Thailand Tour Package: केवल 50000 में करें थाईलैंड की यात्रा, IRCTC ने निकाला शानदार टूर पैकेज

Thailand Budget Tour Packages: जब भी विदेश यात्रा की बात आती है तो थाईलैंड का नाम लोगों के दिमाग में जरूर आता है। अब आप आईआरसीटीसी पैकेज के जरिए यहां की यात्रा कर सकते हैं।

Update: 2024-07-16 13:43 GMT

Thailand Tour Package Details (Photos - Social Media)

Thailand Tour Package Details : थाईलैण्ड जिसका प्राचीन भारतीय नाम श्यामदेश है दक्षिण पूर्वी एशिया में एक देश है। इसकी पूर्वी सीमा पर लाओस और कम्बोडिया, दक्षिणी सीमा पर मलेशिया और पश्चिमी सीमा पर म्यानमार है। 'स्याम' ही 11 मई, 1949 तक थाईलैण्ड का अधिकृत नाम था। थाई शब्द का अर्थ थाई भाषा में 'स्वतन्त्र' होता है। यह शब्द थाई नागरिकों के सन्दर्भ में भी इस्तेमाल किया जाता है। इस कारण कुछ लोग विशेष रूप से यहाँ बसने वाले चीनी लोग, थाईलैंड को आज भी स्याम नाम से पुकारना पसन्द करते हैं। थाईलैंड एक बहुत ही खूबसूरत जगह है और दोस्तों या परिवार के साथ मौज मस्ती करने के लिए यह बेस्ट स्थान है। हालांकि कई बार बजट के चलते यहां जाने का प्लान नहीं बन पाता है। अगर आप भी लंबे समय से यहां पर घूमने की प्लानिंग बजट की वजह से डाल रहे हैं तो अब आप यहां की यात्रा आसानी से कर सकते हैं। दरअसल आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जिसमें बजट में यात्रा की जा सकती है।

थाईलैंड टूर पैकेज की डिटेल्स (Thailand Tour Package Details)

इस पैकेज का नाम ट्रेजर ऑफ़ थाईलैंड रखा गया है जो तीन रात और चार दिनों का है। इसमें फ्लाइट के जरिए यात्रा करवाई जाएगी और बैंकॉक तथा पटाया जैसे स्थान घुमाए जाएंगे। हैदराबाद से इस पैकेज की शुरुआत होगी।

Thailand Tour Package Details


थाईलैंड टूर पैकेज में मिलेगी ये सुविधा (Thailand Tour Package Facility)

आने जाने के लिए इकोनामिक क्लास की फ्लाइट टिकट दी जाएगी। रुकने के लिए होटल की सुविधा पर मिलने वाली है। ब्रेकफास्ट,लंच और डिनर तीनों लिया जाएगा। इसके साथ ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी।

Thailand Tour Package Details


थाईलैंड टूर पैकेज का किराया (Thailand Tour Package Fare)

अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आपको 57820 रुपए देने होंगे। अगर दो लोग यात्रा कर रहे हैं तो एक व्यक्ति का किराया 49450 लगेगा। तीन लोग एक साथ यात्रा करते हैं तो हर व्यक्ति का किराया 49450 लगेगा। बच्चों के लिए बेड सहित 47440 किराया और बिना बेड के 42420 किराया रहेगा। अगर आप इस पैकेज की बुकिंग करना चाहते हैं तो आपका आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालय और क्षेत्रीय कार्यालय से भी बुकिंग की जा सकती है। 

Tags:    

Similar News