Delhi Famous Chole Bhature: कनॉट प्लेस के इन रेस्टोरेंट पर लें स्वादिष्ट छोले भटूरे का आनंद

Delhi Famous Chole Bhature: दिल्ली एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जहां पर घूमने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान है।आज हम कनॉट प्लेस पर मौजूद कुछ रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-11 13:15 GMT

Delhi Famous Place for Chole Bhature (Photos - Social Media) 

Delhi Famous Place for Chole Bhature : दिल्ली का कनॉट प्लेस घूमने फिरने के हिसाब से एक बेहतरीन जगह है। स्थानीय लोगों के अलावा अगर पर्यटक भी यहां पर पहुंचते हैं तो वह कनॉट प्लेस जरूर जाते हैं। यहां पर घूमने से लेकर शॉपिंग करने तक का अलग ही आनंदहै। लेकिन अगर घूमते घूमते आपका कुछ खाने का मन हो रहा है तो यह जगह आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगी। यहां पर खाने-पीने के लिए एक से बढ़कर एक जगह है जो आपका दिल खुश कर देगी। खाने पीने की चीजों में छोले भटूरे तो दिल्ली के लोगों की फेवरेट चीज है। चलिए आज हम आपके यहां पर मिलने वाले छोले भटूरे के कुछ शानदार स्टॉल्स के बारे में बताते हैं।

जैन चावल वाले कनॉट प्लेस (Jain Chawal Wale Connaught Place)

कनॉट प्लेस के बीचो-बीच जैन चावल वाले का रेस्टोरेंट मौजूद है जो काफी पुराना है। यहां पर अक्सर लोग छोले चावल और छोले भटूरे का स्वाद देने के लिए पहुंचते हैं। यहां के छोले के मसाले में विशेष तरह का स्वाद होता है जो लोगों को बहुत पसंद आता है। वही क्रिस्पी फूले हुए भटूरे का स्वाद आपको दूसरी दुनिया में ले जाएगा। यहां पर आप अपनी पूरी भी खा सकते हैं।

Jain Chawal Wale Connaught Place


भोगल छोले भटूरे कनॉट प्लेस (Bhogal Chole Bhature Connaught Place)

अगर आप खाने पीने की शौकीन है तो कनॉट प्लेस में भोगल छोले भटूरे भी खा सकते हैं। इस जगह पर 75 से ज्यादा सालों से छोले भटूरे सर्व किए जा रहे हैं। जब आप यहां आएंगे तो छोले भटूरे की खुशबू आपको इसे खाने पर मजबूर कर देगी।

Bhogal Chole Bhature Connaught Place


पराशर फूड शंकर मार्केट कनॉट प्लेस (Parashar Food Shankar Market Connaught Place)

ये कनॉट प्लेस में मौजूद एक छोटा सा रेस्टोरेंट है जो अपने बेहतरीन स्वाद के लिए पहचाना जाता है। यहां पर जो छोले भटूरे और चावल मिलते हैं वह बहुत ही ज्यादा मशहूर है। यहां पर जो बोले बनाए जाते हैं वह 50 साल से भी ज्यादा पुरानी पारिवारिक रेसिपी से तैयार किया जा रहे हैं। यहां पर बोले बनाते समय एक सीक्रेट मसाले का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपको भटूरे नहीं खाना है तो आप यहां पर राजमा चावल, छोले चावल और कढ़ी खाई जा सकती है।

Parashar Food Shankar Market Connaught Place

 

Tags:    

Similar News