Aminabad Famous Pakauda Stall: अमीनाबाद में फेमस पकौड़े वाले, जहां मिलते है हर तरह के पकौड़े

Aminabad Famous Pakauda Stall: आज हम आपको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने बाजार में पकौड़े के प्रसिद्ध दुकान के बारे में बताने जा रहे है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-03-24 17:11 IST

Lucknow Famous Pakaude Stall(Pic Credit-Social Media)

Aminabad Famous Pakauda Stall: भारत में विभिन्न जगहों पर विभिन्न प्रकार के पकौड़े खाए जाते है। खाने के साथ बनाने वालों की भी कमी नहीं है। यहां लोग हर तरह के पकौड़े जैसे मूंग के दाल का पकौड़ा, आलू, प्याज, मिर्च, कई तरह के पकौड़े खाते है। जिसे मीठी तीखी, चटपटी चटनी के साथ जायका लिया जाता है। कई जगहों पर इन पकौड़े sr सब्जियां भी बनाई जाती है। जो बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होती है। आज हम आपको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने बाजार में पकौड़े के प्रसिद्ध दुकान के बारे में बताने जा रहे है।

अमीनाबाद फेमस पकौड़ा दुकान

पुराने लखनऊ के बाजार अमीनाबाद में खाने पीने के कई सारे विकल्प मौजूद है। जिसमे मलइयों की मिठास के साथ, प्रकाश की कुल्फी, और सेवइयां भी मिठास बिखरने में बेस्ट है। वहीं , अगर चटपटे नाश्ते की बात करे तो, आपको वहां कई सारे खाने के फूड आउटलेट मिल जायेंगे। लेकिन जो मजा और स्वाद सड़क किनारे फूड स्टॉल के लगे ठेले पर आता है। अमीनाबाद में गुप्ता पकौड़े वाले बहुत प्रसिद्ध है। जिनके यहां कई वैरायटी के पकौड़े मिलते है। अगर आप अमीनाबाद में बाजार करके थक जाते है तो और कुछ हल्का खाने का विकल्प ढूंढ रहे है तो चौराहे पर इनकी दुकान से पकौड़े खाना स्वाद वाला विकल्प हो सकता है।


गोभी से लेकर मिर्च बैंगन सबके पकौड़े यहां मिलेंगे

गुप्ता जी पकौड़े वाले के दुकान पर आपको विभिन्न प्रकार के सब्जियों के पकौड़े मिल जायेंगे। आप अगर प्याज के पकौड़े पसंद करते है वो भी पनीर खाना चाहते है वो भी। बाकी अगर आप अलग कुछ स्वाद चखना चाहते है तो उसके लिए भी विकल्प है। आपको यहां पर मिर्च, गोभी, प्याज, बैंगन, शिमला मिर्च, आदि के पकौड़े मिलते हैं यहां आपको पकौड़े तीखी, मीठी चटनी के साथ परोसा जाता है। आप यहां पर पकौड़े का स्वाद ले सकते है। आपको लखनऊ में कई नवाबी खाने का स्वाद मिलता है। लेकिन कुछ असल भारतीय व्यंजनों के स्वाद में भी नया तड़का लगाकर स्वाद को और भी बढ़ाया जाता है। जिसे चखने और खाने के लिए लोग दूर - दूर से आते है। यहां आपको बड़े ही कम कीमत में पकौड़े खाने को मिल जायेंगे।



Tags:    

Similar News