IRCTC Bhutan Tour Package: IRCTC टूर पैकेज से करें भूटान की यात्रा, मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC Bhutan Tour Package: भूटान भारत का बहुत ही सुंदर पड़ोसी देश है। अगर आप यहां की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के जरिए कर सकते हैं।

Update: 2024-06-28 10:39 GMT

IRCTC Bhutan Package (Photos - Social Media) 

IRCTC Bhutan Tour Package: भूटान का राजतंत्र हिमालय पर बसा दक्षिण एशिया का एक छोटा और महत्वपूर्ण देश है। यह चीन और भारत के बीच स्थित भूमि आबद्ध देश है। इस देश का स्थानीय नाम ड्रुग युल है, जिसका अर्थ होता है अझ़दहा का देश। यह देश मुख्यतः पहाड़ी है और केवल दक्षिणी भाग में थोड़ी सी समतल भूमि है। भूटान भारत के पास मौजूद एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। बहुत से भारतीय यहां पर घूमने करने के लिए पहुंचते हैं और सुंदर प्राकृतिक नजारों का आनंद लेना चाहते हैं। अगर आप अपना रिलैक्सिंग वेकेशन इंजॉय करना चाहते हैं तो यहां पर कहीं सारे ऐसे स्थान मौजूद है जहां प्रकृति की सुंदरता को एक्सप्लोर किया जा सकता है। अगर आप भारत के इस पड़ोसी देश की यात्रा कम बजट में करना चाहते हैं तो इसके लिए आईआरसीटीसी द्वारा एक शानदार टूर पैकेज निकाला गया है। इस टूर पैकेज की सहायता से आप बहुत ही कम कीमत में इस खूबसूरत से देश में घूम सकेंगे। चलिए आईआरसीटीसी का सितंबर के लिए निकाला गया ये टूर पैकेज आपको बताते हैं।

ऐसा है भूटान का पैकेज (IRCTC Bhutan Tour Package Full Details)

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का है। इसमें यात्रियों को फ्लाइट के जगह यात्रा करवाई जाएगी। पारो, पुनाखा और थिम्पू जैसी जगह पर इस पैकेज के सहारे पर्यटक घूम सकेंगे।

IRCTC Bhutan Package

मिलेगी ये सुविधा (IRCTC Bhutan Tour Package Facility)

इस पैकेज से यात्रा करने वाले पर्यटकों को आने-जाने की टिकट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। रुकने के लिए 3 स्टार होटल में व्यवस्था की जाएगी। ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी इस पैकेज में मिलेगी। ट्रैवल इंश्योरेंस भी इस पैकेज में जोड़ा गया है।

IRCTC Bhutan Package

इतना लगेगा शुल्क (IRCTC Bhutan Tour Package Charged)

अगर कोई व्यक्ति अकेले इस ट्रिप पर जाता है तो उसे 99 हजार रुपए देने होंगे। दो लोगों के लिए किराया 80500 प्रति व्यक्ति लगेगा। अगर तीन लोग यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 77000 देना होगा। 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए बेड सहित किराया 67000 रखा गया है। बिना बेड के यह किराया 61000 रहेगा। इस पैकेज की बुकिंग कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकता है। 

Tags:    

Similar News