Sweet Shop in Lucknow: लखनऊ में इन मिठाई की दुकानों का चखिए स्वाद, खाते ही खुशियां हो जाएंगी दोगुनी

Best Sweet Shop in Lucknow: लखनऊ की इन बेस्ट मिठाई की दुकानों को जरूरी याद कर लीजेगा। यहां की मिठाई खाने के बाद खुशियों में चार चांद से लग जाते हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-08-01 08:06 GMT

लखनऊ की सबसे अच्छी मिठाई की दुकान (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Sweet Shop in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आकर अगर आपने स्वादिष्ट व्यंजनों और लजीज पकवानों का लुफ्त नहीं उठाया तो ये आपकी सबसे बड़ी गलती भी साबित हो सकती है। क्योंकि यहां का स्वाद और अपनत्व की भावना के साथ परोसा गया खाना वाकई में काबिले तारीफ होता है। इनके अलावा यहां की मिठाईयों की बात करें तो कहना ही क्या। सिर्फ वाह भई वाह और फिर से एक मिठाई खाने का मन। उसके आगे कुछ नहीं। ये है लखनऊवां मिठाई का विशेषता। मानो जीं ही नहीं भरता। तो चाहे कोई भी तीज-त्योहार या फिर हो शादी-बारात और खुशखबरी लखनऊ की इन बेस्ट मिठाई की दुकानों को जरूरी याद कर लीजेगा। यहां की मिठाई खाने के बाद खुशियों में चार चांद से लग जाते हैं। आइए ले चलते हैं लखनऊ की बेस्ट स्वीट शॉप (Best Sweet Shop in Lucknow) पर।

छप्पन भोग
​Chhappan Bhog

फोटो- सोशल मीडिया

सूखे मेवे, केसर और मलाई के जबरदस्त कॉंबिनेशन से तैयार की जाती है यहां की मिठाईयां। शुद्ध देसी घी की छप्पन भोग की मिठाई खाकर आप छप्पन बार तो जरूर याद करेंगे। स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद छप्पन भोग की मिठाईयां कम कैलोरी वाली भी होती है। 

पता: 311, प्रभु दयाल मार्ग, सदर बाजार, छावनी, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226002

Address: 311, Prabhu Dayal Marg, Sadar Bazaar, Cantonment, Lucknow, Uttar Pradesh 226002

नीलकंठ स्वीट्स
​Neelkanth Sweets

फोटो- सोशल मीडिया

लखनऊ में नीलकंठ स्वीट्स काफी मशहूर मिठाईयों की दुकान में से एक है। यहां अगर आप जुलाई से अगस्त के बीच में आते हैं तो पिघले हुए घेवर का लुफ्त जरूर उठाइएगा। काजू कतली और सोहन हलवा सर्दियों में (अरे वाह नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है) बहुत ज्यादा बिकता है।

पता: 3/118, विवेक खंड, गोमती नगर, लखनऊ

Address: 3/118, Baldev Singh Arya Marg, Vivek Khand 3, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010

राम आसरे
Ram Asrey

फोटो- सोशल मीडिया

राजधानी लखनऊ में सन् 1805 से ही राम आसरे की मिठाई के लोग दीवाने हैं। यहां की सबसे लोकप्रिय मलाई चमचम और काली गाजर का हलवा (जोकि सर्दियों में) में बहुत पसंद किया जाता है।

पता: 43/48, नवल किशोर रोड, लीला थिएटर के पास, हजरतगंज, लखनऊ

Address: 43/48, Nawal Kishore Rd, near Leela Theatre, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

राधे लाल परंपरा
​Radhey Lal Parampara

फोटो- सोशल मीडिया

राधे लाल परंपरा स्वीट्स नाम से ही जान पड़ रहा है कि मिठाई की एक परंपरा है जो सालों-साल से बरकरार है। यहां पर डेयरी प्रोडेक्ट्स की काफी वैराइटिज है। सबसे ज्यादा यहां की केसर रसमलाई और आम की खीर को पसंद किया जाता है। जोकि लखनऊ की इसी दुकान पर मिलती है। यहां पर जाना न भूलें।

पता: अल्फा टॉवर, फैजाबाद रोड, न्यू हाई कोर्ट के पास, गोमती नगर, लखनऊ

Address: Kanpur - Lucknow Rd, Near Singar Nagar Crossing, Amrudhi Bagh, Singar Nagar, Alambagh, Lucknow, Uttar Pradesh 226005

मधुरिमा स्वीट्स
​Madhurima Sweets

फोटो- सोशल मीडिया


राजधानी लखनऊ की मधुरिमा स्वीट्स को कौन नहीं जानता है। सालों से लोगों को घेवर का स्वाद चखा रहे मधुरिमा स्वीट्स पर लोग ढूंढ-ढूंढ जाते हैं। यहां की मिठाईयां और शुद्ध शाकाहारी खाना सच में लाजवाब होता है।

पता: कम्फर्ट इन के पास, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ

Address: Vibhuti Khand Rd, Vibhuti Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh 226010





Tags:    

Similar News