Cheapest Clothes Market: लखनऊ के इस बाजार में मिलते है सबसे सस्ते कपड़े, हफ्ते भर खुलने का इंतजार करते हैं ग्राहक

Cheapest Clothes Market: अगर आप खरीदारी करने की शौकीन हैं तो आपको लखनऊ के बुध बाजार का दीदार जरूर करना चाहिए। यहां आपको बहुत ही कम कीमतों में एक से बढ़कर एक वैरायटी का सामान मिल जाएगा।

Update: 2023-12-01 04:15 GMT

Cheapest Clothes Market

Cheapest Clothes Market : शॉपिंग करने का शौक लगभग हर व्यक्ति को होता है। पहले जहां यह कहा जाता था कि सिर्फ महिलाओं को ही खरीदारी करने की आदत होती है लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं है पुरुष भी उतनी ही खरीदी करते हैं जितनी महिलाएं करती हैं। बात जब जरूरत के सामान की आती है तो लोग अक्सर ऐसे मार्केट में जाना पसंद करते हैं जहां उन्हें सस्ती कीमतों पर अच्छा सामान मिल जाए। अगर आप लखनऊ के रहने वाले हैं या फिर यहां पर घूमने के लिए पहुंचे हैं तो आज हम आपके यहां के एक ऐसे बाजार के बारे में बताते हैं जो सिर्फ हफ्ते में एक दिन लगता है। हफ्ते में एक दिन लगने वाले इस बाजार में आपको एक से बढ़कर एक क्वालिटी का सामान बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाएगा। बुध बाजार के नाम से फेमस इस मार्केट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर हर वर्ग के लिए सामान मिल जाएगा। यानी कि छोटे से लेकर बड़े लेवल तक का व्यक्ति यहां पर खरीदारी कर सकता है। चलिए आज आपको इस मार्केट के बारे में बताते हैं।

कहां लगता है बाजार

केवल बुधवार को लगने वाला यह बुध बाजार निशांत गंज चौराहा से लेकर गोल चौक चौराहा तक लगाया जाता है जहां पर व्यक्ति को अपनी जरूरत का हर सामान मिल जाएगा। यहां पर आप छोटी सी सुई से लेकर बड़े-बड़े फर्नीचर तक कम कीमतों पर अच्छी क्वालिटी में खरीद सकते हैं। आप अपने बजट के मुताबिक यहां पर मोल भाव कर सकते हैं।

मिलती हैं ये चीजें

इस मार्केट में एक तरफ लेडिस के तो दूसरी तरफ जेंट्स के कपड़े मिलते हैं। कपड़ों के अलावा यहां पर खाने-पीने और घर सजाने का सामान भी खरीदा जा सकता है। यहां पर बेड, कुशन, कवर सब कुछ सस्ते दामों में मिलता है।

महिलाओं को है पसंद

खरीदारी के लिए ये मार्केट सबसे ज्यादा महिलाओं को पसंद आता है। यहां पर कपड़ों से लेकर जूते, चप्पल, पर्स और जरूरत का हर सामान बहुत ही सस्ते दामों में मिल जाता है। अगर आपको किसी को कोई चीज गिफ्ट करनी है तो वह भी आप यहां से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

ऐसे पहुंचे मार्केट

अगर आप भी बुध बाजार से शॉपिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको निशातगंज चौराहा आना होगा। चारबाग रेलवे स्टेशन से मेट्रो या फिर कैब के जरिए आसानी से यहां पर पहुंचा जा सकता है। इस मार्केट में आपको लगभग हर वैरायटी का सामान खरीदने के लिए मिलेगा।

Tags:    

Similar News