Best Water Parks In Raipur: रायपुर के इन 3 वॉटर पार्क्स में जमकर करें मस्ती, परिवार संग वीकेंड को बनाएं यादगार

Best Water Parks In Raipur: रायपुर छत्तीसगढ़ का एक प्रसिद्ध शहर है और यहां की राजधानी भी है।अगर आप रायपुर के कुछ वाटर पार्क के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं

Update: 2024-05-26 02:30 GMT

Best Water Parks In Raipur (Photos - Social Media)

Best Water Parks In Raipur : गर्मियों के मौसम में सभी लोगों का अपना-अपना घूमने का प्लान होता है। हालांकि हर किसी के लिए पहाड़ों पर जाकर अपनी छुट्टियां बिता पाना मुमकिन नहीं हो पाता। परिवार के साथ इतनी दूर जाना और इतना बजट होना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चों को कहीं घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं तो उन्हें वाटर पार्क लेकर जा सकते हैं। पानी के बीच मस्ती करने का मजा ना केवल बच्चे लेंगे बल्कि आप भी आनंद उठा सकते हैं। अगर आप छत्तीसगढ़ के रायपुर में रहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फेमस वाटर पार्क के बारे में बताते हैं जहां पर आपको घूमने जरूर जाना चाहिए। यहां जाने के बाद न सिर्फ आपको पानी में मस्ती करने का मौका मिलेगा बल्कि आप एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद भी ले सकते हैं।

वंडरलैंड वाटरपार्क (Wonderland Waterpark)

अगर तपती गर्मी में सुकून पाना चाहते हैं तो आपको रायपुर में मौजूद वंडरलैंड वॉटर पार्क जाना चाहिए। यहां पर छोटी-मोटी नहीं बल्कि कई किलोमीटर लंबी और ऊंची स्लाइड का आनंद लिया जा सकता है। गर्मियों के मौसम में स्लाइड पर जाने का मजा ही कुछ और होता है। जब भी ऊपर से नीचे की और तेजी से आती है तो किसी एडवेंचर से काम नहीं होता। आप चाहे तो यहां रेन डांस का आनंद भी ले सकते हैं। यहां लॉन्च कुर्सियों पर आराम भी फरमाया जा सकता है। फिल्मों में जिस तरह से लोग मॉकटेल पीते हुए अपने पैरों को फैला कर आराम करते हैं ऐसा करने का मौका आपके यहां मिल जाएगा। इस वंडरलैंड पार्क में बच्चों के लिए अलग से पूल भी बनाया गया है। इस शानदार रंगीन वाटर गन से भरे हुए फूलों में जाने के बाद बच्चे बाहर आने का नाम नहीं लेने वाले हैं।

समय - अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो यह सुबह 10:00 से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

फीस - अगर आप सोमवार से शुक्रवार तक यहां जाते हैं तो ₹500 लगेंगे जो एक व्यक्ति का किराया है। वहीं अगर परिवार के साथ जा रहे हैं तो हर व्यक्ति को ₹400 देना होंगे , शनिवार और रविवार को परिवार के साथ प्रति व्यक्ति को 450 रुपए और अकेले जाने वालों को 550 रुपए देने होंगे।

Wonderland Waterpark


वाटर वर्ल्ड (Water World)

आप चाहे तो अपने बच्चों को लेकर रायपुर के सबसे साफ और सुंदर वाटर पार्क जा सकते हैं। यहां पर जाना इसलिए बेहतर है क्योंकि बच्चों का स्वास्थ्य सुरक्षित हाथों में रहेगा। यहां पर पेंडुलम, रेन डांस, गो कार्टिंग, ऑक्टोपस और नदी गुफा में मस्ती करने का मौका मिलेगा।

समय - इस वाटर पार्क में आप सुबह 11:00 से शाम 7:00 बजे तक जा सकते हैं।

किराया - यहां पर हर व्यक्ति की एंट्री फीस ₹400 है।

कहां है - यह वाटर पार्क रिंग रोड नंबर एक रायपुर एचओ महादेव घाट रोड के पास भटगांव छत्तीसगढ़ में है।

Water World


एमएम फन सिटी (MM Fun City)

अगर आप अपने परिवार के साथ जाना चाहते हैं तो सोमवार से शुक्रवार के बीच इस वाटर पार्क में प्रति व्यक्ति की टिकट 550 रुपए लगती हैं। अगर अकेले जा रहे हैं तो 650 रुपए देने होंगे। शनिवार और रविवार को परिवार के साथ जाने वाले लोगों को प्रति व्यक्ति ₹600 देने होंगे और अकेले जाने वालों के लिए ₹700 टिकट लगेगा।

MM Fun City


Tags:    

Similar News