Chhattisgarh Famous Mandir: यहां खूबसूरत झरने के पास विराजती हैं मां

Chhattisgarh Famous Mata Mandir: छत्तीसगढ़ में कई खूबसूरत मंदिर है, जिनमे माता का मंदिर आपको खूबसूरत प्रकृति नजारों के बीच ज्यादा देखने को मिलते है..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update:2024-07-16 17:24 IST

Famous Ghatarani Mata Mandir (Pic Credit-Social Media)

Chhattisgarh Famous Ghatarani Mata Mandir: एक अन्य प्रकृति रिजर्व जटमाई के पास एक जगह, यह जगह मानसून के दौरान रायपुर का स्वर्ग कही जा सकती है। मानसून के बाद झरने और प्रकृति का सबसे अच्छा आनंद लेने के लिए यह जगह बेस्ट है। यह एक ज़रूर जाने वाली जगह है। यह स्थान रायपुर शहर से लगभग 90 किमी दूर है हालांकि यहां पहुंच के लिए सड़कें आपको अच्छी मिल जाएंगी। इस जगह की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय बरसात के मौसम में है, पहाड़ी दृश्य और चारों ओर की हरियाली काफी आनंददायक रहती है। स्थानीय लोगों के बीच लोकप्रिय पिकनिक स्थलों में से एक यह जगह आनंदित करने वाली है, इसका मनोरम दृश्य कुछ शानदार तस्वीरें लेने के लिए आपको प्रेरित करता है। 

छत्तीसगढ़ का सुंदर मंदिर

हम छत्तीसगढ़ के प्रमुख घटारानी माता मंदिर के बारे में बात कर रहे है। यह जगह बहुत ही सुंदर और प्राकृतिक है यहां जंगल जैसा खूबसूरत पिकनिक के लिए उचित विकल्प है। घटारानी माता मंदिर छत्तीसगढ़ के अभनपुर में स्थित हैं यह मंदिर एक खूबसूरत जलाशय के पास स्थित है।



नाम: घटारानी माता मंदिर (Ghatarani Mata Mandir)

स्थान: R3H5+5VR, अभनपुर तहसील, छत्तीसगढ़



कैसे पहुंचे?(How To Reach Here)

हवाईजहाज से

स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उतरकर आप रायपुर से 77.6 किलोमीटर की दूरी के लिए कैब या प्राइवेट टैक्सी ले सकते है।

ट्रेन से

रायपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन उतरकर आप 90.4 किलोमीटर के लिए कैब या प्राइवेट टैक्सी बुक कर सकते है।

सड़क द्वारा

पंडरी बस स्टॉप, रायपुर से यह जगह 90.4 किमी दूर है, बाकी की दूरी तय करने के लिए आप निजी वाहन या फिर शेयरिंग कैब का लुत्फ उठा सकते है।



मंदिर के पास खूबसूरत वातावरण

घटारानी मंदिर, जटमाई माता मंदिर से 7-8 किमी दूर स्थित है। इसे जोड़ने के लिए एक कच्ची सड़क है जो जंगल के भीतर स्थित खेतों से होकर गुजरती है और इसके अलावा एक झरना भी है जो पूरी तरह से सूखा हुआ है। बारिश के मौसम में यह दृश्य बहुत सुंदर होता है। झरना मौसमी है क्योंकि इसमें पानी पहाड़ों से नीचे आता है। दृश्य मंत्रमुग्ध करने वाला था और देवी माँ का दृश्य आनंदमय और शांत करने वाला था। यह दृश्य आपको प्रकृति से प्यार करने पर मजबूर कर देगा। परिवार और दोस्तों के लिए यह एक ज़रूरी जगह है। मंदिर परिसर के बाहर नाश्ता और अन्य सामान उपलब्ध हैं।



Tags:    

Similar News