सावधान सारे यात्री: भयानक बारिश मुंबई में, ये उड़ानें हुई कैंसिल

Flight Cancel in Mumbai Airport: महाराष्ट्र में भी पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. मुंबई में हो ही बारिश के चलते कई फ्लाइट कैंसिल कर दी गई हैं और कई उड़ाने देरी से चल रही हैं.

Update: 2024-07-25 15:44 GMT

Flight Cancel in Mumbai Airport Heaby Rain (Photo- Social Media)

Flight Cancel in Mumbai: महाराष्ट्र और आस पास के इलाके मुंबई मे लगातार बारिश से लोगो को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिससे लोगो का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इसी के चलते मुंबई एयरपोर्ट में सैकड़ों यात्री भी काफी परेशान हो रहें हैं। बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है, जिसके चलते आज सुबह से छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर उड़ान काफी गंभीर रूप से बाधित हो गया। जिसके कारण एयरलाइन्स वालों को अपनी सारी फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

इंडिगो की फ्लाइट है लेट

इंडिगो ने मैसेज जारी करते हुए बताया है कि उनकी फ्लाइट हैवी रेनफॉल के कारण लेट हो सकती है। सभी यात्रियों को कहा गया है, की एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की स्थिति की जांच कर लें। इंडिगो ने कहा कि वह इस पर लगातार काम कर रहें हैं। मौसम के ठीक होते ही फ्लाइट को देरी काफी कम हो जाएगी। इसी बीच एयर इंडिया वालो ने भी फ्लाइट देरी को लेकर अपने यात्रियों को सचेत किया हैं की मौसम के कारण फ्लाइट में देरी होने की संभावन हैं। यात्रियों से ये भी कहा गया है की वह एयरपोर्ट के लिए जल्दी निकले क्योंकि सड़को में पानी भरे होने के कारण आवाजाही में दे हो सकती है।

बारिश के चलते कम हुई विजिबिलिटी 

मुंबई एयरपोर्ट में बारिश के चलते और तेज हवाओं के वजह से कुछ भी विजिबल न होने के कारण फ्लाइट उड़ान कुछ देर के लिए बंद कर दी गई थी। सुबह 10:55 बजे दृश्यता 1000 मीटर और रनवे विजुअल रेंज (आरवीआर) 1200 मीटर दर्ज होने के बाद करीब 20 मिनट बाद परिचालन फिर से शुरू हुआ I उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, "आज सुबह से, मैं अपने कार्यालय से महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों, विशेषकर मुंबई, पुणे, ठाणे, कोल्हापुर और सांगली में चल रही भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं." उन्होंने कहा कि, "सभी जिलों की आपदा प्रबंधन प्रणाली और जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों को बचाव और राहत कार्य में बिना किसी देरी के लोगों को जल्द से जल्द आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है I

एयरपोर्ट जाने से पहले उड़ान की स्थिति कर लें चेक 

मुंबई हवाई अड्डे पर सभी प्रस्थान और आगमन, साथ ही उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. एयरलाइन ने सलाह दी है कि, "यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें." 

Tags:    

Similar News