Ayodhya Famous Markets: राम मंदिर दर्शन के साथ अयोध्या के इन बाजारों से करें खरीदारी

Ayodhya Ram Mandir Famous Markets: अयोध्या सबसे ज्यादा अपने राम मंदिर के लिए प्रसिद्ध है और बड़ी संख्या में भक्त यहां पर दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। चलिए आज हम आपको राम मंदिर दर्शन करने के साथ यहां स्थित बाजारों के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-07-31 03:45 GMT

Markets In Ayodhya (Photos - Social Media)

Ayodhya Famous Markets: राम की नगरी अयोध्या का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है क्योंकि आने 22 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन कर दिया गया है। राम मंदिर उद्घाटन समारोह में करोड़ों राम भक्त पहुंचे सिर्फ उद्घाटन के समय ही नहीं, बल्कि आने वालों दिनों में भी अयोध्या में हर दिन हजारों की संख्या में भक्त भगवान राम के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। अगर आप अयोध्या में राम मंदिर दर्शन करने के साथ यहां शॉपिंग करना चाहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कहां से कर सकते हैं आप बेहतरीन शॉपिंग।

अयोध्या मार्केट (Ayodhya Shopping Markets)

अयोध्या में स्थित किसी फेमस, प्राचीन और सस्ते मार्केट में अयोध्या मार्केट का नाम जरूर लिया जाता है। जो भी श्रद्धालु अयोध्या आते हैं, वो इस मार्केट में जरूर खरीदारी करते हैं। अयोध्या मार्केट में आप कपड़ों से लेकर बीड्स ज्वैलरी और लोकल हैंडीक्राफ्ट आइटम बहुत कम दामों में खरीद सकते हैं। यहां शादी के लिए कई लोग शॉपिंग करने के लिए पहुंचते रहते हैं। अयोध्या मार्केट में आप इलेक्ट्रॉनिक सामान से लेकर पूजा-पाठ का सामान भी बहुत कम दामो पर खरीद सकते हैं।

Markets In Ayodhya

टेरी बाजार अयोध्या (Terry Market Ayodhya)

अयोध्या का टेरी बाजार एक फेमस मार्केट होने के साथ-साथ एक लोकल और सस्ता मार्केट भी है। आसपास के इलाकों में यह मार्केट सस्ते-सस्ते सामानों के लिए काफी फेमस माना जाता है। टेरी बाजार में आप खाने-पीने से लेकर कई घरेलू सामान को सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं।

सिटी मार्केट अयोध्या (City Market Ayodhya)

अयोध्या का सिटी मार्केट एक चर्चित मार्केट होने के साथ-साथ फैशनेबल मार्केट भी माना जाता है। यहां घर की हर जरूरी चीजों के साथ-साथ शादी-विवाह तक के लिए कपड़े मिल जाते हैं। यहां आप 200-300 के बीच में शर्ट, टी-शर्ट से लेकर कुर्ती और कुर्ता खरीद सकते हैं।

Markets In Ayodhya

बुधवार मार्केट अयोध्या (Wednesday Market Ayodhya)

अयोध्या बुधवार मार्केट एक लोकल मार्केट होने के साथ-साथ एक सस्ता मार्केट भी माना जाता है। यह मार्केट हर बुधवार को सिटी में लगता है और यहां स्थानीय लोग के साथ कई अन्य इलाकों से भी लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। बुधवार मार्केट में शर्ट, टी-शर्ट से लेकर कुर्ती और कुर्ता करीब 200-300 रुपये के बीच में आसानी से मिल जाते हैं।

Tags:    

Similar News