Rishikesh Famous Café: ऋषिकेश के इस कैफे में है सीक्रेट वाटरफॉल, जहां झरनों के बीच बैठकर खाइए मैगी

Waterfall Secret Café: हम आपको ऋषिकेश में ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है, जहां आप बैठकर खाने के साथ वाटरफॉल के नजारे का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-20 09:15 GMT

Beautifull Cafe In Rishikesh(Pic Credit-Social Media)

Beautifull Waterfall Café in Rishikesh: ऋषिकेश नगरी जिसे धर्म और योग के नाम से भी जाना जाता है। यहां आपको खूबसूरत पहाड़ और झरनों के साथ कई खूबसूरत लोकेशन डीरखने को मिलते है। यहां आपको घूमने और धार्मिक जगह के साथ खाने के लिए भी कई बेस्ट विकल्प मिलते है। यदि हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताए जहां पर आप बैठकर खाने के साथ वाटरफॉल के नजारे का लुत्फ भी उठा सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप झरने के पास या उसके मध्य बैठकर भी पहाड़ों में गरमा गर्म मैगी खाने का लुत्फ उठा सकते है।

शिवधारा कैफे भारत के उत्तराखंड, ऋषिकेश के केंद्र में स्थित एक आकर्षक और आरामदायक कैफे है। कैफे में शांतिपूर्ण और आरामदायक वातावरण है, जो इसे आराम करने और एक कप कॉफी या चाय का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

लोकेशन: शिव धारा कैफे, गुप्त झरना, तपोवन, उत्तराखंड

समय: सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक

यह कैफे गंगा नदी का उसके वास्तविक प्राचीन रूप का सबसे अद्भुत दृश्य प्रदान करता है। यहां पर बैठकर खाना अंतर्मन को आनंदित करता है। शिवधारा कैफे ऑफ सीजन में भी ग्राहकों से गुलजार नजर आता है। बात यहीं ख़त्म नहीं होती! कैफे भावपूर्ण संगीत भी बजाता है और इस प्रकार सबसे आत्मा-विभोर करने वाले दृश्य के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि प्रस्तुत करता है। साथ ही यह कैफे आपको इतना सुंदर और मनोरम दृश्य के बीच बैठकर खिलाता है कि आप यकीन नहीं कर पायेंगे। यहां पर आपको एक सीक्रेट वाटरफॉल भी एक्सप्लोर करने का मौका मिलता है। इस मौके को बिल्कुल भी हाथ से न निकलने दे। 



कैफे में है सीक्रेट और निजी वाटरफॉल 

शिवधारा कैफे में आपको बेहतरीन नजारे के साथ कहने का लुत्फ उठाने का मौका मिलता है। जहां आप अपने बजट में बेहतरीन स्वाद वो भी वैरायटी वाले डिशेज के साथ पा सकते है। लेकिन एक और चीज है जो आपको सिर्फ और सिर्फ शिव धारा कैफे में ही मिलता है, वो है इनका सीक्रेट झरने के बीच बार्जकर खाने का लुत्फ उठाना इसकी खूबसूरती देख आप खुद में आनंद की अनुभूति करेंगे।


कैफे में लोकेशन के साथ मेन्यू भी है शानदार

शिवधारा कैफे के मेनू में सैंडविच, सलाद, रैप्स, स्मूदी बाउल और डेसर्ट सहित विभिन्न प्रकार के शाकाहारी और शाकाहारी व्यंजन शामिल हैं। कैफे स्थानीय रूप से प्राप्त और जैविक सामग्रियों का उपयोग करता है, और उनका भोजन प्रतिदिन ताज़ा बनाया जाता है। शिवधारा कैफे का एक मुख्य आकर्षण उनका व्यापक चाय और कॉफी मेनू है। वे हर्बल और काली चाय के साथ-साथ कैप्पुकिनो, लैटेस और मोचा जैसी विशेष कॉफ़ी की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं।

शिवधारा कैफे, ऋषिकेश की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अवश्य देखने योग्य स्थान है। यह आसपास के पहाड़ों की सुंदरता का आनंद लेते हुए स्वादिष्ट भोजन और पेय का आनंद लेने के लिए एक शांतिपूर्ण और शांत वातावरण प्रदान करता है।

इनकी सेवाएं 

यहां पर आप खाना, नाश्ता, स्वीट डिशेज सब मिलता है। हालांकि यहां पर सिर्फ और सिर्फ शाकाहारी भोजन ही सर्व किया जाता है। साथ ही यहां पर आपको टेक अवे और इंदौर बैठकर खाने की व्यवस्था भी मिलती है।

नाश्ता

केवल शाकाहारी

डेसर्ट और बेक

टेकअवे उपलब्ध है

इनडोर बैठने की व्यवस्था

ऋषिकेश में घूमने लायक जगहें(Places To Visit In Rishikesh)

राम झूला 

परमार्थ निकेतन आश्रम

त्रिवेणी घाट

बीटल्स आश्रम

गीता भवन

कुंजापुरी मंदिर

लक्ष्मण झूला

नीलकंठ मंदिर

नीरगढ़ झरना

राजा जी राष्ट्रीय पार्क

Tags:    

Similar News