First Rail Coach Restaurant: न्यू दिल्ली में खुल चुका है पहला रेल कोच रेस्टोरेंट

Delhi Rail Coach Restaurant: दिल्ली में भी रेल कोच रेस्टोरेंट की ओपनिंग हो चुकी है, तो चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-15 13:24 GMT

Rail Coach Restaurant (Pic Credit-Social Media)

First Rail Coach Restaurant in Delhi: रेलवे स्टेशन पर अक्सर आपने लोगों को यही कहते सुना होगा की यार खाना कहा खाऊं ? आस पास कुछ अच्छा नहीं हैं। तो यह परेशानी दिल्ली वालों के लिए दूर हो चुकी है, क्योंकि यहां पर पहला रेलवे कोच रेस्टोरेंट का बहुत ही शानदार आउटलेट खुल चुका हैं। हम बात कर रहे है कैपिटल डिनर की, यह रेल कोच रेस्टोरेंट किसी पुराने ट्रेन के दबने को मोडिफाइड करके बनाया गया है। मजे की बात यह है कि यहां पर आपको 24 घंटे खाने की सेवा मिलती है। आप कभी भी आकर यहां पर खाने का लुत्फ उठा सकते है। यह जगह उन लोगों के लिए ज्यादा खास हो सकते है जो यात्रा के समय पहले या बाद में कुछ खाने की तलाश में होते है। 

खास है रेल कोच रेस्टोरेंट 

साथ ही यदि कोई  बढ़िया थीम के साथ शानदार खाने का लुत्फ उठाना चाहते है तो वो भी इस विकल्प पर जरूर जाएं। यह रेस्टोरेंट वास्तव में एक ट्रेन के अंदर है और इतनी अच्छी तरह से सजाया गया है कि यह ट्रेन जैसा भी नहीं लगेगा। सेवा काफी तेज़ है जिससे आपको आपका ऑर्डर किया खाना जल्दी मिलता है। अमेरिकी रेस्टोरेंट के आकर्षण को पुरानी दुनिया की ट्रेन यात्राओं की विलासिता के साथ जोड़ते हुए, रेस्तरां का डिज़ाइन बहुत ही आरामदायक और आखों को सुकून देने वाला है। मुख्य संरचना के रूप में एक सेवानिवृत्त भारतीय रेलवे कोच कार का उपयोग ट्रेन यात्रा की रोमांटिक विरासत को श्रद्धांजलि देता है, जो दिलचस्प है। अंदर, एक आधुनिक न्यूनतम बोहेमियन माहौल समकालीन और क्लासिक डिजाइन तत्वों को जोड़ता है, जिसमें शांत बेज एलईडी लाइटिंग स्ट्रिप्स एक शानदार, स्टार-लाइट चमक जोड़ते हैं।



न्यू दिल्ली में नया रेल कोच रेस्टोरेंट (Rail Coach Restaurant)

सेंट्रल दिल्ली मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास यह नया फूड विकल्प मौजूद हैं जो लोगों को आकर्षित कर अपने पास खींच ही ले रहा है। जिसे फूल ट्रेन कोच को ही बहुत ही सुन्दर के साथ सजाकर रखा गया है। आपको यह बस बाहर से ट्रेन का कोच लग सकता हैं लेकिन अंदर जाने के बाद यह आपको बिलकुल भी नहीं लगेगा कि यह सिर्फ ट्रेन कोच हैं। आमतौर पर ऐसे फूड कोच वाले रेस्टोरेंट में खाना बहुत ही निचले स्तर का मिलता है। लेकिन यहां पर आपको सुपर स्वादिष्ट खाना वो भी शाकाहारी और मांसाहारी विकल्प के साथ ऑफर किया जाता है।

नाम: कैपिटल डिनर (Capital Dinner)

लोकेशन: J6QF + W6H अजमेरी गेट, न्यू दिल्ली 

समय: यह रेस्टोरेंट आपको दिन हो या रात सभी समय खुला मिलेगा। यानी की यहां पर आप स्वादिष्ट खाने का लुत्फ दिन के 24 घंटे उठा सकते है। तो जब समय मिले तब यहां जा सकते है।



कीमत और स्वाद में भी खूब जचेगा(Price and Taste)

यहां पर आपको सभी डिशेज काम कीमत पर ऑफर को जाति है। जिससे आपके बजट और जेब पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप 400 से 700 रुपए में कई सारे खाने के विकल्प ट्राई कर सकते है। यहां पर चाइनीज प्लैटर और नॉर्थ इंडियन थाली को खूब पसंद किया जा रहा है। यहां मिलने वाली जामुन की भी तारीफ आप लोगों से सुन सकते है। 




Tags:    

Similar News