Haridwar Famous Waterpark: आउटडोर वाटर एडवेंचर के साथ उठाए इनडोर का भी लुत्फ

Haridwar Waterpark: उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेने में सक्षम है। लेकिन इसके बाद भी अगर आप कुछ और एक्टीविटी करना चाहते है तो हमारे पास आपके लिए कुछ खास जानकारी है...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-04-20 02:30 GMT

Crystal World Uttarakhand: देव-भूमि, उत्तराखंड लंबे समय से उन लोगों के लिए एक पसंदीदा स्थान है जो पहाड़ों, नदियों, घाटियों, मंदिरों और शानदार प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के शौकिन हैं। तीर्थयात्रा या वन्यजीव भ्रमण या ट्रैकिंग और वॉटर राफ्टिंग जैसी विभिन्न बाहरी गतिविधियों के लिए, उत्तराखंड राज्य आपकी पहली पसंद हो सकती हैं। उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेने में सक्षम है। प्राकृतिक वातावरण में बर्फ से ढके पहाड़, चमचमाती नदियाँ, हरे-भरे घास के मैदान, शानदार घाटियाँ, विशाल ग्लेशियर और अलौकिक नदियाँ और झीलें हैं। लेकिन यदि आप और भी एडवेंचर और फन चाहते है तो आपके लिए क्रिस्टल वर्ल्ड जाना भी एक बेस्ट आप्शन हो सकता है। 

क्या है क्रिस्टल वर्ल्ड?(Crystal World)

उत्तराखंड का सबसे बड़ा मनोरंजन स्थल क्रिस्टल वर्ल्ड है, जहां 39 से भी ज्यादा पानी की सवारी और लहरों के बीच यादगार पारिवारिक समय बिताने को अवसर मिलता है। बिना रुके खुशियों के साथ गर्मियों का जश्न मनाने के रोमांचकारी अनुभव को आप क्रिस्टल में जी सकते हैं। क्रिस्टल वर्ल्ड में गर्मियों का माहौल पूरे जोरों पर है! अपने दोस्तों को साथ लें, और अपने अंदर के रोमांच-चाहने वाले को बाहर निकालें और टिकटों पर विशेष छूट का आनंद लें। क्रिस्टल वर्ल्ड आपकी खुशियों को रखे सबसे आगे इसी मंत्र पर काम करता है। 



क्रिस्टल वर्ल्ड हरिद्वार का लोकेशन: दिल्ली रोड, बटेडी, हरिद्वार, उत्तराखंड

क्रिस्टल वर्ल्ड हरिद्वार प्रवेश शुल्क(Crystal World Entry Fees)

 वयस्कों के लिए 900/- प्रति व्यक्ति

 बच्चों के लिए प्रति व्यक्ति 700/- रु

 वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रति व्यक्ति 700/- रु( 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए)

एंट्री फीस में 100 रुपए की बढ़ोत्तरी सप्ताहांत में देखने को मिलती है।



समय:

सोमवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

मंगलवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

बुधवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

गुरुवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

शुक्रवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

शनिवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे

रविवार सुबह 10:30 बजे - शाम 6:00 बजे



क्रिस्टल वर्ल्ड में उठाए एडवेंचर सवारी का लुत्फ

गंगा की पवित्र भूमि में 18 एकड़ भूमि में फैला क्रिस्टल वर्ल्ड वॉटर पार्क 18 से अधिक रोमांचक जल सवारी का दावा करता है। इनके पास कई अन्य खेलों और गतिविधियों के अलावा बहुत प्रसिद्ध 5डी वॉटर राइड भी है। छोटे और बड़े बच्चों के लिए सवारी, वॉटर स्लाइड, नौकायन और वीडियो गेम के साथ हलचल भरा मनोरंजन पार्क यहां पर बहुत कुछ है जो आप कर सकते है। इसके साथ ही यहा पर हर वर्ग के लोगों के मजा आना बिल्कुल तय है। यहां पर 60 फीट के हाइट वाला फन एडवेंचर भी है, जो आपको झकझोर देने वाला है। अंतर्राष्ट्रीय मानक 60 फीट ऊँचा टॉवर किसी और को नहीं, बल्कि हमारे अंदर के पागलपन को झुकाता है!



Tags:    

Similar News