Harry Potter Theme Hut: हैरी पॉटर जैसे झोपड़ी का करें सैर, शानदार नजारों का उठाए लुत्फ

Harry Potter Theme Hut: aapne हैरी पॉटर तो देखा ही होगा, उसमें आपको हैग्रिड याद है, हां वहीं बड़े बड़े बाल और दाढ़ी वाला लंबा चौड़ा आदमी जो हैरी पॉटर की हमेशा मदद करता था, उसका घर भी आपको याद ही होगा, प्यारा सा मिट्टी की झोपड़ी, ऐसा आप सच में भी अनुभव कर सकते है..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-11 11:47 GMT

Harry Potter Famous Place (Pic Credit-Social Media)

Harry Potter Theme Hut Details: आप हंसल एंड ग्रेटेल, स्नो व्हाइट और स्लीपिंग ब्यूटी की कहानियाँ पढ़ते हुए बड़े हुए हैं, या फिर हैरी पॉटर के फॉरबिडन फ़ॉरेस्ट में हैरी के मददगार साथी हैग्रिड का कैरेक्टर भी याद होगा, तो उनकी झोपड़ी भी आपको याद होगी। द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स में हॉबिट हाउस, या स्टूडियो घिबली फ़िल्म के एनिमेटेड किरदार के घर में रहने की कल्पना की है, क्योंकि यह जगह बहुत आकर्षित करने वाली थी आपने कभी ऐसी जगह पर रहने का सपना देखा है? यदि हां तो आपके सपने को आप उत्तराखंड में पूरा कर सकते है। तो छोटा सा फ़ार्म फ़ोर्ट आपके अंदर के बच्चे के लिए एक बेस्ट वेकेशन हो सकता है।

कहां मिलेगी मिट्टी की झोपड़ी

ऋषिकेश से 7 किमी दूर, गंगा के किनारे और जंगल में 1.5 किमी की पैदल यात्रा आपको पुरस्कृत दृश्यों के साथ आपकी निजी परीकथा वाली मिट्टी के झोपड़ी तक तक ले जाएगी। जहां आप ये सब अनुभव कर सकते है।



कैसी है ये मिट्टी की झोपड़ी

टिनी फार्म फोर्ट में कदम रखें, एक घर जो हैग्रिड की झोपड़ी की याद दिलाता है। ऋषिकेश में हरे-भरे पहाड़ों से घिरा इसका अद्भुत स्थान और पास में बहती गंगा नदी आपको निषिद्ध वन की शामों की याद दिलाती है।



नाम: टिनी फर्म फोर्ट (Tiny Farm Fort)

लोकेशन: धुनार गाँव, नीलकंठ रोड, फूलचट्टी आश्रम के पास, ग्राम, कोटा, ऋषिकेश, उत्तराखंड 

टिनी फार्म फोर्ट न केवल एक मिट्टी का घर है, बल्कि एक जीवित मूर्तिकला है, जो एक सुदूर पहाड़ी जंगल में स्थित है, जिसका जंगल से गहरा संबंध है। 



कैसे बना है टिनी फर्म फोर्ट(Tiny Firm Fort)

ऋषिकेश में इस आकर्षक 600 वर्ग फुट के टिनी फार्म फोर्ट में आपका स्वागत है। टिनी फार्म फोर्ट 18 इंच मोटी मिट्टी की दीवारों वाला एक हाथ से तराशा हुआ मिट्टी का घर है। इसका स्वामित्व दिल्ली स्थित वास्तुकार भाइयों, राघव और अंश कुमार के पास है। ऋषिकेश का टिनी फार्म फोर्ट गंगा के पास एक रिज पर स्थित है, इसलिए आप बैठकर पन्ना-हरे पानी के 180 डिग्री के दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। प्राकृतिक सुंदरता का बाकी हिस्सा ऋषिकेश की घनी हरी घाटी है।



यहां पहुंचने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें

 जंगल में एक परीकथा वाले घर में रहना अपेक्षित ' चुनौतियों' के साथ आता है। यहां उन चुनौतियों के बारे में बताया गया है, इसे पहले जान लें और खुद को तैयार कर लें...



 1) यहां पर पहुंचने के लिए अपने स्कूटर और बाइक को गांव तक ऑफ-रोड पर चलाना पड़ सकता है। आधार बिंदु जहां से पदयात्रा शुरू होती है वह तपोवन, ऋषिकेश से 7 किमी (15 मिनट) दूर है । जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से 30 किमी (45 मिनट) और योग नगरी ऋषिकेश से 15 किमी (30 मिनट) दूर है। 

2) जैसे ही आप गंगा के किनारे शांतिपूर्ण जंगल से गुजरते हैं, अधिकांश मार्ग सौम्य और शांत होता है। हालांकि, अंतिम 200 मीटर खड़ी चढ़ाई चुनौती पेश करते हैं। लेकिन चिंता न करें, शीर्ष पर पहुंचने से यह सब इसके लायक हो जाएगा। ज्यादातर लोग इसे आसान या मध्यम रेटिंग देते हैं। 

3 ) सामान कृपया बैकपैक्स ले जाएं क्योंकि इस जगह तक पहुंचने के लिए आपको 25 मिनट तक चलना

पड़ सकता है।

Tags:    

Similar News