Famous Street Food: दिल्ली में लें बंगाल और बिहार के स्ट्रीट फूड का आनंद, दिल जीत लेगा स्वाद

Street Food of Bengal and Bihar in Delhi: आप भी अलग-अलग व्यंजन खाना पसंद करते हैं आज हम आपको दिल्ली में मिलने वाले बिहार में बंगाल के प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-05-10 09:30 GMT

Street Food of Bengal and Bihar in Delhi (Photos - Social Media) 

Famous Street Food: आपने बहुत तरह के स्ट्रीट फूड खाएं होंगे, लेकिन क्या आपने घुघनी-मुढ़ी खाई है। यह काफी स्वादिष्ट होती है। इसकी कीमत महज 20 रुपये है, जिसे खाने से पेट भी भर जाता है। इसे सबसे ज्यादा बिहार और बंगाल में पसंद किया जाता है और लोग बड़े ही चाव से इसे खाते हैं। अगर आप इसे खाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बिहार या बंगाल जाने की जरूरत नहीं है बल्कि यह शानदार डिश दिल्ली में भी मिल जाती है।

ऐसे बनती है घुघनी-मुढ़ी

इसे तैयार करने के लिए पहले चना उबाल लिया जाता है और फिर मसाले में भुंजकर इसे ग्रेवी के रूप में तैयार कर लिया जाता है। फिर ग्राहकों को प्रति प्लेट के साथ चना घुघनी में मुढ़ी मिलाकर प्याज़ मिर्च के साथ सर्व किया जाता है। गणेश ने बताया कि यह डिश प्रोटीन के लिए बढ़िया स्रोत होने से लोग भी काफी पसंद करते हैं। यह स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखती है।

Full View


दिल्ली में लें स्वाद

अगर आप स्वादिष्ट घूघनी मूढ़ी का आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बिहार बंगाल जाने की जरूरत नहीं है बल्कि दिल्ली में भी ये मिल जाएगा। यहां पर कई सालों से एक दुकानदार घूघनी मूढ़ी और पकौड़ी बेच रहे हैं। यहां पर ₹10 में लाजवाब घुघनी मूढ़ी का आनंद लिया जा सकता है। घूघनी मूढ़ी के साथ यहां एक पकौड़ी फ्री में मिलती है। 20 रुपए में तो इतने सारे मुरमुरे मिल जाएंगे कि दो लोगों का पेट भर सकता है। यहां 10, 15 और 20 रुपए में आप इस स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद ले सकते हैं।

Street Food of Bengal and Bihar in Delhi 


यहां मिलेगी पकौड़ी

इस दुकान पर आपको घूघनी मूढ़ी के साथ पकौड़ी भी मिलेगी वो भी 3 वैरायटी की इसमें प्याज, मिर्च और बैंगन शामिल है। इनका स्वाद बहुत लाजवाब होता है।

कहां है दुकान

दिल्ली में ये दुकान उस्मानाबाद, शास्त्री पार्क के पास मौजूद है। ये 30 साल से यहां पर मिल रही है। आप 3 बजे से रात 11 बजे तक इसका आनंद ले सकते हैं।

Tags:    

Similar News