Bhopal Famous Chaat: भोपाल में उठाए बनारस जैसे चाट का लुत्फ, स्वाद ऐसा की दोबारा जाओगे

Bhopal Famous Chaat Corner: यदि आप भोपाल से है, या भोपाल जा रहे है तो चाट खाने के लिए एक बेहतर विकल्प है, जिसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे है..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-13 04:00 GMT

Famous Chaat Shop In Bhopal (Pic Credit-Social Media)

Bhopal Famous Chaat Corner: चाट, गोलगप्पे का स्वाद लोगों के मूड को लाइट कर देता है। जब काम और पढ़ाई से ब्रेक लेकर हम चटपटी तीखी - मीठी चाट खाते है तो एक अलग ही अनुभव होता है। चाट और स्ट्रीट फूड के मामले में राजधानी दिल्ली टॉप पर है। लेकिन उत्तर प्रदेश के जिलों में मिलने वाले चाट का स्वाद एक बार खाने के बाद आपके जुबान पर हमेशा बना रहेगा। वहीं अगर हम बात करें बनारस की तो, वहां के चाट जैसा स्वाद आपको अगर कही मिल जाए, तो फिर क्या ही बात हो। काशी वैसे तो अपने खास और नामचिन्ह स्वाद टमाटर चाट के लिए जानी जाती है। लेकिन बनारस में जो स्वाद दूसरे चाट में मिलता है वो कहीं और ढूंढ़ पाना मुश्किल है। लेकिन यदि आप भोपाल से है, या भोपाल जा रहे है तो चाट खाने के लिए एक बेहतर विकल्प है, जिसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे है..

चाट के कल्चर का असली जायका यहां मिलेगा (Bhopal Famous Chaat)

यदि आप उत्तर प्रदेश के है और पहली बार भोपाल विजिट करेंगे या, नए - नए भोपाल में सेटल होंगे तो आपको अपने शहर का खाना बड़ा याद आने वाला है। खासकर स्ट्रीट फूड और चाट तो आपके स्वाद ग्रंथियों को बेहतर स्वाद देने के लिए हम एक खास जगह के बारे में आपको बताने जा रहे है। भोपाल में 5 नंबर बस स्टॉप के पास एक स्वादिष्ट चाट कॉर्नर है। जो चाट के एक पारंपरिक कल्चर को अपने नाम के साथ स्वाद में भी शामिल किए हुए है। जिसका जायका आपको एक बार जरूर लेना चाहिए। शिवाजी नगर में "चाट कल्चर(Chaat Kulture)" भोपाल में युवाओं के साथ हर वर्ग के लोगों की पसंद है।



नाम: चाट कल्चर(Chaat Kulture)

लोकेशन: दुकान नंबर- 7, अय्यप्पा मंदिर, 5 नंबर बस स्टॉप, पीएनबी बैंक के पास, आर.एस.एस. मार्केट, 5 नंबर बस स्टॉप, शिवाजी नगर, भोपाल

औसत कीमत: 150/- रुपए दो लोगों के लिए

शुद्ध शाकाहारी खाने के विकल्प



चाट कल्चर पर ये है ऑप्शन(Chaat Kulture Menu)

भोपाल के इस फेमस चाट कॉर्नर पर आपको, पानी पूरी, आलू टिक्की चाट, समोसा चाट, पापड़ी चाट, राज कचौड़ी, दही पापड़ी चाट जैसे विकल्प मिलेंगे। साथ ही यहां पर आपको दिल्ली के प्रसिद्ध चांदनी चौक के स्वाद वाले दही भल्ले, मटर कुलचा, पाव भाजी, छोले कुलचा, आलू टिक्की दही, दही पुचका, सेव पूरी का स्वाद भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त आपको यहां पर मीठे में सीजन के अनुसार लस्सी का विकल्प भी मिलता है। समर सीजन में खास आम लस्सी भी यहां पर अनुशंसित है।


सबसे बड़ी बात यहां पर आपको सभी चीज बजट के अंदर मिलेंगे। आप खुद के लिए 50/- रुपए में स्वादिष्ट चाट का लुत्फ उठा सकते है। यहां आपको 15 रुपए के सादे समोसे से 20 रुपए में पानी पूरी और बाकी सभी चाट भी 39 से 59/ही रुपए तक में खाने को मिल जायेंगे। यहां पर पैसों के अनुसार खाने का स्वाद और क्वांटिटी दोनों ही पर्याप्त है। तो देर किस बात की स्वादिष्ट चाट के जायके के लिए पहुंच जाइए चाट कल्चर। स्वाद पसंद आने के बाद अपने साथ अपने दोस्तों को भी लेकर जरूर जाएं। आखिर अच्छा खाने का हक सभी को है।

Tags:    

Similar News