IRCTC लेकर आया गजब का Tour Plan, सस्ते में घूमें शिमला-मनाली और मजा लें एसेंस ऑफ हिमालय का

फ्लाइट से किया जानेवाला ये टूर पैकेज गुवाहाटी (Guwahati) से शुरू होकर दिल्ली (Delhi) के बीच चलेगा। यह यात्रा 6 रातें और 7 दिनों के लिए होगी, जो कि 9 अक्टूबर से शुरू होगी।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-09-15 09:23 GMT

कॉन्सेप्ट इमेज (Photo- Social Media) 

IRCTC Tour offer: अगर आप भी हिमालय (Himalaya) की वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है। IRCTC आपके लिए खास ऑफर (IRCTC Tour Plan) लेकर आया है। IRCTC के इस एयर टूर पैकेज का नाम है, 'एसेंस ऑफ हिमालया (Essence of Himalayas)'। इस पैकेज के जरिए आप मनाली (Manali) और शिमला (Shimla) जैसे खूबसूरत हिल स्टेशंस (hill stations) की सैर कर सकते हैं।

क्या है हवाई यात्रा का शिड्यूल

IRCTC की बेवसाइट और ट्विटर हैंडल के जरिये इस ऑफर के बारे में जानकारी शेयर की गई है। फ्लाइट से किया जानेवाला ये टूर पैकेज गुवाहाटी (Guwahati) से शुरू होकर दिल्ली (Delhi) के बीच चलेगा। यह यात्रा 6 रातें और 7 दिनों के लिए होगी, जो कि 9 अक्टूबर से शुरू होगी। इस टूर पैकेज में 10 लोगों को शामिल किया जाएगा। टूर के दौरान पर्यटकों को ब्रेक फास्ट और डिनर उपलब्ध कराया जाएगा। IRCTC के मुताबिक गुवाहाटी से फ्लाइट सुबह 11.10 बजे से डिपार्ट करेगी और दिल्ली दोपहर 1.45 बजे पहुंचेगी। इसके बाद वापसी यात्रा दिल्ली से दोपहर 3.15 उड़ान भरेगी और शाम 5.45 बजे गुवाहाटी लैंड करेगा।

कितना होगा खर्चा

अगर एक व्यक्ति की बुकिंग करा रहे हैं तो प्रति व्यक्ति खर्च 38,590 रुपये रखा गया है। जबकि दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 29,530 रुपए, इसी तरह तीन लोगों के ग्रुप बुकिंग पर प्रति व्यक्ति किराया 28,840 रुपए पड़ेगा। वहीं बच्चों के साथ (5-11 साल) प्रति व्यक्ति 26,220 और 2 से 4 साल के बच्चे बिना बेड के 23,710 रुपए चार्ज किए जाएंगे।

कहां-कहां घूमेंगे और क्या मिलेंगी सुविधाएं

इस पैकेज में ​आपको रहने और खाने की सुविधा मिलेगी। पहले दिन आप मनाली में हिडिम्बा मंदिर, मनु मंदिर और वशिष्ठ कुंड जैसी कई जगहें घूम सकते हैं। रात के डिनर का इंतजाम भी मनाली (Manali) में होगा। अगला दिन भी आपका मनाली ही में बीतेगा और उसके बाद आप मनाली से शिमला के लिए रवाना होंगे। उसके बाद आप कुफरी में घूम सकते हैं।

Tags:    

Similar News