IRCTC Honeymoon Packages: पार्टनर के साथ हनीमून पर बिताना चाहते हैं अच्छा समय, कम बजट में करें अपनी ट्रिप

IRCTC Honeymoon Tour Packages: शादी के बाद जब कपल हनीमून पर जाते हैं तो उन्हें बजट की चिंता सबसे ज्यादा रहती है। आपको कुछ शानदार आईआरसीटीसी टूर पैकेज के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-06-30 10:46 GMT

IRCTC Honeymoon Tour Packages (Photos - Social Media)

IRCTC Honeymoon Tour Packages: शादी के बाद अधिकतर कपल्स को हनीमून पर जाते हुए देखा जाता है। हालांकि शादी के ढेर सारे खर्चे के बाद हनीमून पर जाने के दौरान बजट की चिंता सभी को रहती है। कई बार बिना सोचे हम ऐसी जगह पर चले जाते हैं जहां सोच से भी ज्यादा खर्च हो जाता है। एक ट्रिप कई बार इतनी महंगी पड़ जाती है कि आप कई दिनों तक अपने पार्टनर के साथ घूमने नहीं जा पाते हैं। जो लोग बिना पैकेज की ट्रिप प्लान करते हैं उन्हें अक्सर यह दिक्कत आती है। लोगों को अपनी तरफ से जुड़ी तैयारी खुद ही करनी पड़ती है। ट्रिप प्लान करते समय भले ही खर्च की लिस्ट तैयार हो जाती है लेकिन लोकेशन पर पहुंचने के बाद खर्चा कहीं ज्यादा हो जाता है लेकिन अगर आप चाहे तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के साथ अपना प्लान बना सकते हैं और बजट में यात्रा कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको इन टूर पैकेज के बारे में बताते हैं।

चेरापूंजी, डाउकी, शिलांग (Cherrapunji, Dawki, Shillong)

इस पैकेज की शुरुआत 6 जुलाई से होने जा रही है। यह चेहरा तो 7 दोनों का पैकेज है जिसमें आपको चेरापूंजी, डाउकी शिलांग और मावलीनोंग घुमाया जाएगा। इस पैकेज में दो लोग अगर यात्रा करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 27850 लगने वाला है। इस तरह से 60000 से भी काम में हनीमून प्लान किया जा सकता है। इसमें रुकने के लिए होटल घूमने के लिए कब और खाने की सुविधा उपलब्धकरवाई जाएगी।

IRCTC Honeymoon Tour Packages

गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग, श्रीनगर (Gulmarg, Pahalgam, Sonmarg, Srinagar)

अगर आप खूबसूरत नजारों का दीदार करना चाहते हैं तो यह पैकेज 3 अगस्त से शुरू हो रहा है। यह पांच रात और 6 दिन का टूर पैकेज है। दो लोगों की यात्रा करने पर एक व्यक्ति का किराया 31200 लगेगा। इसमें फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलने वाला है। होटल और खाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इस तरह से आप चार जगह पर ₹60000 के बजट में घूम सकेंगे

IRCTC Honeymoon Tour Packages

अमृतसर, चंडीगढ़, धर्मशाला, शिमला (Amritsar, Chandigarh, Dharamshala, Shimla)

यह चेहरा तो साथ दोनों का टूर पैकेज है जिसमें आप कभी भी टिकट बुकिंग कर सकते हैं। दो लोगों की यात्रा करने पर एक व्यक्ति का किराया 28245 लगेगा। इसमें कब होटल और खाने की सुविधा उपलब्ध है और आप 60000 में आसानी से हनीमून पर जा सकते हैं।

IRCTC Honeymoon Tour Packages

 

Tags:    

Similar News