Famous Dahi Bade in Jaipur: जयपुर में खाए पंडित जी के फेमस दही बड़े, इनका स्वाद बना देगा दीवाना

Pandit ji's Famous Dahi Bade in Jaipur : अगर आप जयपुर जा रहे हैं और बेहतरीन इस बात रखना चाहते हैं तो आपको पंडित जी की दुकान पर जरूर जाना चाहिए। कलकत्ता चाट भंडार नाम की दुकान पर आपको स्वादिष्ट दही बड़े मिलेंगे

Update: 2024-08-04 06:49 GMT

Pandit ji's Famous Dahi Bade in Jaipur (Photos - Social Media)

Pandit ji's Famous Dahi Bade in Jaipur : दही बड़ा एक ऐसी चीज है जिसका स्वाद आप सभी लोगों ने कभी ना कभी चखा होगा। लेकिन जयपुर में पंडित जी के दही बड़े सामान्य दही बड़े से बिल्कुल अलग होते हैं। इनका साइज और स्वाद दोनों ही लाजवाब है और एक दही बड़ा खाकर लोगों का पेट भर जाता है। इस दही बड़े को बनाने का तरीका और उसमें डाले जाने वाले आइटम भी बहुत शानदार है। अगर आप एक बार इसे खा लेंगे तो दूसरी बार खाने के लिए जरूर जाएंगे। जयपुर में अगर आप कुछ स्वादिष्ट खाना चाहते हैं तो आपके यहां का कलकत्ता भंडार पर मिलने वाला स्पेशल दही बड़ा जरूर खाना चाहिए। यहां राजस्थान हाई कोर्ट के गेट नंबर 5 पर मौजूद यह जगह अपने पनीर चिली और दही बड़े के स्वाद के लिए पहचानी जाती है।

कब हुई पंडित जी की शुरुआत (When Did Pandit ji Shop Start?)

1980 में रामजी लाल तिवारी ने कोलकाता से पनीर चिल्ली और दही का काम सीखा था और 1990 में जयपुर से इसकी शुरुआत की थी। इस दुकान को चलते-चलते 44 साल हो चुके हैं।


लाजवाब है पंडित जी का दही बड़ा (Amazing Dahi vada At Pandit ji's Shop) 

आप सभी ने दही बड़ा खाया होगा लेकिन यहां का दही बड़ा सामान्य दही बड़ों से बिल्कुल अलग होता है। इसका स्वाद भी कमाल का होता है। यहां लोगों की इस कदर लाइन होती है कि कभी-कभी आधे घंटे इंतजार करना पड़ता है।

पंडित जी के यहां मिलती है ये चीजें (These Dish Are Available At Pandit Ji's Place)

दही बड़े के अलावा इस ठेले पर पनीर चिली सबसे खास आइटम है। हर समय यहां पर लोगों की भीड़ देखने को मिलती है और लोग अपनी बारी का इंतजार करते नजर आते हैं। पनीर चिले की कीमत यहां पर ₹120 है। इसका स्वाद इतना बड़ा होता है कि एक व्यक्ति से पूरा नहीं खा सकता।


पंडित जी ठेले की खासियत (Specialty Of Pandit Ji's Shop)

पंडित जी के दही बड़े और पनीर चिली में सबसे खास चीज उनकी स्पेशल चटनी होती है जो इनके स्वाद को बढ़ा देती है। सारी चटनी दही बड़े में डालते हैं और पनीर में डाले जाने वाला मसाला भी सबसे अलग होता है।

बड़े बड़े लोग हैं दीवाने( People Are Crazy For Dahi vada

पंडित जी के दही बड़े के शौकीन मुख्यमंत्री भैरव सिंह शेखावत भी रह चुके हैं। वह कई बार यहां पर आकर दही बड़े का स्वाद ले चुके हैं। सिर्फ जयपुर ही नहीं बल्कि पूरे भारत में यहां के दही बड़े की डिमांड है। शादी पार्टियों में भी लोग यहां से दही बड़े और पनीर चिल्ली की डिमांड करते हैं। अभिषेक बच्चन की शादी में भी यहां के दही बड़े का स्वाद भरोसा जा चुका है।

Tags:    

Similar News