Bhopal Unlimited Healthy Thali: अनलिमिटेड बाजरे की रोटी के लिए फेमस है भोपाल का ये ढाबा

Bhopal Unlimited Healthy Thali: आपने चाइनीज और साउथ इंडियन फूड के अनलिमिटेड विकल्प के बारे में बहुत सुना होगा, लेकिन यहां हम आपको कुछ अलग बताने जा रहे है...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-08 06:36 GMT

Bhopal Famous Dhaba (Pic Credit-Social Media)

Bhopal Unlimited Healthy Thali: पहले जब भी मोटे अनाज से बने खाने की बात होती है, हर व्यक्ति इससे पीछे भागता था। लेकिन जब से पीएम मोदी ने मोटे अनाज से बनी खाने के विकल्प का प्रचार प्रसार शुरू किया है। तब से यह आज के युवाओं से लेकर हर घर में पसंद किया जाने लगा है। जिसका कारण है, इसमें छिपे हुए स्वास्थ्यवर्धक गुण। स्वाद से लेकर पाचन तक के लिए एक उपयुक्त खाने का विकल्प है। मोटे अनाज के बारे में यदि आपको नहीं पता तो बता दें, जौ, बाजरा, मकई, दाल चावल जैसे अनाज को मोटे अनाज या मिलेट्स (Milets) कहा जाता है। जिसका प्रचार पीएम मोदी द्वारा विश्व स्तर पर किया जा रहा है।यहां पर हम आपको एक हेल्दी थाली, यानी स्वास्थ्यवर्धक पोषण युक्त खाने का अनलिमिटेड विकल्प बताने जा रहे है।

भोपाल में हेल्दी थाली का विकल्प(Healthy Thali In Bhopal)

आपने अक्सर चाइनीज और साउथ इन्डियन फूड से लेकर नॉर्थ इन्डियन फूड के अनलिमिटेड बुफे के बारे में जरूर सुना होगा, लेकिन ये विकल्प आपके स्वास्थ्य को खराब करने में पूरा योगदान देते है। यदि आप कुछ हेल्दी और स्वाथ्यवर्धक खाना चाहते है तो आपको भोपाल के इस ढाबे में जरूर पहुंचना चाहिए यहां पर आपको एक हेल्दी खान का ऑप्शन मिलता है। जिसमे घी से चुपड़ी बाजरे की रोटी और प्रतिदिन बदल - बदल कर सब्जी खाने का विकल्प भी मिलता है।

जरूर खाइए यहां बाजरे की रोटी

हम बात कर रहे है, जोधपुर आशीर्वाद ढाबा की, जो पिछले 20 सालों से खाने का सेवा दे रहा है। यह ढाबा भोपाल कुरावर रोड पर स्थित है, जो लालघाटी स्क्वायर से सिर्फ 15 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां पर आपको बाजरे की रोटी और सब्जी का अनलिमिटेड विकल्प मिलता है। यह विकल्प आपको बजट में मिलती है। 

कीमत: 2 के लिए लागत: ₹300/-

 समय: 24 घंटे खुला

स्थान: जोधपुर आशीर्वाद होटल,

भोपाल कुरावर रोड, मुगलिया हाट।

(लालघाटी, भोपाल से 15 किलोमीटर)

क्या हैं, फूड मेन्यू (Food Menu)

यहां आपको मात्र ₹130/- की कीमत वाली अपनी अनलिमिटेड बाजरे की रोटी थाली के लिए प्रसिद्ध स्थान है। यह ढाबा एक पौष्टिक भोजन प्रदान करता है जिसमें बाजरे की रोटी, दाल तड़का, रायता और रोज़ाना बदलने वाली सब्ज़ी शामिल है। अपने प्रामाणिक, घर में पकाए गए स्वादों के लिए जाना जाने वाला, जोधपुर आशीर्वाद ढाबा एक संतोषजनक और हार्दिक भोजन के लिए एकदम उचित जगह है। आपको यहां पर अनलिमिटेड का विकल्प तो मिलता है, लेकिन यदि आप रोटी में घी लगवाते है तो, घी का चार्ज अलग से देना पड़ता है। जो मात्र 10 रुपए है। यदि आप एक अनलिमिटेड स्वास्थ्यवर्धक थाली के अनुभव की तलाश में हैं, तो यह वह जगह है जहाँ आपको जाना चाहिए।



Tags:    

Similar News