोग एक साथ लंच और डिनर कर सकते हैं और इसकी एंट्री फीस₹300 लगती है।

शानदार है हवाई जहाज रेस्टोरेंट

आपने अब तक कई तरह के रेस्टोरेंट देखे होंगे। फाइव स्टार से लेकर अलग-अलग तरह के रेस्टोरेंट के बारे में आपने सुना होगा जहां भी खासियत उन्हें अलग बनाने का काम करती है। हवाई जहाज वाले इस रेस्टोरेंट की बात करें तो यहां पर आराम से बैठकर लंच और डिनर किया जा सकता है। सुनने में अजीब लगेगा लेकिन यहां पर आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी। बिहार के गया में यह हवाई जहाज वाला रेस्टोरेंट बनाया गया है चलिए आज आपको उसके बारे में बताते हैं।



 


लगेगा 300 रुपए किराया

बिहार के गया में पहली बार हवाई जहाज बनाया गया है और इसमें जाने के लिए ₹300 देने होंगे। जब आप यहां जाएंगे तो खाने में आपको ₹300 का डिस्काउंट भी दिया जाएगा। यह प्लेन उड़ाता तो नहीं है लेकिन इसमें बैठकर आप अपने दोस्तों के साथ खाने का आनंद ले सकते हैं।

इतनी है क्षमता

इस हवाई जहाज वाले रेस्टोरेंट में एक साथ सौ से ज्यादा लोग बैठकर खाना खा सकते हैं। बिहार के गया के मानपुर में एक रिसॉर्ट है जहां पर बेंगलुरु से हवाई यात्रा का स्क्रैप लेकर आया गया है।


जमकर लें आनंद

इस रेस्टोरेंट में₹300 देकर एंट्री लेने के बाद आप अपने परिवार के साथ लंच और डिनर का आनंद ले सकते हैं। यहां पर जहाज जैसी लक्जरी फैसेलिटीज भी मिलतीहै। चलोगे यहां पर गए हैं अगर उनसे पूछेंगे तो वह यही कहते हैं कि ऐसा लगता है कि किसी लग्जरी जहाज में बैठकर यात्रा कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News