Jaipur Famous Kulfi: जयपुर में कुल्फी का यह नया प्रकार, बन चुका है लोगों का फेवरेट

Jaipur Famous Rabadi Kulfi: जयपुर में यहां खाइए रबड़ी वाली कुल्फी जो लोगों के बीच बहुत पसंद की जाती है..

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-07-04 12:50 GMT

Jaipur Famous Rabadi Kulfi (Pic Credit-Social Media)

Jaipur Famous Rabadi Kulfi: गर्मी में ठंडा पीना और खाना सभी को पसंद होता है। लेकिन यही ठंडा पीने और खाने में कुछ वैरायटी मिले तो, क्या ही बात। ठंडा खाने में आपको गोला, आइसक्रीम, ब्राउनी, और कुल्फी जैसे मजेदार विकल्प मिलते है। इन विकल्पों में आप अलग फ्लेवर व स्वाद भी जोड़ सकते है। आपने रबड़ी वाली कुल्फी तो जरूर खाई होगी, जिसमे रबड़ी से कुल्फी जमाया जाता है, लेकिन आपने कभी रबड़ी से सजी कुल्फी खाई है? नहीं ना तो चलिए हम आपको बताते है आपको कहा पर यह खास स्वाद खाने का लुत्फ मिलेगा।

जयपुर में ले इस खास कुल्फी का स्वाद

अगर आप स्वादिष्ट कुल्फी और रबड़ी खाना चाहते हैं तो यह जगह आपके लिए है जो कटला के पास त्रिपोलिया बाज़ार में स्थित है। रामचंद्र स्पेशल कुल्फी बहुत स्वादिष्ट है, इस दुकान पर आपको ज़रूर खाना चाहिए। यहां आप अलग-अलग शेक भी ट्राई कर सकते है। यह काफी अच्छी है, लेकिन इसे बनने में बहुत समय ज्यादा लगता है। यह कुल्फी का एक दिलचस्प रूप है। अगर आप हवा महल के पास हैं, तो निश्चित रूप से यहां आना चाहिए।कुख्यात रबड़ी कुल्फी का ऑर्डर दीजिए और लुत्फ उठाइए।


नाम: रामचन्द्र कुल्फी भंडार (Ramchandra Kulfi Bhandar)

लोकेशन: दुकान नं. 222, 221,त्रिपोलिया बाजार, गुलाबी शहर, जयपुर, राजस्थान

समय: सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक

औसत दो लोगों के लिए : 200/- रुपए पर्याप्त है।


कुल्फी के कई फ्लेवर है यहां 

यह कुल्फी की दुकान पुराने जयपुर की सबसे अच्छी कुल्फी की दुकानों में से एक है, जो हवा महल के पास त्रिपोलिया बाजार में स्थित है। वे विभिन्न प्रकार की कुल्फी, फालूदा, रबड़ी, आइसक्रीम और मिल्क शेक परोसते हैं। सबसे अच्छी है रामचंद्र स्पेशल रबड़ी कुल्फी जो पत्ते पर परोसी जाती है।


उसके साथ ही यहां पान, पिस्ता, बादाम, लच्छा, केसर, मलाई, जैसे फ्लेवर की कुल्फी मिलती है। इसके अतिरिक्त आपको यहां पर जूस के भी कई विकल्प मिलते है। कुछ प्रसिद्ध विकल्पों में रबड़ी कुल्फी, केसर रबड़ी, बादाम लस्सी, टिक्की छोले, रामचंद्र स्पेशल कुल्फी, स्पेशल रबड़ी फालूदा, पपीता शेक शामिल है।



Tags:    

Similar News