Dehli To Indore Trip: पार्टनर संग प्लान करें दिल्ली से इंदौर की ट्रिप, केवल 10हजार में करें जमकर मौज

Dehli To Indore Budget Trip : कपल्स को अक्सर छोटी-छोटी और कम बजट की ट्रिप प्लान करते हुए देखा जाता है। चलिए आज हम आपको दिल्ली से इंदौर के ट्रिप के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-14 06:27 GMT

Dehli To Indore Budget Trip (Photos - Social Media) 

Dehli  To Indore Budget Trip : कपल्स को अक्सर ऐसी जगह पर घूमने का प्लान बनाते हुए देखा जाता है जहां पर वह कम बजट में घूम कर आसानी से अपने घर वापस लौट सके। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें साल में कई बार घूमने का प्लान बनाने की इच्छा होती है इसलिए वह एक ही ट्रिपल ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं। कपल अक्सर छोटे-छोटे प्लान करते हैं ताकि उन्हें कई बार घूमने का मौका मिल सके। अगर आप दिल्ली से कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इंदौर घूमने जाना चाहिए। इस तरह से आपकी यात्रा केवल 10000 में पूरी हो जाएगी।

दिल्ली से इंदौर की यात्रा (Delhi To Indore Journey)

अगर आप ऑफिस से ज्यादा छुट्टी नहीं लेना चाहते हैं तो आप शनिवार और रविवार के दिन अपनी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन ऑफिस से घर आने के बाद शाम के समय पर ट्रेन लेना होगी। कम बजट में सफर तय करना है तो आप स्लीपर कोच में सफर कर सकते हैं। स्लीपर कोच में एक सीट का ₹500 लगता है। इस तरह से दो लोग दिल्ली से इंदौर आने जाने का खर्चा ₹2000 में पूरा कर सकते हैं। शुक्रवार को रात के समय ट्रेन पकड़े और अगले दिन शनिवार को इंदौर पहुंच जाएंगे। यहां पर घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह है जहां आप एक्सप्लोर कर सकते हैं।

Indore 


इंदौर के होटल (Indore Famous Hotels)

इंदौर पहुंचने के बाद आपको यहां पर 1500 से 2000 के बीच में होटल आसानी से मिल जाएगी। अगर आप ऑनलाइन बुकिंग करते हैं तो आपको डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए डिस्काउंट मिल सकता है। इंदौर में खाने के खर्च को बचाने के लिए आप होटल से बाहर जा सकते हैं क्योंकि होटल में खाना बुक करना आपको महंगा पड़ सकता है। इसके अलावा आप किसी ढाबे या स्टॉल से कहते हैं तो मात्र 1000 से ₹1500 में आप दो दिन का खर्चा निकाल सकते हैं।

Indore 


कैसे घूमें इंदौर (How to Visit Indore)

इंदौर में दो दिन घूमने के लिए आप स्कूटी या बाइक बुक कर सकते हैं। आप जैसे ही रेलवे स्टेशन से बाहर निकलेंगे आपके यहां बाइक रेंटर की दुकान मिल जाएगी। आपको केवल प्लेटफार्म नंबर 1 से बाहर निकलना है और यहां पर कई सारी दुकान मौजूद है। अगर आप एक दिन पर बाइक रेंट पर लेना चाहते हैं तो आपको 600 से ₹700 देने पड़ेंगे। इस तरह से 2 दिन का स्कूटी रेंट के आपको ₹1400 लग सकते हैं। इसके अलावा आप 700 से हजार रुपए का पेट्रोल दो दिन तक डलवा कर इंदौर घूम सकते हैं। कुल मिलाकर 2000 ट्रेन का टिकट 2000 होटल का किराया 1500 का खाना 1400 का स्कूटी रेंट पर ₹1000 का पेट्रोल मिलाकर कुल खर्च ₹8000 के करीब पहुंचेगा। कुछ खर्चा ऊपर नीचे हो सकता है इसके लिए आप ₹10000 का बजट लेकर चल सकते हैं। 

Tags:    

Similar News