Best Indian Restaurants: एक बार जरूर चखें भारत के इन दो रेस्टोरेंट का खाना, टॉप 100 रेस्टोरेंट में है शामिल

Best Indian Restaurants: घूमने फिरने की शौकीन अक्सर ऐसी जगह पर जाते हैं। जहां पर उन्हें बेहतरीन साथ का आनंद लेने के लिए मिल सके।

Update: 2024-06-25 12:52 GMT

Best Indian Restaurants (Photos - Social Media) 

Best Indian Restaurants : घूमने फिरने का शौक तो हर किसी को होता है। घूमने फिरने के साथ लोग यह भी सोचते हैं कि उन्हें हर जगह का बेहतरीन स्वाद चखने को मिल जाए। हालांकि ऐसा नामुमकिन है क्योंकि हर जगह पर जाना और वहां का खाना खा पाना पॉसिबल नहीं होता है। लेकिन आज हम आपको दुनिया के टॉप 100 रेस्टोरेंट में से दो रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं जिनका खाना आपको जिंदगी में एक बार जरूर खाना चाहिए। इन रेस्टोरेंट में आपको एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेने को मिलेगा।

यह भारत के टॉप 2 रेस्टोरेंट (These Are The Top 2 Restaurants of India)

दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाला शख्स अपनी जिंदगी में एक ने एक बार भारतीय स्वाद जरूर रखना चाहता है। साउथ इंडिया से लेकर नॉर्थ इंडिया तक भारत के हर इलाके का खाना बहुत ही स्वादिष्ट है। हाल ही में दुनिया की टॉप हंड्रेड रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी की गई है। इसमें भारत के दो रेस्टोरेंट शामिल है। इसमें पहला नाम मुंबई के मास्क रेस्टोरेंट का है और दूसरे नंबर पर दिल्ली का इंडियन एक्सेंट रेस्तरां आता है।

Mask Restaurant


 मास्क रेस्तरां में क्या है खास (What is Special in Mask Restaurant)

प्रतीक साधु और अदिति रागिनी 2016 में इस रेस्टोरेंट को ओपन किया था। 2024 के दौरान एशिया के टॉप 50 रेस्टोरेंट में मास्क 23 नंबर पर आया था। 2023 में इस टॉप 50 एशियन रेस्टोरेंट में भी चुना गया था। मुंबई के ओल्ड टेक्सटाइल मिल इलाके में मौजूद यह जगह अपने 10 कोर्स टेस्टिंग मेनू के लिए पहचाना जाता है जिसकी कीमत 5200 है। कहा जाता है कि यह भारत का अपने ही तरीके का पहला रेस्टोरेंट है। यहां पर मकई मठरी और चटनी के साथ भुने हुए मक्के परोसे जाते हैं। यहां मठरी को मकई और भांग के बीज से बनाया जाता है। यहां आयुर्वेदिक नुस्खे से बने कॉकटेल भी काफी प्रसिद्ध है।

इंडियन एक्सेंट भी है खास (Indian Accent is Also Special)

साल 2009 में दिल्ली में खोले गए इस रेस्टोरेंट की शुरुआत रोहित खट्टर ने की थी। यह रेस्टोरेंट 2015 से लेकर 2021 तक 7 साल भारत के सबसे बेहतरीन रेस्टोरेंट में शामिल था। सबसे खास बात ये है कि इस रेस्टोरेंट का आउटलेट न्यूयॉर्क और लंदन में भी है। यहां पर सबसे सस्ती डिश की कीमत भी ₹4000 है।

Indian Accent Restaurant


Tags:    

Similar News