Delhi To Kochi Flights Details: नई दिल्ली और कोच्चि के बीच फ्लाइट से करें यात्रा, यहां देखें सारी डिटेल्स

Delhi To Kochi Flights Details: नई दिल्ली और कोच्चि दोनों ही भारत की प्रसिद्ध शहर हैं और अपनी-अपनी खासियत की वजह से पहचाने जाते हैं। अगर आप इन दोनों शहरों के बीच यात्रा करना चाहते हैं तो फ्लाइट के जरिए कर सकते हैं।

Update: 2024-07-29 11:47 GMT

Delhi To Kochi Flights Details (Photos - Social Media)

Delhi To Kochi Flights Details : कोच्चि, जिसे कोचीन भी कहा जाता था, भारत के केरल राज्य के एर्नाकुलम ज़िले में लक्षद्वीप सागर से तटस्थ स्थित एक बड़ा बंदरगाह नगर है। कोच्चि को काफ़ी समय से प्रायः एर्नाकुलम भी कहा जाता है, जिसका अर्थ नगर का मुख्यभूमि भाग इंगित करता है। कोच्चि नगर निगम राज्य का दूसरा सर्वाधिक जनसंख्या वाला शहर है। यह कोच्चि महानगरीय क्षेत्र के विस्तार सहित केरल राज्य का सबसे बड़ा शहरी आबादी क्षेत्र है। कोच्चि नगर ग्रेटर कोच्चि क्षेत्र का ही एक भाग है, और इसे भारत सरकार द्वारा द्वितीय दर्जे वाला शहर वर्गीकृत किया गया है। अगर आप नई दिल्ली से कोच्चि की यात्रा करना चाहते हैं तो फ्लाइट के जरिए कर सकते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport Details in Hindi)

इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र भारत की राजधानी एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का प्रधान अन्तर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र है। यह नई दिल्ली नगर केन्द्र से लगभग 16 कि॰मी॰ दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्थित है। भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गाँधी के नाम पर बना यह भारत का व्यस्ततम विमानक्षेत्र है। नए टर्मिनल 3 पर परिचालन शुरू होने के साथ, दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत और दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण विमानन केंद्र बन गया है। दिल्ली एयरपोर्ट का निर्माण 1930 में हुआ थाI इस हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल हैं। टर्मिनल 1 और टर्मिनल 2 का उपयोग घरेलू परिचालन के लिए किया जाता है।

Delhi To Kochi Flights Details


कोच्चि एयरपोर्ट ( Kochi Airport Details in Hindi)

कोचीन अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र कोच्चि में स्थित है। इसका ICAO कोड है VOCI और IATA कोड COK है। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहां कस्टम्स विभाग उपस्थित हाँ है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक हाँ है। इसकी उड़ान पट्टी की लंबाई 1 फी.11100(3700 यार्ड) है। सीआईएएल के बारे में कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) के स्वामित्व और संचालन वाला कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट भारत का पहला ऐसा एयरपोर्ट है जो पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत बना है। उल्लेखनीय रूप से, यह दुनिया का पहला पूरी तरह से सौर ऊर्जा से चलने वाला एयरपोर्ट है।

नई दिल्ली से कोची तक कितनी है एयरलाइंस (Delhi To Kochi Airlines Details)

नई दिल्ली से कोची तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। कोची के लिए निकटतम हवाई अड्डा कोची है और इसके लिए IATA कोड COK है। वर्तमान में, 4 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 36 उड़ानें नई दिल्ली से कोची तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

नई दिल्ली से कोची तक कितना है किराया (Delhi To Kochi Flights Fare)

नई दिल्ली से कोची उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 6555 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 8929 तक जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप नई दिल्ली कोची राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Delhi To Kochi Flights Details


नई दिल्ली से कोची फ्लाइट की डिटेल्स (Delhi To Kochi Flights Details)

नई दिल्ली से कोची तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 02:30 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट इंडिगो है, जो 23:00

दिल्ली से रात 11:00 बजे कोच्चि के लिए इंडिगो की फ्लाइट निकलती है जो अगले दिन 9:25 पर पहुंच जाती है।

रात 10:00 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट दिल्ली से निकलती है जो अगले दिन सुबह 9:00 बजे कोच्चि पहुंचती है।

इंडिगो की एक फ्लाइट रात 9:00 बजे है जो रात 2:20 पर कोच्चि पहुंच जाती है।

शाम 4:15 पर भी एक फ्लाइट निकलती है जिसे पहुंचने में रात 2:20 हो जाता है।

5:15 पर एक फ्लाइट निकलती है जो रात को 2:20 पर पहुंचती है।

एयर इंडिया की एक फ्लाइट 4:45 पर निकलती है जो रात को 8:00 बजे कोच्चि पहुंच जाती है।

Tags:    

Similar News