Prayagraj Famous Cutlet: प्रयागराज का फैमस ब्रेड कटलेट, जो बनता है मिट्टी के स्टोव पर

Unique Cutlet Of Prayagraj: संगम नगरी में स्ट्रीट फूड के विकल्प का आपको भरमार मिलेगा, समोसा से लेकर चाइनीज तक सब यहां मौजूद है, बस जरूरत है सही सामान का सही पता जानने की...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-07-08 15:59 IST

Prayagraj Famous Cutlet (Pic Credit-Social Media)

Best Cutlet in Prayagraj Details: उत्तर प्रदेश के धार्मिक नगरी में से एक संगम शहर में पर्यटकों का बड़ा झुंड अक्सर देखा जा सकता है। यह शहर अपनी गंगा और यमुना नदी के संगम से सनातन धर्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जिससे देश के हर कोने से पर्यटक यहां घूमने आते है। ऐसे में प्रयागराज में खाने की भी वैरायटी आपको सभी शहरों से मिली जुली मिलती है। चाहे मेन कोर्स का खाना हो, या फिर स्ट्रीट फूड का विकल्प यहां पर सभी फूड आइटम आपके मुंह में पानी ला देंगे। यहां हम आपको प्रयागराज के 35 साल पुराने एक विशेष कटलेट की दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं।

यहां 35 सालों से फेमस है कटलेट

प्रयागराज के जोहनसेनगंज में एक 35 साल पुरानी दुकान हैं। जहां पर ब्रेड कटलेट एक ही आइटम लोगों को खिलाया जाता है। यह ब्रेड कटलेट फिर भी आम कटलेट से बहुत अलग है। कारण है इसे बनाने का तरीका, यहां पर आज भी मिट्टी के तेल वाले स्टोव का ही इस्तेमाल करके कटलेट खिलाया जाता है। यह कटलेट बहुत ही स्वादिष्ट होता है, जिसे खाने के लिए दूर - दूर से लोग यहां आते है। यहां पर क्रिस्पी चटाकेदार स्वाद कटलेट में मिलता है।



लोकेशन: इंडियन गर्ल स्कूल के पास, जोहनसेन गंज, प्रयागराज

कीमत एक प्लेट के लिए - 40/- रूपए 

समय: शाम 4 बजे के बाद रात 10 बजे तक



सिर्फ कटलेट खाने के लिए लगती है भीड़

कटलेट की यह दुकान जोहनसनगंज में 35 साल पुरानी बताई जाती है। यहां पर सिर्फ और सिर्फ कटलेट ही खाने को मिलता है। जो दो तरीके का वेज और पनीर वाला मिलता हैं वेज कटलेट राउंड शेप में और पनीर कटलेट चौकोर आकर का होता है। जिसे हरे धनिया और लहसुन की चटनी के साथ प्याज से गार्निश करके सर्व किया जाता है। इस कटलेट को खाने के लिए लोगों की भीड़ शाम में यहां देखने को मिलती है।


Tags:    

Similar News