Bhopal Famous Street Food: स्ट्रीट फूड के लिए भोपाल में ये जगह है फेमस

Bhopal Famous Street Food: है। भोपाल में कुछ लोकप्रिय स्ट्रीट फूड स्थानों में चौक बाजार, 6 नंबर मार्केट, न्यू मार्केट और नादरा बस स्टैंड शामिल हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-04 04:00 GMT

Famous Street Food Shops (Pic Credit-Social Media)

Bhopal Famous Street Food: जब भोपाल में स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो कई शानदार स्थान हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से देखना चाहिए। ये स्थान विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट और अनोखे व्यंजन पेश करते हैं जो निश्चित रूप से आपके स्वाद को मंत्रमुग्ध कर देंगे। भारत के मध्य प्रदेश राज्य की राजधानी भोपाल अपने स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड के लिए भी जाना जाता है। भोपाल में कुछ लोकप्रिय स्ट्रीट फूड स्थानों में चौक बाजार, 6 नंबर मार्केट, न्यू मार्केट और नादरा बस स्टैंड शामिल हैं। ये क्षेत्र चाट, कबाब, समोसे और मिठाइयों सहित विभिन्न प्रकार के स्ट्रीट फूड विकल्पों के लिए प्रसिद्ध हैं। पर्यटक भोपाल में इन जीवंत स्ट्रीट फूड स्थानों की खोज करके पाक रोमांच का आनंद ले सकते हैं।

6 नंबर हॉकर्स कॉर्नर

यदि आप शहर के नए हिस्से में हैं और अपने स्वाद को खुश करने के लिए किसी जगह की तलाश में हैं, तो यह आपको निराश नहीं करेगा। 6 नंबर स्टॉप में हॉकर्स कॉर्नर निश्चित रूप से आपको मदहोश कर देगा। पानी पुरी, दही पुरी, भेल पुरी और छोले टिक्की, और बर्फ के गोले और फालूदा जैसी सभी प्रकार की चाट के लिए प्रसिद्ध, कुछ मीठा चाहने वालों के लिए, यह तुरंत खाने के लिए सबसे प्रसिद्ध जगह है। विशेष सिफ़ारिश? समोसा कचौरी चाट ट्राई करें. तीखी, स्वादिष्ट, मसालेदार अच्छाई जो आपके स्वाद को गुदगुदाती है, और आपको और अधिक चाहने पर मजबूर कर देती है।


10 नंबर मार्केट

अरेरा कॉलोनी के पास 10 नंबर मार्केट में भी आपको खाने के कई सारे विकल्प मिलते है। यहां आपको वेज और नॉनवेज दोनों तरह के फूड आप्शन मिलते है। चाइनीज के साथ इंडियन स्ट्रीट फूड जैसे – फुल्की, चाट, आलू टिक्की, बिरयानी, कबाब, रोल, समोसा, छोला भटूरा आदि कई सारे चीजे मिलती है। 

महाराजा चाट भी है फेमस 

रानी कमलापति स्टेशन के पास महाराजा चाट एक और अवश्य घूमने योग्य स्थान है। यह अपने स्वादिष्ट चाट आइटम जैसे प्रतिष्ठित राज कचौरी, दही वड़ा, भेल पुरी और बहुत कुछ के लिए जाना जाता है। स्वाद समृद्ध है और सामग्री ताज़ा है, जो इसे स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच समान रूप से पसंदीदा बनाती है। 

24 घंटे खुलने वाला इटिंग हब 

स्टेशन में वन वॉक करके एक इटिंग हब है। जो दिन के 24 घंटे खुला रहता है। आप यहां कोई भी समय कुढ भी खाने की इच्छा रखकर पहुंच सकते है। वहां आपको खाने के कई सारे यूनिक आउटलेट मिलते है। जो अलग- अलग स्वाद परोसते है। जिसमें एफ फॉर फ्राइज, दरबार, द गार्लिक ब्रेड, बेगम बिरयानी आदि मिलते है। 


लालघाटी चौपाटी

लालघाटी में खाने का एक फेमस कार्नर है। जिसे सिटी चौपाटी के नाम से जाना जाता है। जिसका लोकेशन लालघाटी चौराहा के पास है। ये फूड कार्नर आजकल के नौजवानों के पसंद के अनुसार विदेशी फास्ट फूड पिज्जा, बर्गर, फ्राइज, मोमोज के कई तरह के प्रकार उपलब्ध है। 

मीठा खाने के लिए ये आप्शन है बेस्ट

अगर आप कुछ मीठा खाना चाह रहे हैं, तो आपके लिए मनोहर के डेयरी एंड रेस्टोरेंट में कई सारे विकल्प मौजूद हैं। साथ ही गागर और मिलन के मिष्ठान भी बहुत ही फेमस है। इसके बाद शाही दरबार के आउटलेट भी डिजर्ट के लिए जाने जाते है। यहां पर मावा बाटी भी प्रसिद्ध मिष्ठान है, जिसे गुलाब जामुन पर रबड़ी डालकर बनाया जाता है।

Tags:    

Similar News