Bangalore Amusement Park: बेगलुरू के इन मनोरंजक पार्कों में जमकर लें आनंद, यहां जानें डिटेल्स

Bangalore Amusement Park: बेंगलुरु एक सुंदर शहर है, जो अपनी आधुनिकता के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां के कुछ मनोरंजन पार्क के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-05-01 13:25 GMT

Bangalore Amusement Park (Photos - Social Media) 

Bangalore Amusement Park : जब भी हम बेंगलुरु के बारे में सोचते हैं तो तीन चीजें हमारे दिमाग में आती हैं- कार्य संस्कृति, लक्जरी जीवनशैली और सुहावना मौसम। लेकिन आप बैंगलोर के कुछ सबसे रोमांचकारी और नवीन मनोरंजन पार्क पा सकते हैं। शहर में बहुत सारे रोमांचक मनोरंजन पार्क हैं जो आपको अपने बचपन की याद दिला देंगे। चाहे आप एक पर्यटक हों जिसका एकमात्र एजेंडा यात्रा का आनंद लेना है या स्थानीय लोग हैं जो अपने दोस्तों या परिवार के साथ कुछ मौज-मस्ती करना चाहते हैं, ये पार्क आपके उत्साह को पूरा करेंगे। हमने मनोरंजन पार्कों की एक विस्तृत सूची दी है जिन्हें आप अपने दिन का आनंद लेने के लिए चुन सकते हैं।

रोमांचक अनुभव के लिए बैंगलोर में 5 मनोरंजन पार्क

स्नो सिटी (Snow City)

बैंगलोर के 5 मनोरंजन पार्कों की सूची में स्नो सिटी हमेशा शीर्ष पर है। बैंगलोर के मध्य भाग में स्थित, स्नो सिटी निवासियों और पर्यटकों दोनों के लिए आसानी से पहुँचा जा सकता है। इसकी रणनीतिक स्थिति शहर के सभी कोनों से लोगों के लिए यात्रा को सुविधाजनक बनाती है। इसके अलावा, पार्क की लोकप्रियता के परिणामस्वरूप विभिन्न परिवहन विकल्प और आस-पास की सुविधाएं उपलब्ध हुई हैं, जिससे आगंतुकों के समग्र अनुभव में वृद्धि हुई है। इसकी रणनीतिक स्थिति इसे बैंगलोर में मनोरंजन पार्कों की सूची में शीर्ष पर बनाती है । हालाँकि गर्मियों के दौरान गर्मी से राहत पाने के लिए स्नो सिटी सबसे अच्छा है, लेकिन बैंगलोर में लोग पूरे साल इस मनोरंजन पार्क में आते हैं। इसे कृत्रिम बर्फ से बनाया गया है जो सुरक्षित है क्योंकि उन्होंने पर्यावरण-अनुकूल तकनीकों का उपयोग किया है। इसे भारत का सबसे अच्छा इनडोर स्नो पार्क माना जाता है। इसमें 5डी थिएटर भी है, जो थीम पार्क का एक और आकर्षण है। इसके अलावा, आपको अपने किसी भी ऊनी कपड़े जैसे स्वेटर, जैकेट, दस्ताने और जूते ले जाने की ज़रूरत नहीं है। ये सभी प्रवेश द्वार पर उपलब्ध हैं।

Snow City

फन वर्ल्ड मनोरंजन पार्क (Fun World)

बेंगलुरु के सबसे पुराने थीम या मनोरंजन पार्कों में से एक और स्थानीय लोगों का हमेशा से पसंदीदा पार्क। पार्क लगभग शामिल है। 22 एकड़ क्षेत्र और इसका आनंद सभी उम्र के लोग उठा सकते हैं। उनके पास 50 सवारी हैं और इसे 4 खंडों में विभाजित किया गया है। बच्चों की सवारी, पारिवारिक सवारी, वयस्क सवारी, एड्रेनालाईन की सवारी।

Fun World

वंडरला (Wonderla)

वंडरला बैंगलोर के सबसे अच्छे मनोरंजन पार्कों में से एक है जिसमें 60 से अधिक सवारी हैं। भारत का पहला रिवर्स लूपिंग रोलर कोस्टर इसी पार्क में बनाया गया था। पार्क में सभी आयु समूहों को आकर्षित करने के लिए कुछ रोमांचक आकर्षण के साथ-साथ आरामदायक सवारी भी हैं। अगर आप वंडरला जा रहे हैं तो आपको ये 3 सवारी मिस नहीं करनी चाहिए। स्टेप बैक, वंडरला बम्बा, फ़्लैश टावर शामिल है।

खुलने का समय - सुबह 11 बजे - शाम 6 बजे।

प्रवेश शुल्क - प्रति व्यक्ति 699 रूपये।

Wonderla

एक्सट्रीम जोन गेटअवेज़ (Xtreme Zone Getawayz)

यदि आप उन साहसी लोगों में से हैं जिन्हें थीम पार्क में उन सभी एड्रेनालाईन सवारी के बाद भी रोमांच नहीं मिलता है तो एक्सट्रीम ज़ोन गेटअवेज़ आपके लिए है! पार्क अद्वितीय है और आपको विंडसर्फिंग, कायाकिंग, कैंपिंग, कैनोइंग और बहुत कुछ का मिश्रण मिलेगा। इसके अलावा, पेशेवरों के मार्गदर्शन में, आप टीम-बिल्डिंग भी सीख सकते हैं और पेंटबॉल खेल सकते हैं। यह पार्क अन्य थीम पार्कों से विशिष्ट है और साहसी लोगों के लिए है।

खुलने का समय - सुबह 9:30 - शाम 6 बजे।

प्रवेश शुल्क - प्रति व्यक्ति 1,500 रूपये।

Xtreme Zone Getawayz

इनोवेटिव फिल्म सिटी (Innovative Film City)

थीम पार्क बाहरी इलाके में स्थित है और लगभग 60 एकड़ ग्रीनलैंड को कवर करता है। इसे 3 खंडों में विभाजित किया गया है। इनोवेटिव स्टूडियो: यह एक शूटिंग स्थल है और यहां कई फिल्मों और नाटकों की शूटिंग की गई है। नवीन आकर्षण: इसमें विभिन्न आकर्षण, संग्रहालय हैं। कार्टून सिटी, मिनी गोल्फ और वाइल्ड वेस्ट पार्क के कुछ सबसे लोकप्रिय आकर्षण हैं।

नवप्रवर्तन शैली: मुख्य रूप से शॉपिंग और फूड कोर्ट के लिए, साथ ही बिग बॉस कन्नड़ के सीजन 4 की शूटिंग भी यहीं हुई थी. इसलिए, बिग बॉस के घर की खोज थीम पार्क में एक लोकप्रिय जगह है।

खुलने का समय - सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक. सार्वजनिक छुट्टियों पर घंटे भिन्न हो सकते हैं।

प्रवेश शुल्क - प्रति व्यक्ति 600 रूपये।

Innovative Film City


Tags:    

Similar News