Bilaspur Famous Biryani: लाजवाब है ये बांस वाली बिरयानी, खाते-खाते पेट भरेगा लेकिन मन नहीं

Bamboo Biryani In Bilaspur: बिरयानी तो आपने बहुत खाई होगी, जिसमे मटका बिरयानी लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध है। लेकिन कभी आपने बैंबू बिरयानी खाई है?

Update: 2024-09-08 06:14 GMT

Famous Bamboo Biryani in Bilaspur (Pic Credit-Social Media)

Famous Biryani in Bilaspur: आपने कई तरह की बिरयानी का स्वाद चखा होगा, चाहे वह रेगुलर चिकन बिरयानी हो, मटन बिरयानी हो, वेजिटेबल बिरयानी या मटका बिरयानी। यहां हम आपके लिए एक और अनोखी बिरयानी लेकर आए हैं जिसमें आपका पारंपरिक स्वाद वो मसाला तो है ही, साथ ही इसमें एक बेहतरीन फ्लेवरिंग एजेंट भी है, जिसके बीच रखकर बिरयानी को पकाया जाता है। वह है बांस, जी हां, यह बांस बिरयानी (Bamboo Biryani) के नाम से जाना जाता है।

बैंबू बिरयानी ज्यादातर विजाग में खाने को और देखने को मिलती है। लेकिन हम आपको छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बैंबू बिरयानी का उचित वो बताने जा रहे है। जहां आप इस नए और यूनिक कॉम्बिनेशन का जायका ले सकते है।

बिलासपुर में यहां खाए बैंबू बिरयानी

 बिलासपुर में पहली शुद्ध शाकाहारी बांस बिरयानी अगर आप कुछ नया और खुशबूदार स्वाद चखना चाहते हैं तो बिरयानी जरूर ट्राई करें, आपको यह जरूर पसंद आएगी।

नाम: श्रीवारी रेस्तरां,(Srivari Restaurant)

लोकेशन: दुकान नंबर 14 ताहा कॉम्प्लेक्स, ओल्ड गज़ेबो बिल्डिंग, व्यापार विहार रोड, चंदेला विहार, अज्ञेय नगर, बिलासपुर।

औसत कीमत: 500 रुपए दो लोगों के लिए पर्याप्त है।

यहां आपको 400 की कीमत में बैंबू बिरयानी का एक प्लेट मिलता है। जिसमे तीन से चार लोग आसानी से खा सकते है। यहां आपको पैसे के अनुसार क्वालिटी और क्वांटिटी दोनों ही पर्याप्त और संतुष्ट करने वाली मिलती है। यहां आप डिनर का प्लान बना सकते है।

कैसे बनता है बैंबू बिरयानी

बांस के अंदर पकाई गई सुगंधित बिरयानी का स्वाद बहुत बढ़िया है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। चावल और मसाला की परत को बांस के एक टुकड़े के अंदर एक साथ पकाया जाता है जिससे यह उत्कृष्ट कृति बनती है। आप बैंबू की सहायता से कुछ बहुत ही स्वाद वर्धक और स्मोकी फ्लेवर वाला बिरयानी बना सकते है। यदि आप साधारण बिरयानी खाकर ऊब चुके है तो आपको बैंबू बिरयानी एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए। 

Tags:    

Similar News