IRCTC Ayodhya Tour Package: इस पैकेज से करें अयोध्या के दर्शन, यहां देखें सारी डीटेल्स

IRCTC Ayodhya Tour Package: अगर आप अयोध्या में बने राम मंदिर के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी टूर पैकेज के जरिए यहां की यात्रा कर सकते हैं।

Update: 2024-07-04 11:50 GMT

IRCTC Ayodhya Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Ayodhya Tour Package : अयोध्या में बने हुए राम मंदिर की स्थापना के बाद हिंदुओं का सदियों पुराना सपना साकार हो गया है। मंदिर का निर्माण होने और उसका उद्घाटन होने के बाद लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पर पहुंच रहे हैं। लेकिन अभी भी ऐसे कहीं लोग है जो दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं लेकिन भीड़ की वजह से जाने का प्लान नहीं बना पा रहे हैं। कुछ लोग होटल और ट्रैवल प्लानिंग की वजह से अयोध्या दर्शन के लिए नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए आप भारतीय रेलवे खास सुविधा लेकर आया है। दरअसल भारतीय रेलवे ने एक टूर पैकेज निकला है जिससे आप अपनी यात्रा प्लान कर सकते हैं। इसमें आपको होटल से लेकर खाने-पीने सभी की सुविधा मिलेगी और आपको परेशानी नहीं होगी।

प्रयागराज अयोध्या पैकेज (Prayagraj Ayodhya Package)

इस पैकेज की शुरुआत 5 अगस्त से हो रही है और आप पहले से इसके लिए तैयारी कर सकते हैं। यह कर रात और 5 दोनों का टूर पैकेज है जिसमें आपको फ्लाइट और बस से यात्रा करने का मौका मिलने वाला है।

IRCTC Ayodhya Tour Package


कितना है किराया (How Much Is The Rent)

अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो 45680 रुपए लगेंगे। दो लोगों की यात्रा करने पर एक व्यक्ति का किराया 34450 लगेगा। तीन लोग एक साथ यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति की फीस 33200 लगेगी। बच्चों के लिए 31830 अलग से किराया लगेगा।

मिलेगी ये सुविधाएं (You Will Get These Facilities)

अगर आप इस टूर पैकेज किधर है यात्रा करते हैं तो हवाई जहाज में आपको इकोनॉमी क्लास में यात्रा करवाई जाएगी। इसमें रात के खाने के साथ वाराणसी में तीन रातों के लिए एसी होटल की सुविधा मिलेगी। रात के खान और नाश्ते के साथ अयोध्या में एक रात एसी होटल की सुविधा। दर्शनीय स्थलों के दर्शन करने के लिए आने-जाने के लिए वाहन दिया जाएगा। इस पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं।

IRCTC Ayodhya Tour Package


इन बातों का रखें ध्यान (Keep These Things in Mind)

दर्शनीय स्थलों की टिकट फोन कैमरा का इस्तेमाल और वोटिंग जैसी चीजों का खर्चा स्वयं आपको देना होगा। कपड़े धोने का खर्च और अलग से होटल में कोई सुविधा अगर आप ले रहे हैं तो उसका किराया भी आपको ही देना होगा। टूर गाइड का पैसा अलग से लगेगा। इसके अलावा अगर हड़ताल, भूस्खलन, कर्फ्यू, दुर्घटना, उड़ान में देरी या उड़ान का रद्द होना जैसी चीजों का जिम्मेदार भारतीय रेलवे नहीं होगा। 

Tags:    

Similar News