Bhopal Famous Restaurant: बापू की कुटिया भोपाल में क्यों है फेमस, कितने है ब्रांच यहां देखें डिटेल्स

Bhopal Famous Place For Food: भोपाल में बापू की कुटिया एक प्रसिद्ध फूड चेन है। जो पिछले 60 वर्षों से भारतीय खाने का बेहतरीन स्वाद परोस रही है। चलिए जानते है बापू की कुटिया के बारे में...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-15 02:00 GMT

Bapu Ki Kutia Restaurant (Pic Credit-Social Media)

Bapu Ki Kutia In Bhopal Details: अगर आप भारतीय शाकाहारी भोजन की तलाश में हैं तो यह एक शानदार जगह है। स्वाद, गुणवत्ता, मात्रा सब बहुत अच्छी है। कीमत भी उचित है और आपको हर बार एक जैसा स्वाद मिलेगा ये भी गारंटी है। स्टार्टर, मेन कोर्स और डेजर्ट आपको सभी में विकल्प और स्वाद दोनों मिल सकता हैं। आप यहाँ हर निवाले का आनंद लेंगे। कुल मिलाकर अगर आप किसी खास खाने के बारे में चयनात्मक हैं तो यह जगह आपके लिए है। हम बात कर रहे है भोपाल में चर्चित और प्रसिद्ध बापू की कुटिया की। यह उन कुछ रेस्टोरेंट में से एक है जो अभी भी अपने खाने की गुणवत्ता, स्वाद और अपनी सेवा को बनाए हुए हैं। बापू की कुटिया भोपाल में रेस्टोरेंट की एक बहुत ही पुरानी श्रृंखला है।

क्या है बापू की कुटिया (Bapu ki Kutia)

बापू की कुटिया एक शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट है, जहां ताज़ी सामग्री से पका स्वादिष्ट भोजन परोस जाता है। पिछले कई सालों से इस ब्रांड को भोजन और सेवा के मामले में अपने बेमिसाल स्तर के लिए जाना जाता है। यह एक पूर्णतः शाकाहारी भारतीय व्यंजन रेस्तरां हैं जहाँ आप, अपने परिवार और मित्र के साथ, स्वादिष्ट और लजीज भारतीय घरेलू भोजन का आनंद ले सकते हैं। सभी भोजन प्रशिक्षित और अनुभवी शेफ द्वारा पकाया जाता है।



सिर्फ खाना नहीं स्वाद है पहचान

बापू की कुटिया" रेस्टोरेंट अपने वेज स्पेशल थाली के साथ शाकाहारियों के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। जैसे ही आप अंदर कदम रखते हैं, आपको एक आरामदायक माहौल मिलता है। जो एक संतोषजनक भोजन के लिए माहौल तैयार करता है। वेज स्पेशल थाली मेन्यू का मुख्य आकर्षण है, और यह निराश नहीं करता है। थाली में विभिन्न व्यंजनों का एक रंगीन फैलाव है, प्रत्येक को आपके स्वाद को लुभाने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। कुरकुरे पापड़ से लेकर आरामदायक दाल तक, यहां पर डिशेज का हर घटक स्वाद से भरपूर है।



ऐसे पड़ी थी बापू के कुटिया की नींव 

स्वर्गीय श्री श्यामदास सुजवानी द्वारा 1964 में स्थापित बापू की कुटिया, भोपाल और इंदौर में स्थित शाकाहारी बढ़िया भोजन रेस्तरां की एक श्रृंखला है। यह आउटलेट पूरे राज्य में अपने सभी ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण भोजन देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 50 से अधिक वर्षों से हम पर छाया डालने वाले अभी भी खड़े ताड़ के पेड़ के नीचे शुरू किया गया, माना जाता है कि यह वह पेड़ है जिसके नीचे शहर के हर व्यक्ति ने भोजन किया है और अभी भी इसका आनंद ले रहा है। बापू को कुटिया उत्तर भारतीय व्यंजनों में विशेषज्ञ हैं और पूरे भारत में पहचाने जाने वाले स्वाद को वितरित करते हैं।



बापू की कुटिया का आउटलेट(Outlet of Bapi Ki Kutia)

पूरे भोपाल शहर में आपको बापू की कुटिया के एक से एक आउटलेट मिल सकते है। यानी आप अपने नजदीकी आउटलेट में बापू की कुटिया का वही स्वाद पा सकते है। जो आप पसंद करते आए है। भोपाल में बापू की कुटिया के कुल 11 आउटलेट मौजूद है। जहां आपको जायकेदार खाने के साथ कई तरह को सुविधाएं मिलती है। 



आउटलेट-1

123, ज्योति शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जोन -1, एमपी नगर, भोपाल 0755-4232410

आउटलेट-2

दुकान 13 से 17, 1' फ्लोर अमलतास ग्रीन हाइट, गुलमोहर ऑरा मॉल के पास, भोपाल 0755-4908080

आउटलेट-3

एसटीसी पाम स्क्वायर, एक्सिस बैंक के ऊपर, लालघाटी चौराहा, भोपाल 0755-4930999

आउटलेट-4

बी-13, इंद्रपुरी ज्वालामुखी बैंक के पास, जे.के. रोड, भेल, भोपाल 0755-4926262

आउटलेट-5

कोरल प्लाजा, मुख्य सड़क, होशंगाबाद हाईवे, भोपाल 6262747575

आउटलेट - 6

रोशनपुरा नाका, नियर राजभवन रोड, टीटी नगर, भोपाल, 0755 422 0849

ऑउटलेट- 7

ई 5/4, पहली मंजिल, ऑप. पुलिस स्टेशन, अरेरा कॉलोनी, भोपाल, मध्य प्रदेश

आउटलेट - 8

गेट नंबर 02, गणेश गैलेक्सी सिटी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, नवीन की बापू की कुटिया, दुकान नंबर 03, ग्राउंड फ्लोर, अयोध्या बायपास रोड, मिनाल के पास, भोपाल

आउटलेट - 9 

दुकान नंबर 1 और 2, प्लॉट नंबर 24 ग्राउंड फ्लोर "एसएलके निंबस आर्केड, त्रिलंगा मेन रोड, ऑरा मॉल के सामने, भोपाल

आउटलेट- 10

प्लॉट नंबर 54, नर्मदापुरम रोड, चिनार फॉर्च्यून सिटी के पास, श्री रामेश्वरम, बागमुगलिया, भोपाल

आउटलेट - 11

हॉल नंबर 1 द्वारिका परिसर, कटारा हिल्स रोड, नवजीवन अस्पताल के पास, अरविंद विहार, भोपाल

कीमत और समय 

नोट: इन सभी आउटलेट का समय सुबह 11 बजे से रात के 11:30 बजे तक का रहता है। जहां लगभग 500/- रूपए की कीमत पर दो लोग पेट भरकर खाना खा सकते है।



आउटडोर केटरिंग की भी सुविधा

इस रेस्टोरेंट से अब पार्टी शादी समारोह में भी आप इनकी सेवा पा सकते हैं। यानी आप अपने घर के फंक्शन पार्टी में भी अब बापू की कुटिया का स्वाद पा सकते है। जरूरत है सिर्फ आपको फोन कॉल करके अपने लिए बुकिंग लेने की। तो बिना देर किए जल्दी से जल्दी बुकिंग कन्फर्म करें।

आउटडोर कैटरिंग के लिए संपर्क करें 8959111101, 9424821460



थाली है सिग्नेचर डिश

प्रीमियम थाली का स्वाद चखा जो अद्भुत थी, सब कुछ एकदम सही स्वाद वाला था और गुलाब जामुन थाली का सितारा है। बापू की कुटिया की वेज स्पेशल थाली की एक खासियत यह है कि इसमें बारीकी से ध्यान दिया गया है। व्यंजन न केवल स्वादिष्ट हैं बल्कि स्वाद और बनावट के मामले में भी संतुलित हैं। चाहे आप मसालेदार करी के प्रशंसक हों या हल्की सब्ज़ी, इस थाली में सभी के लिए कुछ न कुछ है।



Tags:    

Similar News