Aligarh Top 5 Non-Veg Restaurants: अलीगढ के ये पांच रेस्टोरेंट्स हैं नॉन वेज फ़ूड के लिए बहुत प्रसिद्ध

Aligarh Top 5 Non-Veg Restaurants: एएमयू और ताला उद्योग के अलावा अलीगढ एक बात के लिए और प्रसिद्ध है और वो है यहाँ का खाना। यहाँ के भोजन पर मुग़लई और अवधी जायकों का प्रभाव ज्यादा है। यहाँ का हलीम, कबाब और निहारी बहुत ही स्वादिष्ट होता है।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2023-10-04 01:45 GMT

Aligarh Top 5 Non-Veg Restaurants (Image: Social Media)

Aligarh Top 5 Non-Veg Restaurants: उत्तर प्रदेश का एक प्रमुख शहर अलीगढ़, कई उल्लेखनीय पहलुओं के लिए जाना जाता है। अलीगढ जहाँ देश के प्रमुख संस्थानों में से एक अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के लिए प्रसिद्ध है तो वहीँ यहाँ के ताला उद्योग ने अपनी पहचान देश-विदेश में बनायीं है। यह शहर तालों के निर्माण का एक प्रमुख केंद्र रहा है और अलीगढ़ के ताले अपनी गुणवत्ता और शिल्प कौशल के लिए जाने जाते हैं। ताला उद्योग ने शहर के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

एएमयू और ताला उद्योग के अलावा अलीगढ एक बात के लिए और प्रसिद्ध है और वो है यहाँ का खाना। उत्तर प्रदेश के कई शहरों की तरह, अलीगढ़ भी विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ एक समृद्ध पाक अनुभव प्रदान करता है। यहाँ के भोजन पर भी मुग़लई और अवधी जायकों का प्रभाव ज्यादा है। यहाँ का हलीम, कबाब और निहारी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। आज हम इस आर्टिकल में आपको अलीगढ के पांच ऐसे रेस्टोरेंट्स से रुआबरू करवाएंगे जो अपने नॉन-वेज खाने के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। तो आइये डालते हैं एक नजर:

अलीगढ के ये पांच रेस्टोरेंट्स 


ज़फरान (Zafraan)

यह रेस्टोरेंट अलीगढ के एक प्रसिद्ध रेस्त्रां है। यह शहर के अखलाक अपार्टमेंट, डिग्गी रोड पर स्थित है। ज़फ़रान रेस्तरां शहर में बेहतरीन स्वादिष्ट पारंपरिक व्यंजन परोसता है। उनके भोजन में पिसे हुए, शुद्ध मसालों और अनूठे उत्पादों की एक अनूठी सुगंध और स्वाद है, और यह उचित लागत पर आरामदायक सेटिंग में परोसा जाता है। यहाँ आपको मुख्य रूप से इंडियन, तंदूरी और चीनी व्यंजनों का स्वाद मिलेगा। इसके अलावा यहाँ स्नैक्स, डेसर्ट और कई तरह के पेय भी उपलब्ध होते हैं। यहाँ का बटर चिकन, बिरयानी बहुत ही फेमस है। मुग़लई खाने में इस रेस्टोरेंट का जवाब नहीं है।


मेज़बान रेस्तरां (Mezbaan Restaurant)

नॉन-वेज के लिए यह भी शहर का एक प्रसिद्ध रेस्त्रां है। यह रेस्टोरेंट फॅमिली के साथ जाने के लिए एक दम अनुकूल है। यहाँ का कबाब, चिकन और मटन करी, बिरयानी बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं और बहुत फेमस भी हैं। इस रेस्तरां का बहुत कुछ उत्कृष्ट है: भोजन, सेवा और वातावरण। यहाँ के फ़ूड का क्वालिटी बहुत उच्च गुणवत्ता वाला होता है। यह बाकी रेस्टोरेंट्स से थोड़ा महंगा होता है। शहर में यह रेस्टोरेंट पवन पैलेस, समद रोड पर स्थित है।


हंगर हिल रेस्तरां (Hunger Hill Restaurant)

हंगर हिल रेस्तरां शहर के शाह एम्पायर बिल्डिंग, शमशाद मार्केट में स्थित है। माना जाता है कि यह रेस्टोरेंट शहर का सबसे स्वादिष्ट ग्रील्ड चिकन परोसता है। यहाँ आपको स्पेशल मटन पाया, चिकन रारा, मटन रोगन, जोश मटन और चिकन सीख कबाब मिलेंगे। यह दुकान दोपहर 12 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है। हंगर हिल में आपको घर जैसे भोजन का अनुभव होगा। यह सिर्फ एक रेस्तरां नहीं है; यह एक ऐसी जगह है जहां आपके साथ परिवार जैसा व्यवहार किया जाता है, और यह वास्तव में कुछ खास है।


मीटस्टर कैफे और बारबेक्यू (Meatster cafe and Barbeque)

मीटस्टर कैफ़े और बारबेक्यू फ़्यूज़न निर्माण वाला एक रेस्तरां है। यहाँ का स्वादिष्ट रोल, टिक्का और कुरकुरा चिकन परोसता है। आपके पास खाने या लाइव बारबेक्यू रखने का विकल्प है। रेस्टोरेंट का विलेज थीम लोगों को बहुत पसंद आता है। यहाँ की कॉफ़ी भी बहुत स्वादिष्ट होती है। यह रेस्टोरेंट अनूपशहर रोड अलीगढ में स्थित है।


तंदूरी नाइट्स (Tandoori Nights)

तंदूरी नाइट्स शहर के सबसे अच्छे नॉन-वेज रेस्टोरेंट में से एक है। इस रेस्तरां में उत्तर भारतीय, भारतीय, तंदूरी और अफगानी व्यंजन पेश किए जाते हैं। अधिकांश ग्राहक स्वादिष्ट चिकन शावर्मा, चिकन और बिरयानी खाने का आनंद लेते हैं। यह रेस्त्रां शहर के मुज़म्मिल कॉम्प्लेक्स, सिविल लाइन्स में स्थित है। यहाँ पर आपको अच्छी मिठाइयाँ, चीनी, बिरयानी, मुगलई, उत्तर भारतीय, इतालवी सभी तरह के व्यंजन मिलते हैं। यह रेस्टोरेंट सुबह 10 बजे से रात के 11 बजे तक खुला रहता है। यहाँ दो लोग आसानी से मात्र 500 रुपये में भोजन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News