Best Saree Shops in Kanpur: साड़ियों के लिए फेमस है कानपुर की यह दुकानें, जहां मिलते हैं साड़ियों के लेटेस्ट डिज़ाइन

Best Saree Shops in Kanpur: कानपुर में शॉपिंग के लिए कई बाजार फेमस हैं, लेकिन शहर में कुछ दुकानें ऐसी हैं जो खास साड़ियों के लिए ही फेमस है। इनमें कई दुकानें हाल ही में खोली गई हैं, तो कई दुकानें सालों से शहर में चल रही हैं।

Update: 2023-04-14 09:30 GMT
Kanpur Famous Saree Shops (Image- Social media)

Best Saree Shops in Kanpur: कानपुर में शॉपिंग के लिए कई बाजार फेमस हैं, लेकिन शहर में कुछ दुकानें ऐसी हैं जो खास साड़ियों के लिए ही फेमस है। इनमें कई दुकानें हाल ही में खोली गई हैं, तो कई दुकानें सालों से शहर में चल रही हैं। जिनकी जानकारी इस आर्टिकल में दी गई हैं।

कानपुर में साड़ी की फेमस दुकान (Kanpur Sari Ki Famous Dukan)

देवी एंड कंपनी (Devi & Company)

देवी एंड कंपनी कानपुर की बेस्ट साड़ी शॉप है जहां से आपको हर तरह की बेस्ट से बेस्ट साड़ी काफी अच्छी कीमत पर मिल जाती है। यह साड़ी शॉप शहर में काफी पुरानी नहीं है, पिछले 11 सालों से चल रही इस दुकान से आप हर तरह की साड़ी खरीद सकते हैं

पता- 60/10, Purani Dal Mandi, Nayaganj, Kanpur

साधवी एंटरप्राइसेस (SADHVI ENTERPRISES)

यह दुकान कानपुर के विजय टावर पर स्थित है, जहां से आपको साड़ी की कई वैरायटी काफी आसानी से मिल जाती है। यहां से आप बनारसी साड़ी से लेकर लखनवी साड़ी तक के कई लेटेस्ट डिज़ाइन देख सकते हैं। यह दुकान साल 2000 से गांधी नगर में चलाई जा रही है।

पता- Vijay Tower, P.road, Gandhi Nagar, P Road, Kanpur

अदा क्रिएशन (Ada Creations)

कानपुर के सिविल लाइंस में स्थित यह दुकान थोड़ी महंगी जरूर है लेकिन यहां आपको हर लेटेस्ट और फंटास्टिक साड़ी के डिजाइन मिल जाते हैं। यह दुकान काफी पुरानी नहीं है, लेकिन यहां मिलने वाली क्वालिटी आपको काफी पसंद आएगी। बनारसी और लखनवी साड़ी के अलावा और भी कई तरह के डिजाइन यहां मौजूद हैं।

पता- 15/57-10 Jagannath Bhawan, Nand Gaon Colony, Civil Lines, Kanpur

मुल्तानी राम अरोड़ा (Multani Ram Arora & S S Sarees)

कानपुर की विद्यार्थी मार्केट में स्थित यह दुकान बेहद पुरानी और काफी जानी-मानी है। जहां से आपको हर तरह की सुंदर से सुंदर साड़ी काफी कम कीमतों पर मिल जाती है। यहां से आप शादी की शॉपिंग भी कर सकते हैं।

पता- Shop No. 3/12, Vidyarthi Market, Govind Nagar, Kanpur

मामा भांजा फैमिली शॉप (Mama Bhanja Family Shop)

मामा भांजा फैमिली शॉप कानपुर के कल्याणपुर में स्थित है, जहां से आपको हर तरह की बेस्ट और सस्ती साड़ी मिल जाती है। इस दुकान से आप साड़ी के अलावा और भी कई चीज जैसे सूट, लहंगा आदि भी खरीद सकते हैं।

पता- 360, Ganpati Market, Panki Road, Kalyanpur, Kanpur

शिव कृपा साड़ी (Shiv Kripa Sarees)

कानपुर में शिव कृपा साड़ी के नाम से खुली यह दुकान शहर के शास्त्री नगर में स्थित है। जहां से आप साड़ी के अलावा और भी कई तरह की चीजें खरीद सकते हैं। जैसे लहंगा, सूट आदि सभी की बेस्ट से बेस्ट वैरायटी आपको यहां पर मिल जाती है।

पता- Shop No. - 122/633, Shastri Nagar, Kanpur

विस्मया (VISMAYAA - A Story In Every Weave)

विस्मया कानपुर के शास्त्री नगर में स्थित यह दुकान शहर का काफी जानी मानी और फेमस साड़ी की दुकान है। जहां से आप साड़ी के नए-नए पैटर्न तो खरीद ही सकते हैं, इसके साथ ही आपको यहां से कई अन्य तरह की ड्रेस भी मिल जाती है।

पता- Shop No. - 122/633, Shastri Nagar, Kanpur

मां वैष्णवी साड़ी (Maa Vaishnavi Sarees)

मां वैष्णवी साड़ी की दुकान कानपुर के पंकी रोड पर स्थित है, जहां से आपको एक से बढ़कर एक कई साड़ियों की वैरायटी मिल जाती है। इसके साथ ही आप इस दुकान से कई और चीजें भी खरीद सकते हैं।

पता- Malti Raj Complex, Panki Road, Kalyanpur, Kalyanpur

श्री मां साड़ी (Shree Maa Sarees Pvt. Ltd.)

श्री मां साड़ी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खुली यह दुकान काफी पुरानी है, जिसे साल 1989 में ही शुरू कर दिया गया था। इस दुकान में आप कई लेटेस्ट डिजाइन देख सकते हैं।

पता- Plot No 7/33, Tilak Nagar, Kanpur – 208002

मुल्तानी राम अरोड़ा (Multani Ram Arora & S S Sarees)

मुल्तानी राम अरोड़ा शहर में 1965 में खोली गई काफी पुरानी दुकान है। जहां आज भी लोगों की भारी भीड़ लगी रहती है। इस दुकान पर हर आपको लेटेस्ट, बनासरी हर तरह की डिज़ाइनर साड़ी मिल जाती है।

पता- Shop No. 3/12, Vidyarthi Market, Govind Nagar, Kanpur

Tags:    

Similar News