Best Restaurant in India: यह भारत का पहला और आखिरी रेस्टोरेंट, इसके सामने दिखाई देती है पाकिस्तान की बॉर्डर

Best Restaurant in India: भारत में एक से बढ़कर एक कैसे और रेस्टोरेंट मौजूद है जहां लोग अपनी पसंद के मुताबिक खाना खाने के लिए पहुंचते हैं। आज हम आपको देश के पहले और आखिरी रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-08-26 11:08 GMT

First And Last Restaurant Of India In Attari (Photos - Social Media)

First And Last Restaurant Of India In Attari : आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिस होटल या रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाना पसंद ना हो। अगर आप भी खाने पीने की शौकीन है और भारत के अलग-अलग होटल और रेस्टोरेंट को एक्सप्लोर करना चाहते हैं। तो क्या आपने कभी शाही किला रेस्टोरेंट के बारे में सुनाहै। अगर नहीं सुना तो हम आपको बता दें कि यह कोई मामूली रेस्टोरेंट नहीं है अगर आप फूड लवर है तो आपके यहां पर एक बार जरूर जाना चाहिए। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन यह भारत का आखिरी रेस्टोरेंट है। यह अटारी बाघा बॉर्डर पर मौजूद है और बड़ी संख्या में लोग इसे एक्सप्लोर करने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर आकर आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं और इसके साथ शॉपिंग और गेम जोन का आनंद भी लिया जा सकता है। चलिए आज हम आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं।

रेस्टोरेंट में कर सकते हैं शॉपिंग 

इस रेस्टोरेंट में प्रवेश करते ही आपको एक छोटा सा मार्केट दिखेगा। इस मार्केट से आप फौजी वाली ड्रेस, बच्चों के लिए टोपी, फुलकारी सूट, जूती, बंदूक, खिलौने, तोप और तरह-तरह की शर्ट की खरीदारी कर सकते हैं। की मार्केट ज्यादा महंगा नहीं है और आप कम कीमत में यहां से कहीं चीज खरीद सकते हैं।

First And Last Restaurant Of India In Attari

शाकाहारी है रेस्टोरेंट 

इस रेस्टोरेंट की सबसे खास बात यह है की पूरी तरह से शाकाहारी है। यह उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है जो नॉनवेज नहीं खाते हैं। आपके यहां पर इटालियन, चाइनीज, अमेरिकन और इंडियन स्ट्रीट फूड मिल जाएगा। ₹35 से लेकर 295 तक की फूड आइटम यहां पर आर्डर किया जा सकते हैं।

खास है खाना पेश करने का तरीका 

इस रेस्टोरेंट का खाना काफी स्वादिष्ट है और उससे भी ज्यादा आकर्षित करता है फूड प्रेजेंटेशन। सिंपल से सिंपल चीज को यहां इस तरह से प्रेजेंट किया जाता है कि खाने वाले का मन खुश हो जाता है। जब आप यहां पर जाएंगे तो यहां पर पनीर टिक्का सैंडविच और मिर्च मिलाई सिख खाना बिल्कुल भी ना भूले।

First And Last Restaurant Of India In Attari

रेस्टोरेंट के सामने है पाकिस्तान बॉर्डर 

इस रेस्टोरेंट की एक और खास बात यह है कि सामने आपको लाहौर गेट दिखाई देगा जो भारत और पाकिस्तान का बॉर्डर है। राखी लाहौर यहां से 22 किलोमीटर दूर पड़ता है लेकिन इस गेट को देखकर आपको ऐसा लगेगा कि पाकिस्तान पास में ही है और आपको भारतीय होने पर गर्व महसूस होगा। पास में ही स्वर्ण जयंती द्वार है जहां जाकर आप बीएसएफ की परेड देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News