Jyotirling Darshan Special Train: अब इस ट्रेन से करें ज्योतिर्लिंग के दर्शन

Jyotirling Darshan Special Train Full Informaton: जयपुर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी IRCTC लेकर आया है। अब महादेव के भक्तों के लिए ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने में सुविधा मिलेगी।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-05-28 12:23 GMT

IRCTC Bharat Gourav Train(Pic Credit -Social Media)

Jyotirling Darshan Special Train Full Informaton: ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना हर हिंदू का सपना होता है। लेकिन यह सपना बहुत ही कम लोगों का पूरा हो पाता हैं। क्योंकि महादेव को समर्पित द्वादश ज्योतिर्लिंग भारत के सात प्रमुख राज्यों में स्थित है। जिनकी दूरी एक दूसरे से काफी ज्यादा है। लेकिन भारतीय रेलवे यात्रियों के न सिर्फ घूमने का बल्कि बजट में घूमने का सपना सच करने में पीछे नहीं हटता है। ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए IRCTC नए- नए पैकेज लेकर आता है। इस बार का भी पैकेज बहुत ही खास है। जिससे श्रद्धालुओं को सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

ये है IRCTC का नया ट्रैवल पैकेज

जयपुर वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, भारतीय़ रेलवे जयपुर से जल्द ही सप्त ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए विशेष ट्रेन चलानी वाली है। यह ट्रेन 1 जून को रवाना होगीय़ जो अजमेर चित्तौड़गढ़, भिलवाड़ा, और उदयपुर होते हुए जाएगी। यह ट्रेन 11 दिनों में सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगी। जिसमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के दर्शन किए जाएंगे। यह पुरा सफर भारत गौरव ट्रेन के जरिए किया जाएगा।



इस यात्रा का लुत्फ दो तरीके से उठाया जा सकता है

यात्रा को दो केटेगरी ‘स्टैण्डर्ड केटेगरी’ और ‘कंफर्ट केटेगरी’ में बांट कर शुरु किया गया है। स्टैण्डर्ड केटेगरी में सफर करने के दौरान यात्रियों को 26 हजार 630/- रुपए देने होंगे। इसमें एसी ट्रेन, नॉन एसी रुम्स और नॉन एसी बस मिलेगी। जबकि कंफर्ट केटेगरी के दौरान यात्रियों को 31 हजार 500 रुपयों का खर्चा करना होगा। इसमें ट्रेन, रूम्स और बस सब में एसी की सुविधा दी जाएगी।

संपर्क के लिए इस नंबर पर करें कॉल

यात्री अपने पैकेज की ज्यादा जानकारी के लिए व्हाट्सएप्प नंबर 9001094705, 8595930998 से संपर्क कर सकते हैं। बुकिंग से जुड़ी खास जानकारी लेने के लिए आईआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विवरण को समझा जा सकता है।

Tags:    

Similar News