Indore Famous Food: इंदौरी कपल लेकर आया है दही शोले कबाब, आप भी जरूर करें ट्राई

Indori Dahi Sholay Kabab: आपने ब्रेड के बने कई आइटम खाए होंगे, लेकिन ये कुछ नहीं बहुत अलग है। चलिए जानते है दल ही शोले कबाब के बारे में..

Newstrack :  Network
Update:2024-06-26 12:11 IST

Indore Famous Dahi Sholay Kabab (Pic Credit-Social Media)

Indore Famous Dahi Sholay Kabab Details: इंदौर जिसे क्लीनेस्ट सिटी ऑफ भारत के नाम से भी जाना जाता हैं। यह शहर अपने फूड आइटम के लिए अब विख्यात हो रहा हैं यहां से कई खाने के डिश आजकल चर्चे में है। आपने ब्रेड से बने कई तरह के फूड आइटम खाए होंगे, जिसने ककलेट, ब्रेड पकौड़ा, सैंडविच, वड़ा पाव और भी बहत कुछ लेकिन कभी शोले कबाब खाए है? आप भी सोच रहे होंगे ये कौन सी डिश है तो चलिए हम आपको इंदौर के फेमस शोले कबाब के बारे में बताते है।

इंदौर में ये किया क्या ट्राई?

इंदौर के चौपाटी में खाने के एक से बढ़कर एक आइटम मिलते है। जिसमे आपको बिना ज्यादा पैसा खर्च किए कम में ही स्वादिष्ट और वैरायटी वाली चीजे मिल जाती है। उन्हीं डिशों में से एक है, इंदौर के प्रसिद्ध दही शोले कबाब। जो युवाओं के बीच स्टार्टर के तौर पर एक चयनित और शुद्ध शाकाहरी डिश है। जिसे बनाने का तरीका भी इसके नाम के जैसे ही अलग है। यदि आप इंदौर जाए तो उसकी चटपटी गली यानी चौपाटी पर दही शोले कबाब खाने का आनन्द जरूर लें।



लोकेशन: रोशेल के दही कबाब, मेघदूत चौपाटी

कीमत: 45/- रुपए प्लेट

ऐसे खुला दही शोले कबाब का स्टॉल

इंदौरी कपल अपनी नौकरियां छोड़कर युवाओं के बीच प्यार परोसने और कुछ अलग और हटकर करने के लिए एक फूड स्टॉल खोला। लेकिन अब समस्या यह थी कि स्टॉल लगाई किस चीज की जाए, जिससे ग्राहक खींचे चले आए। तो बहुत सोच विचार और प्रयोग करके इस कपल ने खोज निकाला नई डिश जिसे दही शोले कबाब का नाम दिया गया है। जो एक तरह से ककलेट होकर भी नहीं है। ब्रेड में दही से बनी ग्रेवी का मिक्सर फिल करके उसे डीप फ्राई करके यूनिक तंदूरी तरीके से सर्व किया जाता है।जिसपर दो से तीन तरह की चटनी के साथ गार्निश करके परोसा जाता है। यह प्यारा सा जोड़ा इंदौर की सड़कों पर पहली बार दही शोले कबाब लेकर आया है। जिसे लोग बहुत पसंद करते है।

ऐसे बनता है दही शोले कबाब 

दही शोले कबाब बनाने के लिए पहले दही को फेटकर एक गाढ़ा घोल बना लेते है। फिर उसमे अपने पसंद के फीलिंग के अनुसार कॉर्न वेजिटेबल जैसे प्याज, टमाटर, गाजर आदि को चाट मसाला डालकर हल्के नमक और चीनी से नमकीन पेस्ट बनाएं है। फिर इस फीलिंग को ब्रेड पर फैलाकर उसे लपेट कर शंकु आकर में रखते है। वो खुले न इसलिए उसे प्लास्टिक में लपेटकर कुछ देर रखते है। फिर दबाकर उसे गरम तेल में सुनहरा होने तक तलते है, फिर इसे चटनी के साथ सर्व किया जाता है।

Tags:    

Similar News