Famous Churuchur Naan: जयपुर में यहां खाइए एक नंबर चूरचूर नान, अमृतसरी कुलचे की गजब वैरायटी

Jaipur Famous Churchur Naan: राजस्थान में अब आपको छोले कुलचे का पारंपरिक स्वाद भी चखने को मिल जाता है। यहां पर हम आपके लिए जयपुर से पारंपरिक अमृतसरी छोले और चुरचूर नान का उचित जगह बताने जा रहे है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-07-09 05:45 GMT

Jaipur Famous Amritsari Kulche (Pic Credit-Social Media)

Jaipur Famous Churchur Naan Details: जयपुर को लेकर लोग हमेशा कहते है आखिर वहां मिलता ही क्या है? बदलते समय और विकास चकाचौंध से जयपुर भी अछूता नहीं रह गया है, यहां पर आपको एक से एक बड़े बड़े फ्रेंचाइजी के आउटलेट भी अब आसानी से देखने को मिलते है। साथ ही यहां पर 3 स्टार से लेकर 7 स्टार तक के होटल भी है। लेकिन फिर भी जो मजा स्ट्रीट फूड में है, वो होटल के खाने में कहा। वैसे तो राजस्थान में दाल की कचौरी खाने का चलन है। लेकिन प्रवासी लोगों से अब आपको हर जगह मिनी इंडिया मिल जाता है, यानी हर दूसरे राज्य में आपको अपने शहर का खाने का स्वाद मिल ही जाता है। इसी संदर्भ में राजस्थान में अब आपको छोले कुलचे का पारंपरिक स्वाद भी चखने को मिल जाता है। यहां पर हम आपके लिए जयपुर से पारंपरिक अमृतसरी छोले और चुरचूर नान का उचित जगह बताने जा रहे है।

यहां खाइए ऑथेंटिक चूरचूर नान (Jaipur Famous Churchur Naan)

जयपुर के मानसरोवर में खाने की वैरायटी में अब एक नया आइटम भी जुड़ चुका है। यहां पर आपको पिंड बाय होमेचेफ के यहां एकदम अमृतसरी अंदाज वाले छोले और कुलचे खाने को मिलते है। वो एक दो नहीं लगभग 10 तरीके के स्वाद आपको यहां के नान में मिलेंगे। हम बात कर रहे है जयपुर के फेमस नान जगह की। यहां पर खाने के लिए अक्सर लोगों की भारी भीड़ देखी जाती है।



लोकेशन: दुकान नं. 22, शॉपिंग सेंटर, मीरा मार्ग, वार्ड नंबर 43, सेक्टर 101, मानसरोवर, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 11 बजे से रात के 10 बजे तक

शुद्ध शाकाहारी 

औसत कीमत दो लोगों के लिए 200/- रुपए

कीमत यहां आपको ज्यादा से ज्यादा 200 रुपए करने पड़ सकते है। 



यहां पर और क्या है मेन्यू?(Menu of Pind Homechef)

पिंड बाय होमचेफ में आपको अमृतसरी नान की एक बड़ी वैरायटी देखने को मिलती है। जिसमे आपके पास अमृतसरी आलू कुलचा, आलू प्याज कुलचा, आलू पनीर कुलचा, आलू प्याज पनीर कुलचा, आलू भुजिया कुलचा, आलू प्याज भुजिया कुलचा, आलू चीज़ कुलचा, आलू प्याज चीज़ कुलचा, पनीर कुलचा, पनीर प्याज कुलचा, पनीर भुर्जी कुलचा, पनीर प्याज भुजिया कुलचा, पनीर चीज कुलचा, पनीर प्याज चीज़ कुलचा, पनीर भुजिया चीज कुलचा आदि के साथ आपको नान में बटर नान, गार्लिक नान, आलू चूरचूर नान, पनीर चूर चूर नान जैसे कई वैरायटी मिलती है। यहां पर आपको पराठे में लच्छा पराठा, गार्लिक प्याज लच्छा पराठा भी मिलता हैं। यदि आपको मैदा नहीं खाना है तो आप आटे की भी नान और कुलचा का ऑर्डर दे सकते है। छाछ और बूंदी रायता 10 और 15 रूपए में मिलेंगे। बाकी आप जितनी बार छोले या सब्जी फिल करते है उसमे प्रति बारी, 10 और 15 रुपए लगेंगे। यदि आप जयपुर में हैं, या जानें वाले है तो आपको एक बार यहां के कुलचे जरूर चखने चाहिए।



Tags:    

Similar News