Best Honeymoon Places: भारत के ट्रिप पर कपल को इन जगहों को जरूर करना चाहिए एक्सप्लोर

Best Honeymoon Places In India: यदि आप भारत भ्रमण का प्लान अपने पार्टनर के साथ बना रहे है तो कुछ जगहों की लिस्ट यहां दी गई है, यहां पर जाकर एक अलग अनुभव पाना बिल्कुल न भूले....

Update: 2024-08-26 10:52 GMT

Best Honeymoon Places: प्यार के प्रतीक स्मारकों से लेकर शाही अतीत की भव्यता को आज भी याद दिलाने वाले महलों, शानदार सूर्यास्तों, हरे-भरे जंगलों, आकर्षक खिलौना रेलगाड़ियों और धार्मिकता की विरासत से धनी भारत में कई खूबसूरत स्थान है। जहां पर कपल एक यादगार छुट्टियां बिता सकते है। भारत में रोमांटिक अनुभवों का ऐसा मिश्रण है जिसे आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

शिकारा राइड इन दाल लेक (Shikara Ride in Dal Lake)

कश्मीर के दाल झील में शिकारा की सैर का अनुभव भी बिल्कुल मत मिस करिएगा। यह यात्रा बहुत ही खूबसूरत और एक अच्छा अनुभव देने वाला होता है। ऊंचे पहाड़ों के बीच झील में शिकारा की सैर आपको आनंदमय और रोमांटिक समय बिताने का अवसर देती है।


रोडट्रिप टू स्पीति घाटी (Roadtrip To Spiti Valley)

स्पीति घाटी वो भी सड़क द्वारा यात्रा करके जाना बहुत ही एडवेंचरर और अलग अनुभव होगा, जब आप अपने पार्टनर के साथ होंगे तो ये यात्रा ओर यादगार हो जाती है। स्पीति घाटी की खूबसूरती को तराशते हुए देखते जानाजब आप स्पीति घाटी में कदम रखते हैं तो लंबी घुमावदार सड़कें और घाटियाँ आपको ठंडे रेगिस्तान और बर्फ से ढके पहाड़ों की अविस्मरणीय झलकियाँ दिखाती हैं। हिमालय से चारों ओर से घिरी, हिमाचल प्रदेश में स्थित स्पीति घाटी, समुद्र तल से 12,500 फीट की ऊँचाई पर है।


वाचिंग सनसेट इन उदयपुर (Watching Sunset In Udaipur)

उदयपुर में स्थित किले और झील के किनारे आपको खूबसूरत सूर्यास्त देखने जा मौका मिलता है, उदयपुर के किले इतनी ऊंचे और आकर्षक है कि आपको वह से मनमोहक सूर्यास्त और सुंदरता के लिए प्रसिद्ध एक प्रसिद्ध स्थल बनाते है। यह स्थान एक शांत और रोमांटिक माहौल प्रदान करता है जो अपने आगंतुकों को मंत्रमुग्ध करने में कभी विफल नहीं होता है।


गोल्डन टेंपल (Golden Temple)

श्री हरमंदर साहिब, जिसे स्वर्ण मंदिर के नाम से भी जाना जाता है, दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित आध्यात्मिक स्थलों में से एक है। पंजाब के अमृतसर में स्थित यह सिख गुरुद्वारा न केवल एक धार्मिक केंद्र है, बल्कि समानता, शांति और भक्ति का प्रतीक भी है। स्वर्ण मंदिर का सबसे उल्लेखनीय पहलू लंगर है, एक सामुदायिक रसोई जो हर दिन हज़ारों लोगों को मुफ़्त भोजन परोसती है, चाहे उनकी पृष्ठभूमि कुछ भी हो। निस्वार्थ सेवा (सेवा) का यह अभ्यास एक आधारशिला है। यहां जाना एक बहुत ही बेहतरीन अनुभव हो सकता है।


रिवर राफ्टिंग इन ऋषिकेश (River Rafting in Rishikesh)

रोमांच चाहने वाले कपल के लिए ऋषिकेश में राफ्टिंग करना एक बेहतरीन अनुभव है! गंगा नदी रोमांचकारी रैपिड्स और शानदार नज़ारे पेश करती है, जो किसी भी व्यक्ति के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव है जो अपनी यात्रा में कुछ रोमांच जोड़ना चाहता है। एड्रेनालाईन-पंपिंग रैपिड्स और आसपास की शांत सुंदरता का संयोजन ऋषिकेश में राफ्टिंग को रोमांच और प्रकृति का एक आदर्श मिश्रण बनाता है। यदि आप कभी इस क्षेत्र में हों तो इस रोमांचकारी अनुभव को न चूकें!


कैंपिंग इन हिमालय (Camping in Himalayas)

हिमालय के शांत पहाड़ों के बीच रात में कैंपिंग करना यह कितना रोमांटिक और एडवेंचरर दोनों हो सकता है। बस आपको जरूरत एक सच्चे साथी की। तो यदि आप अपने पार्टनर के साथ हिमालय घूमने जाते है तो कैंपिंग करने का मौका बिल्कुल मिस मत करिएगा।



Tags:    

Similar News