Goa Top 3 Off Beat Places: गोवा में ये जगह है भीड़ से दूर, खूबसूरती ऐसी की जिसे देख उड़ जायेंगे होश

Goa Top 3 Off Beat Places: गोवा में घूमने के लिए आपको कई बेहतरीन विकल्प मिल जायेंगे। लेकिन शांति और खूबसूरती दोनों कुछ चुनिंदा जगहों पर ही मिलेगी।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-09 08:20 GMT

Goa Top 3 Off Beat Places: भारत का सबसे छोटा राज्य गोवा, देश के पश्चिमी तट पर पश्चिमी घाट की सह्याद्री श्रृंखला और अरब सागर के बीच स्थित है। गोवा, जिसे भारत की "मज़ेदार राजधानी" के रूप में भी जाना जाता है, रोमांचक समुद्र तटों, आकर्षक नाइटलाइफ़, चर्चों और गिरिजाघरों के पुराने विश्व आकर्षण, हरे-भरे ताड़ के पेड़ों, काजू के बागानों, जीवंत कार्निवल, पिस्सू बाजारों के साथ भारत में एक लोकप्रिय अवकाश स्थल है। यहां घूमने के लिए आपको बहुत ही खूबसूरत लोकेशन मिल जायेंगे। लेकिन यहां हम आपको कुछ ऐसे ऑफ बीट प्लेस के बारे में बताने जा रहे है जहां आपको खूबसूरती के साथ शांति भी मिलेगी। आप वेकेशन पर कुछ सुकून के पल बिता पाएंगे 

गोवा ऑफ बीट प्लेस (Goa Off Beat Places)

बेतुल बीच (Goa Betul Beach)

लोकेशन: बैतूल गांव के पास और मोबोर समुद्रतट के दक्षिण में  

पंजिम कदंबा बस स्टैंड से 48 किमी की दूरी पर, मडगांव रेलवे स्टेशन से 18 किमी और वास्को डी गामा रेलवे स्टेशन से 41 किमी की दूरी पर, बैतूल बीच दक्षिण गोवा में एक छोटा सुरम्य समुद्र तट है। बैतूल बीच भारत के दक्षिण गोवा के कैवेलोसिम में एक अकेला और एकांत सा समुद्र तट है, जो अपनी सुनहरी रेत, नीले पानी और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए जाना जाता है। यह बीच मालदीव के खूबसूरत लोकेशन जैसा दिखता है। यह गोवा के सबसे बड़े मसल्स के घर के रूप में भी जाना जाता है, और स्थानीय लोग अक्सर उन्हें पकड़ने के लिए आते हैं। यह समुद्र तट मोबोर बीच से साल नदी के पार स्थित है, और मछली पकड़ने वाली नौकाओं और समुद्री ट्रॉलरों से घिरा हुआ है।यह बीच साल नदी और अरब सागर से मिलकर बना है।


कोला बीच (Goa Cola Beach)

कोला बीच गोवा प्रवेश शुल्क कोई प्रवेश शुल्क नहीं कोला बीच गोवा पता: कोला, दक्षिण गोवा जिला, गोवा 

समय: 12:00 पूर्वाह्न - 11:59 दोपहर 

कैनाकोना में स्थित, कोला बीच अगोंडा बीच के उत्तर में स्थित है और केवल 10 मिनट की ड्राइव की दूरी पर है। पालोलेम समुद्र तट से यहां तक पहुँचने में लगभग 20 मिनट लगते हैं। गोवा के सबसे अलग समुद्र तटों में से एक, कोला बीच हर नेचर लवर के लिए एक सपने जैसा समुद्र तट है। इसे खोला समुद्र तट के नाम से जाना जाता है। यह असाधारण सुंदरता और शांति का दावा करता है। नारियल के पेड़ों के साथ इसकी चमचमाती रेत यहां आने वाले पर्यटकों को एक ताज़ा शांत वातावरण प्रदान करती है। इस समुद्र तट की सबसे विशिष्ट विशेषता इसका ताजे पानी का लैगून है। यहां समुद्र के किनारे आपको ताजे पानी का लैगून मिलेगा जो समुद्र से जुड़ा हुआ है।पर्यटकों के आवास के लिए इस समुद्र तट पर कुछ शानदार तंबू उपलब्ध हैं


फ़ैट्रेड बीच (Goa Fatrade Beach)

लोकेशन: सालसेटे, दक्षिण गोवा, गोवा, पश्चिमी भारत

फ़ैट्रेड बीच दक्षिण गोवा समुद्री तट के अविश्वसनीय रेतीले समुद्र तट पट्टी के उसी नाम वाले गांव के सबसे नजदीक के हिस्से का स्थानीय नाम है। फ़ैट्रेड बीच की लंबाई लगभग 30 किमी है। फैट्रेड बीच गोवा के सबसे खूबसूरत और साफ समुद्र तटों में से एक है। फैट्रेड बीच की लंबाई 30 किमी है। हरा-नीला समुद्र तट और सफेद मुलायम रेत इस समुद्र तट को और अधिक आकर्षक बनाती है। यहां आइए तो बिना सनसेट देखे बिल्कुल ना जाइएगा। फैट्रेड बीच और कार्मोना बीच दो पड़ोसी समुद्र तट हैं। इस समुद्र तट की सुंदरता अधिकांश पर्यटकों को यहां छुट्टियां बिताने के लिए आकर्षित करती है। यह प्रसिद्ध कोलवा बीच से सिर्फ 6 किमी दूर है।



Tags:    

Similar News