IRCTC Jyotirlinga Yatra: आप भी करना चाहते हैं 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन? IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package: आईआरसीटीसी समय-समय पर भारतीय यात्रियों के लिए टूर पैकेज जारी करता है। अगर आप 12 ज्योतिर्लिंग की यात्रा करना चाहते हैं तो इसके जरिए कर सकते हैं।

Update: 2024-08-27 04:45 GMT

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package (Photos - Social Media)

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package : भारतीय रेलवे अपने पैसेंजर्स के लिए समय-समय पर कोई न कोई खास टूर पैकेज जरूर लेकर आता है। वैसे भी भारत में रेलवे एक ऐसा साधन है जिसके जरिए आसानी से एक जगह से दूसरे की यात्रा की जा सकती है। टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज की घोषणा की है। आपका भी कम कीमतों पर 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर सकते हैं। जो लोग लंबे समय से ज्योतिर्लिंग दर्शन का प्लान बना रहे हैं वह आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के जरिए यात्रा कर सकते हैं।

ज्योतिर्लिंग स्पेशल टूर पैकेज (Jyotirlinga Special Tour Package)

आईआरसीटीसी के ज्योतिर्लिंग स्पेशल टूर पैकेज में 12 ज्योतिर्लिंग की यात्रा करवाई जाएगी। इसमें सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, वैद्यनाथ, नागेश्वर, केदारेश्वर, त्रयंबकेश्वर, रामेश्वर, भीमाशंकर, विश्वेश्वर और घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग शामिल है। आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक दो पैकेज हैं जिसमें से 1 अगस्त में और दूसरा सितंबर में है।

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package

अगस्त का टूर पैकेज (August Tour Package)

अगस्त के पैकेज में तीर्थ यात्रियों को औरंगाबाद, द्वारका, नासिक, पुणे, सोमनाथ और उज्जैन में 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिलेगा। पैकेज के तहत ट्रेन से यात्रा करवाई जाएगी जिसमें सेकंड एसी, थर्ड एसी और स्लीपर कैटेगरी में टिकट मिलेगी। 12 दिनों की इस ट्रिप में विजयवाड़ा, खम्मम, महबूबाबाद वारंगल समेत कई सारे बोर्डिंग और डी बोर्डिंग स्टेशन आएंगे।

टूर पैकेज का किराया (Tour Package Fare)

इस टूर पैकेज में 716 सीट है जिसमें इकोनामी का किराया 20590 रुपए, स्टैंडर्ड का किराया 33015 रुपए, डबल ट्रिपल शेर के आधार पर कंफर्ट का किराया 43355 रुपए रखा गया है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए यह किराया 19255 रुपए 31440 और 41465 है। इसमें नाश्ता दोपहर और रात का खाना और एक बस की सुविधा मिलेगी।

IRCTC Jyotirlinga Yatra Tour Package

सितंबर का टूर पैकेज (September Tour Package)

सितंबर में जो पैकेज है वह 10 रात 11 दिन का है। टूर की शुरुआत 10 सितंबर से होगी। इस में श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर, अजमेर में बोर्डिंग और डी बोर्डिंग रखी गई है। इसमें कंफर्ट का किराया 37115 रुपए स्टैंडर्ड का किराया 30155 रुपए रखा गया है। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए 33400 और 28765 लगेंगे। इसमें द्वारका, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर और महाकालेश्वर के दर्शन करवाए जाएंगे।

Tags:    

Similar News