Kanpur Cheapest Market: कानपुर के इस बाजार में सस्ते में खरीदें ब्रांडेड कपड़े, मिलेगी एक से बढ़कर एक वैरायटी

Kanpur Cheapest Shopping Markets: कानपुर को व्‍यवसायिक राजधानी कहा जाता है। यहां पर कई ऐसे बाजार हैं, जहां फैशन से जुड़ी हर लेटेस्‍ट चीज सस्‍ते दामों पर मिल जाती है। कपड़े तो यहां थोक के भाव मिलते हैं।

Update: 2024-06-10 12:26 GMT

Parade Market Kanpur (Photos - Social Media)

Kanpur Cheapest Shopping Markets: शॉपिंग का शौक आखिर किसे नहीं होता। खासतौर से महिलाएं तो शॉपिंग की दीवानी होती हैं। इसलिए ज्यादातर महिलाएं तो देश के अलग- अलग मार्केट को एक्‍सप्‍लोर करना पसंद करती हैं। हर महीने या हर मौके पर शॉपिंग करने वाले लोग अक्‍सर सस्‍ती और अच्‍छी चीजों की तलाश में रहते हैं। अगर आपको कुछ सस्ता और अच्‍छा खरीदना ही है, तो क्‍यों न एक चक्‍कर उत्तर प्रदेश का लगा लिया जाए। खरीदारी के मामले में उत्तर प्रदेश का कानपुर शहर बहुत किफायती है। परेड एरिया कानपुर का सेंटर पॉइंट है। यहां कई ब्रांडेड आउटलेट हैं। यहां के पीपीएन मार्केट में कानपुर के नामी टेलर सरदार टेलर का भी शोरूम है। शादी की शॉपिंग करनी हो, तो इससे अच्‍छा बाजार पूरे कानपुर में नहीं है। यहां थोक और फुटकर में 10 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक बहुत अच्‍छे कपड़े घर ले जा सकते हैं।

सस्ते दामों में खरीदें परेड मार्केट से सामान (Buy goods from Parade Market at Cheap Prices)

कानपुर का परेड मार्केट शहर के सबसे बड़े थोक बाज़ारों में से एक है। शिवाला रोड पर स्थित, जिसे स्थानीय तौर पर "परेड" कहा जाता है, एक बड़ा इलाका है जहाँ कपड़ों से लेकर जूतों और किताबों से लेकर कानपुर के मशहूर स्ट्रीट फ़ूड तक के सैकड़ों स्टॉल मिलते हैं।

Parade Market Kanpur

कितनी है कीमत (Prices)

यहाँ किसी भी चीज़ की शुरुआती कीमत ₹100 है, जो कि पूरी तरह से सस्ती है। इस बाज़ार की सबसे मशहूर चीज़ें इसके खाने के स्टॉल हैं, जहाँ चाट, बिरयानी, मिठाई और डेसर्ट से लेकर हर चीज़ मिलती है।

Parade Market Kanpur

परेड मार्केट में मिलेंगी ये चीजें (You will Get This Stuff In Parade Market)

दूसरी चीज़ है थोक बुक स्टॉल, जहाँ कोई भी व्यक्ति मौज-मस्ती के लिए किताबें, प्रतियोगी परीक्षाओं, अकादमिक किताबें और ऑफिस स्टेशनरी सबसे कम कीमत पर खरीद सकता है। हालाँकि यह मैदान सप्ताह के सभी दिन खुला रहता है, लेकिन हर दुकान और स्टॉल का अपना खुलने और बंद होने का समय होता है। 

Tags:    

Similar News