Kanpur Top 5 Sweet Shops: कानपुर में ये 5 मिठाई की दुकान पर मिलती है स्वदिष्ट मिठाइयां

Kanpur Famous Sweet Shop: उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक, भारतीय भोजन और मिठाइयों के माध्यम से अपना प्यार व्यक्त करते हैं। प्रत्येक त्योहार पर, भारत के विभिन्न हिस्सों से जुड़ी विभिन्न प्रकार की भारतीय मिठाइयाँ ही खुशियां बढ़ाती हैं।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-24 11:31 GMT

Famous Sweet Shop in Kanpur (Pic Credit-Social Media)

Kanpur Top 5 Sweet Shop: हर कोई प्रामाणिक भारतीय मिठाइयों का स्वाद लेना चाहता है। बर्फी, गुलाब जामुन, काजू कतली से लेकर लड्डुओं तक, इन व्यंजनों को आज लोग चखना चाहते हैं। एक समृद्ध संस्कृति और विरासत वाले देश के रूप में, भारत उत्सवों से घिरा अच्छे भोजन का खजाना है। उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक, भारतीय भोजन और मिठाइयों के माध्यम से अपना प्यार व्यक्त करते हैं। प्रत्येक त्योहार पर, भारत के विभिन्न हिस्सों से जुड़ी विभिन्न प्रकार की भारतीय मिठाइयाँ ही खुशियां बढ़ाती हैं। जिन्हें लोग एक-दूसरे को चखना और उपहार देना पसंद करते हैं। सभी मीठी चीजों को आजमाने में कोई बुराई नहीं है। त्योहार को खास बनाने के लिए आपके अपने कानपुर में बहुत ही फेमस मिठाई की दुकान है। चलिए बताते है उन खास दुकानों के बारे में..

कानपुर फेमस टॉप 5 मिठाई दुकान( Kanpur Famous Sweet Shop)

बनारसी मिष्ठान भंडार(Banarasi Sweet Store)

लोकेशन: 26/72, बिरहाना रोड, नवरंग सिनेमा के पास, कराची खाना, जनरल गंज, कानपुर,

समय: सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक

बनारसी मिष्ठान भंडार ने अपनी आउटस्टेशन डिलीवरी भी शुरू कर दी है। जिसका उपयोग करके मिठाई (लड्डू) का 1 डिब्बा दूसरे राज्य में भी किया जा सकता है। इनके मिठाई का स्वाद लोग भूल नहीं पाते है। पैकिंग वाकई बहुत अच्छी रहती है। मोतीचूर के लड्डू प्रसिद्ध हैं इसलिए वे इसे बड़े पैमाने पर बना रहे हैं।


मिठास स्वीट्स(Mithas sweets)

लोकेशन: 7/108, खलासी लाइन, स्वरूप नगर, कानपुर, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक

कानपुर की सबसे अच्छी मिठाई की दुकानों में से एक है। हालांकि थोड़ा महंगा हो गया है, यहां की लस्सी बहुत अच्छी है। मिठाइयाँ भी अच्छी होती हैं, खासकर गीली मिठाइयाँ जैसे रसमलाई और मलाई रोल का स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट होती है। आर्य नगर में स्थित कानपुर की सबसे अच्छी मिठाई की दुकानों में से एक है। मिठाइयों की गुणवत्ता और स्वाद उत्तम है। आइसक्रीम के अलावा उनके पास गिफ्ट बॉक्स, चाट, स्नैक्स, लस्सी और अन्य पैक की गई मिठाइयाँ हैं।


बुद्धसेन का (Buddhasen's)

लोकेशन: 26/45, बिरहाना रोड, नौघरा, जनरल गंज, कानपुर, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक

मिठाइयों और मिठाइयों के लिए घूमने के लिए बहुत बढ़िया और विशाल जगह है। हर भोजन उत्तम था। यह स्थान अपनी कचौरी के लिए प्रसिद्ध है। जरूर आज़माएं। चाइनीज भोजन भी स्वादिष्ट था और इस भी आज़मा सकते है। कानपुर की सबसे पुरानी और प्रसिद्ध मिठाई की दुकानों में से एक है। वे विभिन्न प्रकार की मिठाइयाँ भारतीय और कुछ चाइनीज व्यंजन भी परोसते हैं।


भीखाराम स्वीट हाउस(Bhikharam Sweet House)

लोकेशन: 25/1, ए, माल रोड, कराची खाना, कानपुर, उत्तर प्रदेश

समय: सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक

वे अपनी मिठाइयों के साथ-साथ कुछ भारतीय व्यंजनों के भी विशेषज्ञ हैं। मुझे व्यक्तिगत तौर पर मिठाइयों में रसमलाई, भारतीय व्यंजनों में डोसा और चीनी में चिली पनीर बहुत पसंद है। हालाँकि पनीर के ऊपर की कोटिंग थोड़ी सख्त थी लेकिन किफायती कीमत पर इसका स्वाद बहुत अच्छा था। जब भी भारतीय व्यंजनों के बारे में संदेह हो तो भिखाराम पर जाएँ। सागर मार्केट के पास, पान बहार ऑफिस के सामने, माल रोड पर स्थित यह दुकान बाहर प्रसिद्ध है। लस्सी के साथ मिनी समोसे और जलेबी का स्वाद चखा और वे सभी बहुत स्वादिष्ट थे। 


ठग्गू के लड्डू(Thuggu laddus)

लोकेशन: दुकान नंबर 19 आर्य कन्या इंटर कॉलेज मार्केट, गोविंद नगर रोड, कानपुर

समय: सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक

थग्गू के लड्डू मिठाई उद्योग में नई हिट है। सूखे मेवों और घी से भरपूर, ये लड्डू हर मिठाई प्रेमी के स्वाद को पूरा कर सकते हैं! यह निश्चित रूप से आपके अब तक के सबसे अच्छे व्यंजनों में से एक है। इन लड्डुओं की रेसिपी उत्तर प्रदेश राज्य के एक छोटे, औद्योगिक शहर - कानपुर से आती है। इन लड्डुओं में शुद्ध खोया और सूजी का सही मिश्रण है जो आपके मुंह में तुरंत पिघल जाएगा। थग्गू के लड्डु में केक, कपकेक, ऑनलाइन चॉकलेट डिलीवरी आदि सहित आधुनिक मिठाइयों को बदलने की शक्ति है। इस मिठाई का स्वाद बेजोड़ है।



Tags:    

Similar News