Jaipur Famous Mawa Paratha: जयपुर में यहां का मावा पराठा है जाह्नवी कपूर का फेमस

Jaipur Famous Mawa Paratha: आपने कई ढाबे में खाना खाया होगा, लेकिन कभी कही का कोई खास डिश का स्वाद जुबान पर बैठ जाता है, वैसा ही कुछ हुआ है जान्हवी कपूर के साथ जिन्हें जयपुर के इस ढाबे का मावा पराठा कुछ ज्यादा ही पसंदीदा बन चुका है।

Update:2024-06-24 10:19 IST
Sharma Dhaba Jaipur (Pic Credit -Social Media)

Jaipur Famous Mawa Paratha: जयपुर के औद्योगिक केंद्र वीकेआई के बीच में स्थित एक जगह है, जो दूर-दूर से खाने के शौकीनों को अपनी ओर आकर्षित करता है। वह है शर्मा ढाबा। अपने लजीज खाने और गर्मजोशी से भरे आतिथ्य के लिए प्रसिद्ध, यह छुपा हुआ रत्न किसी दूसरे ढाबे की तरह ही लजीज खाने सफर प्रदान करता है। शर्मा ढाबा एक मशहूर शाकाहारी भोजन का ढाबा है। लोग दूर-दूर से इस आउटलेट पर शुद्ध और स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन (राजस्थानी व्यंजन सहित) खाने के लिए आते है। सीकर रोड पर स्थित पुरानी जगहों में से एक है, जहाँ प्रामाणिक स्थानीय व्यंजन मिलते हैं। आपने कई ढाबे में खाना खाया होगा, लेकिन कभी कही का कोई खास डिश का स्वाद जुबान पर बैठ जाता है, वैसा ही कुछ हुआ है जान्हवी कपूर के साथ जिन्हें जयपुर के इस ढाबे का मावा पराठा कुछ ज्यादा ही पसंदीदा बन चुका है। हम बात कर रहें है शर्मा ढाबा के मावा पराठा की।

नाम: शर्मा ढाबा (Sharma Dhaba)

लोकेशन: विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक फिर शाम 7 बजे से -10:30 रात तक 

औसत कीमत: दो लोगो के लिए 800/- रूपए पर्याप्त है।



शर्मा ढाबा में खास है यह डिश

यह अच्छा सादा भोजन परोसते है जो किसी बेहतरीन ढाबे पर मिलना चाहिए। शर्मा ढाबा के पाक प्रदर्शनों की सूची के केंद्र में प्रसिद्ध मावा नान है, एक दिव्य रचना जो मिठास और मसाले के अपने स्वर्गीय संयोजन से स्वाद कलियों को लुभाती है। इस फूली हुई, सुगंधित रोटी का प्रत्येक निवाला एक रहस्योद्घाटन है, क्योंकि मावा का भरपूर मिश्रण आपके मुंह में पिघल जाता है, और स्वादों की एक सिम्फनी छोड़ जाता है जो भोजन समाप्त होने के बाद भी लंबे समय तक बनी रहती है।



मावा नान के पूरक के रूप में समान रूप से स्वादिष्ट मसाला पापड़ और दाल हैं, दो व्यंजन जो शर्मा ढाबा के रसोइयों की पाक कला में निपुणता को दर्शाते हैं। इस बीच, सुगंधित मसालों के साथ पूरी तरह से पकी हुई दाल, जीभ को अलग स्वाद देती है, जो हर चम्मच के साथ घर में पकाए गए खाने जैसा ही स्वाद देती है।

ढाबे के अंदर एक बेहतरीन देहाती वातावरण 

अपने शानदार व्यंजनों के अलावा, शर्मा ढाबा देहाती आकर्षण और प्रामाणिकता का माहौल प्रदान करता है। पारंपरिक सजावट, अपने जीवंत रंगों और देहाती साज-सज्जा के साथ, खाने वालों को एक बीते युग में ले जाती है, जहाँ सादगी और स्वाद सर्वोच्च है। दोस्ताना स्टाफ़ आकर्षण को बढ़ाता है, गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए मेहमानों का स्वागत करता है और त्रुटिहीन सेवा करता है जो एक स्थायी छाप छोड़ती है।



जान्हवी कपूर का भी फेवरेट है मावा नान 

एक बार एक इंटरव्यू के दौरान प्रसिद्ध अदाकारा दिवंगत श्री देवी की बेटी जान्हवी कपूर ने भी यहां के मावा नान के बारे में जिक्र किया था। उन्हें यहां का स्वाद कुछ ज्यादा ही पसंद आता है। शर्मा ढाबा का मावा नान का स्वाद वो चाहकर भी नहीं भूल पाती है।


शर्मा ढाबा एक पाक स्वर्ग है जो राजस्थान की समृद्ध पाक विरासत का सार समेटे हुए है। अपने मुंह में पानी लाने वाले मावा नान, लजीज मसाला पापड़ और आरामदायक दाल के साथ, यह साधारण भोजनालय एक ऐसे खाने के अनुभव का वादा करता है जो जितना स्वादिष्ट है उतना ही अविस्मरणीय भी है। चाहे आप घर के स्वाद की तलाश में स्थानीय हों या राजस्थान के स्वादों को तलाशने के लिए उत्सुक यात्री हों, शर्मा ढाबा एक ऐसी जगह है जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News